आईफ़ोन SE Review

By Team Digit | अपडेटेड 27-Apr-2016

डिजिट रेटिंग

85/100
Design 67
performance 99
value for money 85
features 66
यूजर रेटिंग : 5/5 आउट ऑफ 1 रिव्यू
Advertisements

Make 2021 your best year with IBM Developer

Make 2021 the year where you truly shine, grow, build & Code. Get support and motivation from the IBM Developer community. #IBMDeveloper #CodePatterns

Click here to know more

निर्णय

आईफोन SE हर तरफ से अच्छे होने के बावजूद इसकी 4 इंच की स्क्रीन साइज़ आज के टाइम क लिए बहोत छोटी है जहा आज बाजार में बड़ेस्क्रीन वाले सफों की डिमांड ज्यादा है. इसके हिसाब से इसकी कीमत 39,000 रखी गई है जो की कुछ ज्यादा ही है. अगर आपको छोटी डिवाइस की ही फोन चाहिए तो ये फोन आपके लिए बेस्ट है.

Buy आईफ़ोन SE
स्टॉक के बाहर ₹ 16999
स्टॉक के बाहर ₹ 76019

आईफ़ोन SE : Detailed Review

इंडिया ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन बाजार में उतारा है. लेकिन आईफोन SE इसके पहले वर्जन के जैसा नही है. लेकिन इन दोनों मॉडल की डिजाईन लगभग एक ही है.असल में 5S मॉडल को रिप्लेस कर सकता है,जो भारत में अभी 18500 रुपए में मिलता है। लेकिन इसको खरीदने से पहले कई सवाल है की इस फोन को क्यू ख़रीदे और क्यों न ख़रीदे?

डिस्प्ले
आईफोन SE में 4 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है.इस आईफोन की डिस्प्ले स्क्रीन में 3डी टच टेक्नोलोजी दी गई है.इसकी 4 इंच की रेटिना डिस्प्ले जो की फोन को एक अलग लुक दे रहा है.इसके डिस्प्ले को बिना किसी शक के अच्छा कह सकते है लेकिन इसके डिस्प्ले का छोटा होना मेन फैक्टर है
 
 

Advertisements

"The 4-inch panel remains excellent, but the size is simply not enough in today's nature of content consumption"

डिज़ाइन

आईफोन SE को भी गोल्ड कलर में उपलब्ध कराया गया है.ये आईफोन 5s की तरह ही है. एर्गोनॉमिकली बाकि सभी डिवाइस के मुकाबले बेस्ट है.स्मार्टफोन की बॉडी की शार्प कटाई फोन को और भी आकर्षक बनाता है.

परफोर्मेंस

आईफोन SE प्रेजेंट जनरेशन हार्डवेयर के लिए बिलकुल सही है.एप्पल ने आईफोन SE में A9 64-बिट चिपसेट दिया है, जो A8 के मुकाबले 70 फीसद ज्यादा तेज है. साथ ही, 90 फीसद ज्यादा तेज ग्राफिक्स हैं. इसमें Dual-core प्रोसेसर है,जो 1.84 GHz की स्पीड पर काम करता है. इसमें 1 GB रैम है. मेमोरी की बात की जाए तो ये हैंडसेट 16GB और 64GB मेमोरी के साथ आता है.

Advertisements

 

iPhone SE benchmarks
Create bar charts

कैमरा

इस हैंडसेट में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसमें LED फ्लैश भी मौजूद है. इसमें क्विकर ऑटोफोकस और कलर एक्यूरेसी जैसे फीचर्स दिए हैं. साथ ही, ये किसी भी फोटो को बिना ब्लर किए खींचेगा.साथ ही इसमें 1.2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. यूजर स्मार्टफोन से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं.

 

View post on imgur.com

बैटरी

आईफोन SE मल्टीटास्किंग और गेमिंग भी बहुत से काम करता है. हालाँकि इसकी बैटरी लाइफ एवरेज ही है.

कुल मिलाकर

अगर आप पहले से आईफोन 5s इस्तेमाल कर रहे हैं, तो हमारे हिसाब से इस आईफोन्स में इतना भी कुछ खास नहीं है कि आप अपग्रेड करें. अगर आपके लिए डिस्प्ले स्क्रीन की साइज़ मायने नही करती तो आप तो आप आईफोन SE खरीद सकते हैं.ओवरआल अगर कहा जाये तो ये फोन खरीदने के लिए ओके ओके है.

आईफ़ोन SE Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Rs. 76019
Release Date: 16 Mar 2016
Variant: 16GB , 32GB , 64GB , 128GB
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size
    4" (640 x 1136)
  • Camera
    12 | 1.2 MP
  • Memory
    16 GB/2 GB
  • Battery
    1642 mAh

Related Reviews

इनफिनिक्स Note 7 Review इनफिनिक्स Hot 10 Review कूलपैड Cool 6 Review
Team Digit
All of us are better than one of us.

हॉट डील्स

सारे पोस्ट देखें