हुवावे ऑनर 6 Review

द्वारा Hardik Singh | अपडेटेड Dec 06 2014
हुवावे ऑनर 6  Review
DIGIT RATING
82 /100
  • design

    75

  • performance

    88

  • value for money

    93

  • features

    95

User Rating : 4.3333333333333/5 Out of 3 Reviews
  • PROS
  • खूबसूरत डिजाइन
  • 3 जीबी रैम
  • अच्छा परफॉर्मेंस
  • हाई क्वालिटी बैटरी परफॉर्मेंस
  • CONS
  • कैमरे की खराब क्वालिटी
  • मेटल फिनिश के साथ प्लास्टिक किनारे

निर्णय

बाजार में 20 हजार के रेंज में आने वाले स्मार्टफोन्स में हुवावे ऑनर 6 के फीचर्स खासा आकर्षक हैं। फोन का अच्छा परफॉर्मेंस और ख़ूबसूरत डिजाइन इसका एक अतिरिक्त लाभ है। 3 जीबी का रैम, आकर्षक ऑक्टा-कोर किरीन 920 प्रोसेसर का प्रयोग इसे अन्य स्मार्टफोन में सबसे अलग करती है। यहां एक और खास बात यह भी है कि केवल कंपनी द्वारा इसके विषय में बताई गई तकनीकी फीचर्स के आधार पर ही यह अच्छा परफॉर्मर स्मार्टफोन नहीं है बल्कि व्यावहारिक रूप से भी हुवावे ऑनर 6 बेहद अच्छा काम करता है।

BUY हुवावे ऑनर 6
Buy now on flipkart स्टॉक के बाहर 9799

हुवावे ऑनर 6 detailed review

हुवावे ऑनर 6 का मकसद स्मार्टफोन के बाजार में बड़े ब्रांड्स को टक्कर देना है। आइफोन 4एस की तरह दिखने वाले ऑनर 6 के दावों में कितनी सच्चाई है? वास्तव में कितने काम का है यह स्मार्टफोन? आइए इसके फीचर्स पर नजर डालते हैं:


डिजाइन और डिस्प्ले

गोलाकार किनारे, ऊपर की ओर बाईं तरफ कैमरा, पीछे की तरफ पॉवर कम यूएसबी पोर्ट और ग्लॉसी बैक डिजाइन को देखते हुए ‘हुवावे ऑनर 6’ एप्पल के ‘आइफोन 4एस’ से प्रभावित लगता है। अगर सचमुच ऐसा है तो शायद फोन की बॉडी या ऊपरी ढांचा बेहद कमजोर होगा।

फोन में 5 इंच का डिस्प्ले 1920x1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ दिया है। इतना ही नहीं फोन का फुल एचडी डिस्प्ले आपको इंडोर या आउटडोर दोनों ही जगह क्लीयर विजिबिलिटी देते हैं। यह विजिबिलिटी इतनी क्लीयर है कि बाहर धूप में भी आप स्क्रीन पर सर्च कर सकते हैं, यहां तक कि मेल भी पढ सकते हैं।

शायद ऑनर 6 को ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए ही ऊपरी और बगल के किनारों पर प्लास्टिक का प्रयोग किया गया है। हालांकि इसके बिना भी यह शायद इतना ही आकर्षक लगता, लेकिन इसका एक फायदा यह होगा कि फिसलने वाले ग्लॉसी बैक की तुलना में यूजर्स को फोन पकड़ने में आसानी होगी।

हार्डवेयर परफॉर्मेंस

20 हजार कीमत के रेंज में अन्य स्मार्टफोन की तुलना में इसमें कई सबसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जिनमें सबसे उल्लेखनीय 3 जीबी का इसका रैम है। इस रेंज के फोन में यह अब तक का सबसे ज्यादा रैम है। हालांकि ऑनर 6 हुवावे के ही बनाए हुए 920 एसओसी पर चलता है लेकिन इसमें 1.7 गीगा हर्ट्ज का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर भी दिया है।

फोन भारत में 4 जी सपोर्टिव होने का दावा करता है लेकिन हमारे टेस्ट में हमने इसे 3 जी सपोर्ट करते ही पाया। पर यह सपोर्ट बेहद बढिया था, कई ऐसी जगहों पर जहां दूसरे फोन सिग्नल की परेशानी से जूझते नजर आते हैं वहां भी इसका 3जी नेटवर्क बिना किसी परेशानी के चल्र रहा था। कॉल क्वालिटी के अलावा पीछे की तरफ दिए गए लाउडस्पीकर की आवाज भी तेज और क्लीयर है। हालांकि बिस्तर या तकिए पर रखने के बाद यह थोड़ी कम जरूर हो जाती है।

वेब ब्राउजिंग हो या यू ट्यूब वीडियो चलाना हो; कॉलिंग करनी हो या रीयल रेसिंग गेम खेलना हो, ऑक्टा-कोर किरिन 920 प्रोसेसर में यह बेहद बढ़िया चलता है। डिवाइस के 3 जीबी ड्यूअल-चैनल रैम पर मल्टी-टास्किंग या ग्राफिक आधारित गेम्स आसानी से खेले जा सकते हैं।

सॉफ्टवेयर & यूटीआई

हुवावे के बनाए ईएमयूआई वी2.3 (EMUI v2.3) के साथ ऑनर 6 एंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर चलता है। इससे पहले सियोमी एमआई3 और जिओनी एस 5.5 स्मार्टफोन में हम यह ईएमयूआई देख चुके हैं। इसका एक नुकसान बस इतना है कि फोन में कोई एप ड्रॉअर नहीं होता, बजाय इसके आपके सारे एप्स फोन के स्क्रीन पर ही आते हैं, हालांकि आप यहां एक फोल्डर में इसे रख सकते हैं। इसलिए स्टॉक एंड्रॉयड लवर्स के लिए यह फोन थोड़ा अनाकर्षक हो जाता है।

  

  

कैमरा

ऑनर 6 की एक बड़ी खूबी इसका 13 मेगा पिक्सल का कैमरा है। ऑटो मोड में यह 10 मेगा पिक्सल पर शूट करता है। नॉर्मल मोड (13 मेगा पिक्सल) पर लिए फोटोज ठीक हैं पर 13 मेगा पिक्सल सेंसर में सबसे अच्छी क्लिक नहीं कहे जा सकते। हालांकि एचडी वीडियो शूट की क्वालिटी अच्छी है। इसका फ्रंट-कैमरा 5 मेगा पिक्सल का है जो सेल्फी-मोमेंट्स को अच्छी क्लिक देता है।

The 3100mAh non-replaceable battery in the Huawei honor 6 was able to go more than a day without needing a charge. At the end of a usual day which included half a dozen calls, an hour of reading mails and news, watching videos on YouTube and playing games for small hauls with a constant shift between 3G and Wi-fi, the phone was left with 42 percent of charge.This shows that the Kirin 920 from Huawei is only a power sipper even though it is an octa-core processor and is not underpowered when it comes to performance.

बैटरी

3100 एमएएच का नॉन-रिप्लेसेबल बैटरी दुबारा चार्ज किए बिना भी एक दिन या उससे ज्यादा भी चल सकता है। आधा दर्जन कॉल्स, 3जी और वाई-फाई को यूज करते हु एक घंटे मेल्स और न्यूज पढ़ने, कुछ छोटे गेम्स खेलने के बाद दिन के अंत में फोन में 42 प्रतिशत चार्ज अभी भी बच रहा था जो वास्तव में अच्छा माना जाएगा।

बॉटमलाइन

रु. 19, 999 के रेंज में हुवावे ऑनर 6 न सिर्फ एक अच्छा दिखने वाला बल्कि बढ़िया परफॉर्म करने वाला फोन भी है। कुछ कमियां हैं लेकिन वह इतनी भी बड़ी नहीं हैं जिसे नजरअंदाज न किया जा सके। कमजोर बॉडी पार्ट्स के अलावा कैमरे की क्वालिटी भी थोड़ी बढ़ाई जा सकती थी, लेकिन इसके अलावा फोन बेहद उम्दा क्वालिटी का है इसमें कोई शक नहीं।
अगर रु. 20, 000 के बजट में मोटोरोला का मोटो एक्स या माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट से हटकर ज्यादा स्टाइलिश और बेटर परफॉर्मेंस का फोन लेना चाहते हैं तो हुवावे ऑनर 6 ले सकते हैं।

 

हुवावे ऑनर 6 Key Specs, Price and Launch Date

Expected Price:
Release Date: 25 Oct 2016
Variant: 16GB
Market Status: Discontinued

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    5" (1080 x 1920)
  • Camera Camera
    13 | N/A MP
  • Memory Memory
    16 GB/3 GB
  • Battery Battery
    3100 mAh

Related Reviews

वीवो X60 Review: शानदार कैमरा और बेहतरीन डिजाईन इसे बनाते हैं सबसे खास

इनफिनिक्स hot 10 Play Review: Infinix Hot 10 Play Review: क्या बड़ी बैटरी और बड़ी स्क्रीन वाला ये डिवाइस आपके लिए है अच्छी चॉइस

इनफिनिक्स Hot 10S Review: Infinix Hot 10s Review: बेहतरीन डिजाईन, एडवांस्ड फीचर्स और धमाकेदार बैटरी से लैस है ये फोन

Hardik Singh
Hardik Singh

Email Email Hardik Singh

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Light at the top, this odd looking creature lives under the heavy medication of video games. Read More

Advertisements
Advertisements

हुवावे ऑनर 6

Buy now on flipkart 9799

हुवावे ऑनर 6

Buy now on flipkart ₹ 9799

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status