ओप्पो क्यों ColorOS 8 को छोड़ लॉन्च कर रहा है ColorOS 11

द्वारा Press Release | पब्लिश किया गया 14 Sep 2020
HIGHLIGHTS
  • एंड्रॉइड 11 ओप्पो की फ्लैगशिप श्रृंखला के लिए जारी

  • ColorOS केन आए वर्जन के लॉन्च की तारीख की घोषणा की

ओप्पो क्यों ColorOS 8 को छोड़ लॉन्च कर रहा है ColorOS 11
ओप्पो क्यों ColorOS 8 को छोड़ लॉन्च कर रहा है ColorOS 11

एंड्रॉइड 11 अब आधिकारिक और लाइव है और सभी अग्रणी स्मार्टफोन कंपनियां एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपने बीटा प्रोग्राम लॉन्च कर रही हैं। लगभग सभी ओईएम ने अपना बीटा पंजीकरण शुरू कर दिया है। Xiaomi ने कुछ दिन पहले ही बीटा भर्तियाँ शुरू की हैं, OnePlus ने उपयोगकर्ताओं के लिए Android 11. को आज़माने के लिए OxygenOS ओपन बीटा का खुलासा किया है। OPPO ने हाल ही में अपने प्लेटफ़ॉर्म पर Android 11 बीटा पंजीकरण की भी घोषणा की है। एंड्रॉइड 11 के लिए बीटा संस्करण वर्तमान में ओप्पो की फ्लैगशिप श्रृंखला जैसे फाइंडएक्स 2, ऐस 2 और रेनो 3 श्रृंखला तक सीमित है।

वास्तव में, ओप्पो ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम, ColorOS के नवीनतम संस्करण के लॉन्च की तारीख की भी घोषणा की है। इस शब्द में यह है कि वे एंड्रॉइड 11 पर आधारित ओएस का एक स्थिर संस्करण लॉन्च करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। एक अन्य इंटरस्टिंग बिंदु है, इस लॉन्च के लिए ओप्पो और कलरओएस ने लिया है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं, ओप्पो अपने स्वयं के कस्टम यूजर-इंटरफेस का उपयोग लोकप्रिय रूप से ColorOS के रूप में जाना जाता है। नवीनतम यूज्रेड ने एक महीने पहले घोषित किया था कलर ओएस 7.2, लोकप्रिय और हल्के कलरओएस 7 का एक संस्करण। हालांकि उपयोगकर्ता ओप्पो को ColorOS 8 लॉन्च करने की उम्मीद कर रहे थे, कंपनी ने सीधे ColorOS 11 को बंद कर दिया है।

तकनीकी रूप से, इस कदम के लिए कोई विशेष कारण नहीं है और जबकि विपक्ष सुविधाओं और अभिरुचियों की मेजबानी करेगा, कंपनी के लिए इसका नाम ColorOS 11 रखना प्रासंगिकता में आसानी है। ColorOS 11 एंड्रॉइड 11 के शीर्ष पर बनाया जाएगा और यह उपयोगकर्ताओं को याद रखने के लिए एक आसान अनुनाद होगा।

टेक जगत में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। कई कंपनियों ने अतीत में अपने संस्करण या मॉडल के लिए अल्फा अंकों को कूद लिया है। हुआवेई जैसी कंपनियों ने एंड्रॉइड 8.0 Oreo के लॉन्च के साथ EMUI 8 को स्थानांतरित किया, EMUI 5 से एंड्रॉइड नौगट के साथ। अभी हाल ही में, OnePlus जो OxygenOS 5 पर थे, ने Android 9.0 Pie के लॉन्च के साथ Oxygen OS 9 पर छलांग लगाई।

OPPO ने 14 सितंबर को सुबह 9 बजे GMT पर विश्व स्तर पर ColorOS 11 लॉन्च करने की घोषणा की है। हमारे पास समर्थित डिवाइस, रोल-आउट योजना और नई उपयोगकर्ता-इंटरफ़ेस लाने वाली सुविधाएँ जैसी अधिक जानकारी होगी।

आप ColorOS 8 से 11 में कूदने के बारे में क्या सोचते हैं? हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपनी राय बताएं।

logo
Press Release

email

Web Title: Why OPPO skipped ColorOS 8 and is launching ColorOS 11
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status