Install App Install App

अब आप गूगल लेंस को एक नए स्टैंडअलोन ऐप के माध्यम से कर सकते हैं लॉन्च

Eng
द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 05 Jun 2018
HIGHLIGHTS
  • गूगल ने अपने गूगल लेंस के लिए एक स्टैंडअलोन ऐप को पेश कर दिया है, जिसके माध्यम से यूजर्स एक टैप में ही गूगल लेंस को लॉन्च कर सकते हैं। इसके माध्यम से आपको पहले असिस्टेंट पर नहीं जाना होगा, आप सीधे ही गूगल लेंस को ओपन कर सकते हैं।

अब आप गूगल लेंस को एक नए स्टैंडअलोन ऐप के माध्यम से कर सकते हैं लॉन्च

Google ने Google लेंस को सीधे लॉन्च करने के लिए एक स्टैंडअलोन ऐप लॉन्च किया है, जो विज़ुअल विश्लेषण का उपयोग करके प्रासंगिक जानकारी प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे पहले, उपयोगकर्ताओं को इसे शुरू करने के लिए असिस्टेंट को शुरू करना होता था और फिर लेंस ऐप शुरू करने के लिए कैमरा आइकन टैप करना होता था। Google फ़ोटो ऐप के भीतर लेंस भी available है और उपयोगकर्ताओं को कैप्चर करने के बाद छवियों का विश्लेषण करने की अनुमति देता है। नए स्टैंडअलोन Google लेंस ऐप के साथ, ऐप ड्रॉवर में और होम स्क्रीन पर एक आइकन जोड़ा गया है  जो सीधे Google लेंस को ओपन कर देता है।

इस दौरान आपको यह भी बता देते हैं कि एलजी जी7 थिनक्यू फो पर एक समर्पित हार्डवेयर बटन के माध्यम से Google लेंस लॉन्च करने का सबसे तेज़ तरीका प्रदान होता है। इसका मतलब है कि आप गूगल लेंस को सबसे जल्दी इसी फोन पर लॉन्च कर सकते हैं। आपको यह भी बता दें कि एक बार बटन टैप करने से Google सहायक लॉन्च होगा, जबकि इसे दो बार टैप करने से Google लेंस बूट हो जाएंगे। 

Google लेंस उपयोगकर्ताओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) की मदद से रीयल-टाइम खोज करने भी अनुमति इसे माध्यम से मिलती है। गूगल लेंस, जिसे पिछले साल पेश किया गया था,  मई में हुए आई/ओ 2018 में कई अपडेट प्राप्त हुए। Google लेंस अब तीन नई विशेषताओं के साथ आया है - स्मार्ट टेक्स्ट चयन, स्टाइल मैच और रीयल-टाइम परिणाम। कंपनी ने घोषणा की कि नई सुविधाएं जल्द ही पिक्सेल फोन, एलजी जी7, वनप्लस स्मार्टफोंस, सोनी हैंडसेट, xiaomi और Asus  फोन के मुख्य कैमरा ऐप पर उपलब्ध होंगी।

कंपनी ने हाल ही में Google लेंस में स्मार्ट टेक्स्ट चयन और स्टाइल मैच सुविधाओं को पेश करना शुरू किया था, भले ही यह अभी तक पिक्सेल या पिक्सेल 2 के कैमरे ऐप पर दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन जल्द ही इसे देखा जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, हर एंड्रॉइड उपयोगकर्ता नए Google लेंस ऐप का उपयोग नहीं कर सकता है। इसके लिए एंड्रॉइड मार्शमलो और ऊपर काम करने की आवश्यकता है लेकिन यह सभी एंड्रॉइड ओएस संचालित फोनों के साथ संगत नहीं है। कई उपयोगकर्ताओं ने Play Store पर खराब समीक्षाएं दी हैं और ऐप में वर्तमान में उपयोगकर्ता रेटिंग पर 2.3 स्टार हैं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
Google Google Lens Assistant I/O 2018 Android AI ML
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status