Qualcomm, HMD Global ने 3G, 4G AND 5G नोकिया फ़ोन्स के लिए साइन किया पेटेंट

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड 15 May 2019
Qualcomm, HMD Global ने 3G, 4G AND 5G नोकिया फ़ोन्स के लिए साइन किया पेटेंट
  • Qualcomm, HMD Global ने साइन किया लाइसेंस एग्रीमेंट
  • HMD Global 3G, 4G and 5G Nokia ब्रांड्स को बेचेगा Qualcomm chipsets के साथ

अमेरिकी चिप मेकर Qualcomm और नोकिया फ़ोन्स को बेचने वाले ब्रांड HMD Global ने यह घोषणा की है कि उन्होंने हाल ही में एक license arrangement पर साइन किया है। इस एग्रीमेंट के चलते Qualcomm, HMD Global के साथ मिलकर काम करेगा जिसके तहत क्वालकॉम के तैयार किये गए चिप्सटस का इस्तेमाल नोकिया अपने अपकमिंग 3G, 4G AND 5G फ़ोन्स में करेगा और मार्किट में उपलब्ध कररायेगा।

advertisements

HMD Global के CEO Florian Seiche ने अपने एक बयान में यह कहा है कि वह अपने यूज़र्स के लिए बेहतर फ़ोन्स लेकर आएगा जो best-in-class हों, और इसी के चलते उसने Qualcomm से साझेदारी की है। क्वालकॉम के साथ मिलकर कंपनी ऐसा करने जा रही है।

वहीँ Qualcomm Technology Licensing के Executive Vice President और President Alex Rogers ने भी अपने बयान में कहा है कि Qualcomm 3G, 4G और 5G multimode licensing agreements को HMD Global के साथ साइन करके खुश है। Qualcomm 5G का रुख कर रहा है और जल्द ही 3G/4G/5G टेक्नोलॉजी को OEMs जैसे HMD Global के साथ पाया जायेगा।

इसके साथ ही Counterpoint Research ने भी यह कहा है कि Nokia phones ने लेटेस्ट Android वर्ज़न के चलते यूज़र्स को अच्छा यूज़र्स एक्सपीरियंस दिया है। कई Qualcomm chipsets के साथ हम Nokia phones के प्रीमियम डिवाइस देख सकेंगे और Android security updates की फ्रेकवेंसी भी आगे बढ़ सकती है।

advertisements

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi
advertisements
डिजिट से पूछें

हाल में किए गए सवाल

difference between 3g and 4g?
D JAYASHEELA
Aug 28, 2014
जवाब
टिप्पणियां
सबसे पहले पोस्ट करें कमेंट
नया कमेंट पोस्ट करें
कमेंट पोस्ट करने के लिए आपको साइन इन करना होगा
advertisements