पैनासोनिक ने ऑल न्यू इंटेलिजेंट उत्पाद श्रृंखला के साथ अपने होम अप्लायंसेस सेगमेंट का विस्तार किया

पैनासोनिक ने ऑल न्यू इंटेलिजेंट उत्पाद श्रृंखला के साथ अपने होम अप्लायंसेस सेगमेंट का विस्तार किया
HIGHLIGHTS

उन्नत टेक्नॉलॉजी विशेषताओं के साथ वॉशिंग मशीन, माईक्रोवेव एवं रेफ्रिजरेटर के नए मॉडल पेश किए।

Panasonic expands its Home Appliances Segment with all new Intelligent Product Range: टेक्नॉलॉजी एवं इनोवेशन के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखते हुए पैनासोनिक इंडिया ने आज अपनी ‘इंटेलिजेंट होम अप्लायंसेस’ श्रृंखला के विस्तार की घोषणा की। इस श्रृंखला में रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन और माईक्रोवेव शामिल हैं। इंटेलिजेंट श्रृंखला उन्नत टेक्नॉलॉजी एवं विशेषताओं से सुसज्जित है, जिसमें ईकोनैवी इन्वर्टर टेक्नॉलॉजी शामिल है। यह टेक्नॉलॉजी विभिन्न सेंसरों का उपयोग कर व्यर्थ खर्च होने वाली बिजली की पहचान करती है और वातावरण की परिस्थितियों के अनुरूप ऑपरेशंस ऑप्टिमाईज़ करती है।

नई श्रृंखला रेफ्रिजरेटर के चार मॉडल, वॉशिंग मशीन के 17 मॉडल और नया इन्वर्टर माईक्रोवेव मॉडल पेश करती है। नवीनतम प्रस्तुतियों में टेक्नॉलॉजी, यूटिलिटी एवं खूबसूरती का बेहतरीन समागम है। ये आज के आधुनिक उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुरूप विकसित की गई हैं। इस नए लॉन्च के साथ, पैनासोनिक वित्तवर्ष 2018-19 में होम अप्लायंसेस श्रेणी में 40 प्रतिशत की वृद्धि करने की योजना बना रहा है। 

ग्राहकों के रोजमर्रा के काम सुविधाजनक, आरामदायक और एनर्जी एफिशियंट बनाने के उद्देश्य से डिज़ाईन किए गए ये नए मॉडल उन्नत प्रोपरायटरी टेक्नॉलॉजी से सुसज्जित हैं। चमकती साफ धुलाई देने वाले वॉशिंग मशीन के नए मॉडल एक्टिवफोम के साथ आ रहे हैं, जो कपड़ों के रेशों में गहराई तक समाई धूल और गंदगी को दूर करने के लिए हाई डेंसिटी फोम निर्मित करता है। स्टेनमास्टर बटन दबाते ही कठोर से कठोर दाग धब्बों को धो डालता है। ये मॉडल 6.2 कि.ग्रा. से लेकर 14 किलोग्राम तक की क्षमता में उपलब्ध हैं, तथा इनका मूल्य Rs 20,000 से Rs 60,000 के बीच है। ताजगी और अच्छी सेहत सुनिश्चित करने वाले 307 लीटर और 336 लीटर के रेफ्रिजरेटर्स का मूल्य क्रमशः Rs 37,000 और Rs 45,000 से शुरु होता है। ये इंटेलिजेंट ईकोनेवी सेंसर से सुसज्जित हैं, जो उन्नत एनर्जी सेविंग के लिए कूलिंग परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाईज़ करते हैं। एजी क्लीन टेक्नॉलॉजी 99.9 प्रतिशत बैक्टीरिया को दूर करती है। अच्छी सेहत प्रदान करने वाले पैनासोनिक के माईक्रोवेव ओवन का मूल्य Rs 6,700 से Rs 20,000 के बीच है। इनके द्वारा आप ज़ीरो ऑइल रेसिपी की मदद से सेहतमंद पूर्ण आहार बिना तेल के बना सकते हैं।

सर्वाधिक एनर्जी सेविंग एवं पानी की कम खपत के लिए विकसित किए गए रेफ्रिजरेटर एवं वॉशिंग मशीन के मॉडलों में ईकोनेवी टेक्नॉलॉजी है। पैनासोनिक के ईकोनेवी टेक्नॉलॉजी युक्त इंटेलिजेंट इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर बिजली का खर्च कम कर 50 प्रतिशत ज्यादा तेज कूलिंग प्रदान करते हैं। इन्वर्टर 49 प्रतिशत एवं ईकोनेवी टेक्नॉलॉजी 10 प्रतिशत तक बिजली की बचत करती है। ईकोनेवी सेंसर टेक्नॉलॉजी रेफ्रिजरेटर के उपयोग के तरीके को मॉनिटर करती है एवं ग्राहक की जीवनशैली के अनुरूप पॉवर सेविंग मोड को अनुकूलित कर कूलिंग को ऑप्टिमाईज़ करती है। वॉशिंग मशीन में इंटेलिजेंट सेंसर लॉन्ड्री की मात्रा एवं पानी के तापमान की पहचान करते हैं और बिजली, पानी एवं समय की बचत के लिए ऑप्टिमल ऑपरेशन द्वारा सर्वाधिक प्रभावशाली वॉश सायकल का चयन करते हैं। ये तीनों उत्पाद इन्वर्टर टेक्नॉलॉजी से सुसज्जित हैं, जो बिजली की बचत कर कम शोर में प्रभावशाली ऑपरेशन सुनिश्चित करते हैं।

लॉन्च के मौके पर, श्री गौरव मिनोचा, हेड- होम अप्लायंसेस, पैनासोनिक इंडिया ने कहा, ‘‘पैनासोनिक सदैव से इनोवेशन एवं टेक्नॉलॉजी में सबसे आगे है। होम अप्लायंसेस की हमारी नई अग्रणी श्रृंखला इंटेलिजेंट अप्लायंसेस एवं होम समाधान पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। होम अप्लायंसेस श्रृंखला में नए उत्पादों के साथ हम आने वाले सालों में होम अप्लायंसेस श्रेणी में अपने हिस्से को दो अंकों तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।’’ 

 

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo