इनफिनिक्स S5 lite Review

इनफिनिक्स S5 lite Review

Aafreen Choudhary   |  02 Mar 2020
DIGIT RATING
60 /100
  • design

    60

  • performance

    60

  • value for money

    55

  • feature

    55

  • PROS
  • 4000mAh की दमदार बैटरी
  • ईज़ी टू यूज़ UI
  • डीसेंट कैमरा
  • CONS
  • स्लो चार्जिंग स्पीड
  • औसत परफॉरमेंस

निर्णय

Infinix S5 Lite को 7,999 रूपये के दाम में खरीदा जा सकता है लेकिन इस प्राइस सेगमेंट आपके पास रियलमी और शाओमी के कुछ फोंस भी विकल्प में मौजूद हैं जो बेहतर कैमरा ऑफर करते हैं और साथ ही बेहतर फ़ास्ट चार्जिंग के साथ साथ आते हैं। हालाँकि, अगर आप एक आम यूज़र हैं और सामान्य उपयोग के लिए फोन को खरीदना चाह रहे हैं तो इस डिवाइस पर ध्यान दे सकते हैं। फोन में आपको 4000mAh की दमदार बैटरी, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और सिम्पल डिज़ाइन मिल रहा है जो आपको पसंद आएगा। 

रेड्मी 8 को इसी प्राइस में सेल किया जाता है जो 5000mAh बैटरी और 18W फ़ास्ट चार्जिंग ऑफर करता है, वहीं रियलमी 5i क्वाड कैमरा, 5000mAh बैटरी से लैस है और 8,999 रूपये में सेल किया जाता है।

BUY इनफिनिक्स S5 lite
Buy now on flipkart स्टॉक के बाहर 8499

इनफिनिक्स S5 lite detailed review

Infinix S5 Lite भारत में लॉन्च हुए कुछ समय हो गया है लेकिन डिवाइस 7 से 8 हज़ार की कीमत में एक विकल्प बना हुआ है जो बढ़िया फीचर्स के साथ आता है। स्मार्टफोन का दाम 7,999 रुपये है जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलता है। यह डिवाइस दरअसल Infinix S5 का निचला वैरिएंट है। आज हम आपके सामने फ़ोन का रिव्यु पेश कर रहे हैं। मैंने कुछ समय इस स्मार्टफोन को उपयोग किया है और आज आपके साथ अपना अनुभव साझा करने वाली हूँ कि डिवाइस का प्रभाव कैसा रहा। 

ग़ौर करने काली बात यह है कि इस प्राइस में भारत में बहुत से फोंस जैसे Reame C3, Redmi 8 और Samsung Galaxy M10 आदि शामिल हैं। ये सभी फोंस इसी प्राइस सेगमेंट में आते हैं और एक दूसरे से थोड़े ही अलग हैं।

Infinix S5 Lite डिस्प्ले और डिज़ाइन

Infinix S5 Lite के डिस्प्ले और डिज़ाइन की बात करें तो इसकी झलक Infinix S5 से मिलती है। फोन में 6.6 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर पिछले फोन की तरह पंच होल दिया गया है जो कि बजट फोन में इसे युनीक पहचान देता है। डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है और डिवाइस 90.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो ऑफर करता है जो कि इस प्राइस में कम देखने को मिलता है। इस तरह का डिज़ाइन हम Infinix S5 में भी देख चुके हैं। फोन के बॉटम में माइक्रो-USB चार्जिंग पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक और स्पीकर ग्रिल्स को रखा गया है जबकि फोन के टॉप को खाली रखा गया है। फ्रंट कैमरा को डिस्प्ले के अन्दर पंच-होल में रखा गया है, जबकि फोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि वर्टिकली अलाइन है और इसके साथ ही एक क्वाड LED फ़्लैश को जगह दी गई है। इसके अलावा, फोन के बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है जो कि बैक पैनल पर सेंटर में मौजूद है। फोन की बॉडी को प्लास्टिक मटेरियल से बनाया गया है।

Infinix S5 Lite बैटरी

8,000 रूपये की कीमत में आने वाले इस स्मार्टफोन में 4000mAh की दमदार बैटरी मिल रही है जो नॉर्मल यूज़ करने पर आराम से एक दिन की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। अगर आप फोन को केवल कॉल्स और थोड़े बहुत व्हाट्सऐप आदि के उपयोग के लिए ले रहे हैं तो यह दो दिन भी चल सकती है। हालाँकि जो फोन के साथ चार्जर दिया गया है वो 6W चार्जर है और एक डिसेंट परफॉरमेंस देता है। आप तेज़ चार्जिंग स्पीड की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप अधिक गेमिंग करते हैं तो आपको दिन में कम से कम दो बार फोन को चार्ज करना पड़ सकता है।

Infinix S5 Lite परफॉरमेंस

Infinix S5 Lite की परफॉरमेंस की बात करें तो फोन मीडियाटेक हीलियो P22 द्वारा संचालित है। दूसरी ओर इसी प्राइस सेगमेंट में आने वाला Redmi 8 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 द्वारा संचालित है जो कि मीडियाटेक हीलियो P22 की तुलना में अधिक बेहतर है। आप एक साधारण इस्तेमाल तक तो फोन में कोई समस्या नहीं पाएंगे लेकिन अगर हैवी ऐप्स को लोड करते हैं या लगातार गेमिंग करते हैं तो कुछ लैग्स देखने को मिल सकते हैं। डिवाइस में आपको 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है जो कि इस सेगमेंट में फोन का सकारात्मक बिंदु बना हुआ है। आप फोन के स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

OS की बात करें तो स्मार्टफोन को XOS Cheetah 5.5 पर लॉन्च किया गया है जो कि एंड्राइड 9 पाई पर आधारित है। स्मार्टफोन में कई प्रीइंस्टाल्ड ऐप्स भी मिल रहे हैं जिसमें फेसबुक, इन्स्टाग्राम और Whatsapp आदि शामिल हैं। डिवाइस में इंटेलीजेंट वॉयस ब्रॉडकास्ट का एक फीचर मिल रहा है जो कि लेटेस्ट न्यूज़, कॉलर और मेसेज सेंडर नेम बताता है और साथ ही सोशल मीडिया ऐप्स के नोटिफिकेशन की जानकारी भी आप को दे सकता है।

Infinix S5 Lite कैमरा

Infinix S5 Lite के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक पर जो ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर f/1.8 है, जबकि दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और तीसरा एक लो लाइट सेंसर है। सेल्फी के लिए भी फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है और इसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरा में बहुत अधिक मोड्स तो नहीं मिल रहे हैं लेकिन अगर आप डिसेंट पिक्चर लेना चाहते है तो भरपूर रौशनी में ऐसा करने में सक्षम होंगे।

फोन के रियर कैमरा से हमने कई तस्वीरें ली हैं और अगर इनके रिजल्ट की बात करें तो यह साधारण ही परिणाम देते हैं। अगर सही रौशनी में तस्वीरें ली जाएं तो यह आपको निराश नहीं करेंगी लेकिन अगर आप लो-लाइट की तस्वीरों को देखेंगे तो यह अधिक क्लियर नहीं हैं। 

इसके साथ ही, अगर मैं कुछ नॉर्मल शॉट्स की बात करूँ तो इनमें भी आपको कुछ कमी नज़र आ सकती है। उदाहरण के लिए अगर आपने कोई वाइड शॉट कैप्चर किया है तो आप पाएंगे कि अधिक नोइज़ होने के कारण हर एक एरिया क्लियर नहीं दिखाई देता है। इन तस्वीरों में आप डिटेल की कमी को देख पाएंगे। कुछ शॉट्स लेते दौरान हमने देखा है कि कैमरा ठीक तरह से फोकस नहीं कर पाता है और इस वजह से क्वालिटी में कमी रह जाती है।
हमने फोन से कुछ पनोरमा शॉट्स भी लिए हैं और इनकी क्वालिटी ज्यादा पसंद नहीं की जाने वाली है। पिक्चर में काफी बड़ा एरिया कवर हुआ है लेकिन क्लैरिटी की कमी दिखती है। 

कैमरा में लो-लाइट सेंसर को शामिल किया गया है लेकिन डिवाइस में नाईट मोड नहीं मिल रहा है। लो-लाइट शॉट्स में AI सीन को डिटेक्ट कर के तस्वीर लेने में मदद करता है। तस्वीर में बहुत-से स्थान पर केवल अँधेरा ही दिखाई देता है। 

हालाँकि, कुछ कलरफुल ऑब्जेक्ट्स को कैप्चर करने पर आपको कुछ रंगीन शॉट्स ज़रूर मिल जाएंगे।

Related Reviews

Tecno Spark पॉवर Review

logo
Aafreen Choudhary

Advertisements
Advertisements

इनफिनिक्स S5 lite

Buy now on flipkart 8499

इनफिनिक्स S5 lite

Buy now on flipkart 8499

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status