Install App Install App

अब एंड्राइड और आईओएस ऐप्स विंडोज 10 पर चल सकते हैं

द्वारा Nikhil Pradhan | पब्लिश किया गया 01 May 2015
HIGHLIGHTS
  • माइक्रोसॉफ्ट ने आईओएस और एंड्राइड निर्माता कंपनियों के लिए यह आसान कर दिया है, अब इन दोनों के ही विंडोज 10 पर चलने की संभावना है.

अब एंड्राइड और आईओएस ऐप्स विंडोज 10 पर चल सकते हैं

इसमें कोई दोराय नहीं है कि अब एंड्राइड और आईओएस पर सॉफ्टवेयर डेवलपर्स ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट इसे बदलना चाहता है -- अब से माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 पर एंड्राइड और आईओएस चलना आसन कर दिया है. अपनी एक कांफ्रेंस में माइक्रोसॉफ्ट ने इस बात के बारे में बताया कि एंड्राइड ऐप निर्माता जिस C++ और जावा कोड्स का इस्तेमाल एंड्राइड के लिए ऐप्स बनाने में करते थे, उसका इस्तेमाल अब विंडोज 10 पर चलाने के लिए भी कर सकते हैं. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि सबसे प्रसिद्द गेम कैंडी क्रश सागा के निर्माता, इस पैटर्न का इस्तेमाल कर अपनी इस गेम जो विंडोज 10 पर भी ला सकते हैं.

यह जो कुछ ऊपर कहा गया है उसका मतलब है कि एंड्राइड और आईओएस अपने ऐप्स को थोडा बहुत रीकोड करके विंडोज 10 पर चलाने योग्य बना सकते हैं. इस कदम का सीधा सा मतलब यही है कि माइक्रोसॉफ्ट भी एंड्राइड और आईओएस द्वारा लॉन्च किये गए ऐप्स का हिस्सा बनना चाहता है. इस बारे में अभी साफ़ तौर पर कुछ नहीं कह सकते हैं कि यह कैसे होने वाला है. कैसे ऐप्स को यहाँ से वहां पोर्ट किया जाएगा. अब तो यह समय ही बता सकता है कि इस आईडिया से क्या लाभ होने वाला है. माइक्रोसॉफ्ट की बिल्ड कांफ्रेंस में सबसे ज्यादा फोकस विंडोज पर ही था और कंपनी ने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से जुड़े नए फीचर्स और अपडेट्स का खुलासा भी यहीं किया.

मेन इमेज सोर्स: लाइफहैकर

Nikhil Pradhan
Nikhil Pradhan

Email Email Nikhil Pradhan

About Me: https://plus.google.com/u/0/101379756352447467333 Read More

Tags:
windows 10 apps android java c++
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status