हुआवेई Honor 8 Pro Review

द्वारा Sameer Mitha | अपडेटेड Sep 27 2017
हुआवेई Honor 8 Pro Review
DIGIT RATING
78 /100
  • design

    81

  • performance

    73

  • value for money

    88

  • features

    73

User Rating : 4/5 Out of 2 Reviews
  • PROS
  • अच्छी बनावट, शानदार डिजाइन
  • रोशनी में कैमरे का परफॉर्मेंस अच्छा है
  • ओवरऑल स्मूथ परफॉर्मेंस
  • CONS
  • लो लाइट में कैमरे के परफॉर्मेंस में कमी
  • वॉटरप्रूफ नहीं है
  • एक हाथ से इस्तेमाल में थोड़ी दिक्कत

निर्णय

Honor 8 Pro एक अच्छा स्मार्टफोन है. फोन की बनावट और डिज़ाइन शानदार है. रोजमर्रा के काम इस डिवाइस पर बहुत आसानी से होते हैं. ऐसा कोई कोई गेम और ऐप नहीं है, जो इस फोन पर अच्छा परफॉर्म नहीं करता है. बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है. इस डिवाइस में अगर कुछ कमी है तो इसके व्यूइंग एंगल और डिस्प्ले की ओवरऑल ब्राइटनेश. रोशनी में कैमरा का परफॉर्मेंस अच्छा है लेकिन लो लाइट में इसके कैमरे की परफॉर्मेंस में कुछ कमी आ जाती है.

BUY हुआवेई Honor 8 Pro
Buy now on amazon स्टॉक के बाहर 24990
Buy now on Tatacliq स्टॉक के बाहर 25989
Buy now on flipkart स्टॉक के बाहर 29999

हुआवेई Honor 8 Pro detailed review

फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन के तौर पर OnePlus ब्रांड के रूप में उभरा. जो OnePlus 5 लेकर आया. इस फ्लैगशिप फोन की कीमत 32,999 रुपये है. 6GB OnePlus 5 एक अच्छा डील है, जिसने मार्केट में सफलता हासिल की. इसी कड़ी में दूसरी कंपनियों ने भी अपने फ्लैगशिप फोन पेश किए जिसमें Honor 8 Pro भी एक नाम है. इसके स्पेसिफिकेशन भी लगभग OnePlus 5 की तरह ही है, तो आइए जाने कि क्या ये OnePlus 5 को रिप्लेस करता है.


बिल्ड और डिजाइन

आजकल के फ्लैगशिप फोंस की तरह Honor 8 Pro भी मेटल बॉडी फोन है. फोन का लुक और डिजाइन आकर्षक है. इसमें 2.5D कर्वड ग्लास के साथ 5.7 इंच का डिस्प्ले मौजूद है. इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी है. डिस्प्ले के नीचे कोई फिजिकल बटन मौजूद नहीं है. इसलिए बैक, होम और मल्टीटास्किंग बटन स्क्रीन पर ही मौजूद है. डिस्प्ले के ऊपर ईयरपीस और फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. डिस्प्ले के किनारे के बेज़ेल काफी पतले हैं और नेवी ब्लू कलर इस फोन को आकर्षक बनाता है. डिवाइस के निचले भाग में USB-C पोर्ट, हेडफ़ोन जैक और स्पीकर ग्रिल है. बाईं ओर, डुअल सिम ट्रे और दूसरा सिम स्लॉट है. दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन है. 

Honor 8 Pro के पीछे की बॉडी मेटल की है. ये फोन को थोड़ा स्लिपरी बनाता है लेकिन ये गैलेक्सी S8 से, जिसके बैक साइड में ग्लास लगा है उससे कम स्लिपरी है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर बैक साइड में काफी अच्छी जगह प्लेसड है. डुअल कैमरा सेटअप को बेहतरीन तरीके से फोन में फिट करने के मामले में Honor 8 Pro स्मार्टफोन OnePlus 5 को मात देता है. Honor 8 Pro में डुअल कैमरे इतनी अच्छी तरह फिट है कि इसमें उभार नहीं दिखता. हां केवल एक बात खटकती है कि कैमरे के बगल में ‘डुअल कैमरा’ लिख दिया गया है, जो थोड़ा अजीब लगता है.

Honor 8 Pro से 0.4mm मोटा है OnePlus 5. लेकिन Honor 8 Pro 3mm लंबा है. OnePlus 5 का भार 153 ग्राम है, जबकि Honor 8 Pro का वेट 184 ग्राम है. Honor 8 Pro में 5.7 इंच का QHD डिस्प्ले है और इसमें 4000mAh की बैटरी मौजूद है. वहीं OnePlus 5 में 5.5 इंच का डिस्प्ले और 3300mAh की बैटरी है. 

फिलहाल मार्केट में उपलब्ध सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में  Samsung Galaxy S8 बेस्ट लुकिंग स्मार्टफोन है. Honor 8 Pro इसे मात नहीं देता लेकिन बेहतरीन रंगों के साथ मेटल डिजाइन इसे आकर्षक बनाता है. लुक के मामले में OnePlus 5 की तुलना में Honor 8 Pro निश्चित ही बेहतर है.

डिस्प्ले

Honor 8 Pro के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 2560x1440p रेजलूशन के साथ 5.7 इंच का LTPS IPS LCD डिस्प्ले है. हमारे टेस्ट में डिस्प्ले की मैक्सिमम ब्राइटनेश 458 lux है. वहीं अगर OnePlus 5 की बात करें तो इसमें 1080p ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले 750 lux के मैक्सिमम ब्राइटनेश के साथ है. डिस्प्ले के परफॉर्मेंस की बात करें तो Honor 8 Pro इनडोर, आउटडोर और कम लाइट में अच्छा परफॉर्म करता है. स्मार्टफोन के डिस्प्ले सेटिंग में 3 प्रीसेट मौजूद है डिफॉल्ट, वॉर्म और कूल. अच्छी बात ये भी है कि आप मैनुअली भी डिस्प्ले का कलर टेम्प्रेचर बदल सकते हैं. डिस्प्ले में एक कमी है कि इसका व्यूइंग एंगल बहुत अच्छा नहीं है.  

Honor 8 Pro पर हमने कई वीडियो देखा और व्यूइंग एंगल के अलावा अनुभव अच्छा था. ऑडियो आउटपुट लाउड है.

EMUI 5.1

Honor 8 Pro EMUI 5.1 के साथ एंड्रॉयड 7.0 पर काम करता है. चूंकि इस फोन में 6GB रैम है, इसलिए आपको मल्टीटास्किंग या UI में कोई दिक्कत महसूस नहीं होगी. 

UI में बचकाना या कार्टोनी आइकॉन नहीं है, और डिवाइस में प्रीलोडेड कई थीम है, जो इसे बेहतर लुक देते हैं. डिफ़ॉल्ट रूप से, कोई ऐप ड्रॉवर नहीं है और सभी ऐप्स होम स्क्रीन पर सूचीबद्ध हैं,  लेकिन अगर आप ऐप ड्रॉवर पसंद करते हैं, तो आप सेटिंग मेनू में होम स्क्रीन लेआउट को बदलकर ऐसा कर सकते हैं. 

कुल मिलाकर, स्मार्टफोन के UI के बारे में कोई शिकायत नहीं है. मल्टीटास्किंग और क्विक सेंटिग्स के लिए बेहतर है.

परफॉर्मेंस

हर दिन के परफॉर्मेंस की बात करें तो कोई दिक्कत नही है.आप रोज ऐप्स लॉन्च और गेम खेल सकते हैं. मल्टीटास्किंग, ब्राउसिंग और हेवी गेमिंग के मामले में ये फोन बढ़िया परफॉर्म करता है. साथ ही इस फोन के साथ हीटिंग की परेशानी भी नहीं है. हालांकि बहुत लंबे समय तक हेवी गेम खेलने पर ये हीट होता है लेकिन ये सामान्य है, क्योंकि मेटल बॉडी हीट फैलाती है. फिंगरप्रिंट की बात करें तो ये फोन के बैक साइड में मौजूद है. ये फास्ट और एक्यूरेट है.

डुअल कैमरा

Honor 8 Pro के कैमरे की बात करें तो दूसरे Honor फोंस की तरह इसमें भी डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है. इस फोन में RGB और मोनोक्रोम दोनों सेंसर 12MP का है. दो सेंसरों के पीछे का तर्क है बेहतर तस्वीरों के लिए ज्यादा प्रकाश. 

रियर कैमरे के परफॉर्मेंस की बात करें तो अच्छी रोशनी में कैमरा अच्छी तस्वीरें क्लिक करता है. डिटेल और कलर रिप्रोडक्शन काफी सटीक है. पर्याप्त लाइट में बोकेह इफेक्ट भी काफी अच्छा होता है. लेकिन कम रोशनी में कलर और डिटेल का कम होना लाजिमी है. ओवरऑल इस फोन का कैमरा काफी अच्छा है. अगर OnePlus 5 से तुलना करें तो अच्छी रोशनी में तस्वीरें क्लिक करने और बोकेह इफेक्ट के मामले में Honor 8 Pro का कैमरा बेहतर है, लेकिन लो लाइट फोटोग्राफी के लिए OnePlus 5 का कैमरा अच्छा है. Honor 8 Pro के कैमरे से खींची गई कुछ तस्वीरें नीचे दी गई है.

बैटरी लाइफ

जैसे कि हमने पहले ही बताया है कि इस डिवाइस में 4000mAh की बैटरी है जो फोन में काफी अच्छे से फिट है. अगर आप सामन्य यूजर है तो एक बार चार्ज कर आप पूरे दिन फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन अगर आप हेवी यूजर या गेमर हैं तो आपको दोबारा चार्ज करना पड़ सकता है. हमारे PC मार्क बैटरी टेस्ट में इस डिवाइस की बैटरी 517 मिनट तक चली, वहीं OnePlus 5 की बैटरी 750 मिनट तक चली.

बॉटमलाइन

ओवरऑल Honor 8 Pro एक अच्छा डिवाइस है. बिल्ड और डिजाइन काफी अच्छा है. ऐसा कोई कोई गेम और ऐप नहीं है, जो इस फोन पर अच्छा परफॉर्म नहीं करता है. बैटरी लाइफ भी अच्छी है. इस डिवाइस में अगर कुछ कमी है तो इसके व्यूइंग एंगल और डिस्प्ले की ओवरऑल ब्राइटनेश. रोशनी में कैमरा का परफॉर्मेंस अच्छा है लेकिन लो लाइट में इसके कैमरे की परफॉर्मेंस में कुछ कमी आ जाती है.

Honor 8 Pro की कीमत 29,999 रुपये है, वहीं OnePlus 5 की कीमत 32,999 और इस प्राइस रेंज में Oppo F3 Plus और Moto Z2 Play जैसे फोन भी आते हैं. अगर आप कुछ मॉड्यूलर एन्हैंसमेंट चाहते हैं तो आप Moto Z2 Play पर विचार कर सकते हैं. अगर आप प़वर और ब्राइट डिस्प्ले चाहते हैं तो OnePlus 5 पर विचार कर सकते हैं. लेकिन अगर आप स्लीक और आकर्षक डिवाइस चाहते हैं तो Honor 8 Pro बेहतर ऑप्शन है.

हुआवेई Honor 8 Pro Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 05 Apr 2017
Variant: 128GB
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    5.7" (1440 x 2560)
  • Camera Camera
    12 + 12 MP | 8 MP
  • Memory Memory
    128 GB/6 GB
  • Battery Battery
    4000 mAh

Related Reviews

इनफिनिक्स Note 7 Review

इनफिनिक्स Hot 10 Review

कूलपैड Cool 6 Review

logo
Sameer Mitha

Sameer Mitha lives for gaming and technology is his muse. When he isn’t busy playing with gadgets or video games he delves into the world of fantasy novels.

Advertisements
Advertisements

हुआवेई Honor 8 Pro

Buy now on amazon ₹ 24990

हुआवेई Honor 8 Pro

Buy now on amazon ₹ 24990

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status