iOS 11 में ये नए फीचर्स हैं काम के, जानिये कैस करें इस्तेमाल

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया 31 Oct 2017
HIGHLIGHTS
  • आईओएस 11 पर मैसेज ऐप आईओएस 10 की तुलना में काफी बेहतर है, फिर भी यह बिल्कुल अलग नहीं दिखता है. यहां हम iOS 11 के ऐसे ही नए फीचर्स के बारे में बता रहे हैं,जो आपको जानना चाहिए.

iOS 11 में ये नए फीचर्स हैं काम के, जानिये कैस करें इस्तेमाल

आईओएस 10 के साथ, एप्पल ने मैसेज एप को नए फीचर्स से जोड़ने में बहुत समय लगाया. iMessage App Store से लेकर स्क्रीन और मैसेज इफेक्ट के लिए ड्राइंग टूल तक.

आईओएस 11 के साथ, एप्पल ने मैसेज एप्लिकेशन को रिफाइन किया है, कुछ फीचर जोड़े हैं और उसे काफी सिंपल बनाया है, ताकि यूजर इसे आसानी से इस्तेमाल कर सके.

iOS 10 में iMessage ऐप्स छुपे हुए थे और इसका इस्तेमाल करना कॉम्प्लिकेटेड था. वहीं iOS 11 में हर बार जब आप कन्वर्सेशन को खोलते हैं तो स्क्रीन के नीचे एक ऐप डॉक दिखाई देगा.

ज्यादा ऐप्स देखने के लिए बाईं ओर स्क्रॉल करें, या डॉक को बड़ा करने के लिए उस कतार (रो) को थोड़ी देर तक प्रेस किए दबाएं रखे. एप्लिकेशन के आइकन को खोलने के लिए उसे टैप करें. आप इंस्टॉल किए गए ऐप्स की लिस्ट भी देख सकते हैं. यह क्विक और आसान तरीका है.

इको और स्पॉटलाइट iOS 11 में नया है. इको एक दोस्त को परेशान करने का एकदम सही तरीका है, जबकि स्पॉटलाइट एक मैसेज या फोटो पर ध्यान आकर्षित करना सुनिश्चित करता.

कन्वर्सेशन म्यूट करना भी काफी आसान है. अगर आप ग्रुप चैट में आ रहे मैसेजों से परेशान हैं. या कोई दोस्त आपको हर दिन कई मैसेज भेजता है तो हाइट अलर्ट कर नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकते हैं. इसके लिये मैसेज ऐप में ओपन कर बाईं ओर स्वाइप करें, फिर हाइड अलर्ट पर टैप करें. जब आपका कन्वर्सेशन म्यूट हो जाएगा तो हाफ मून (आधे-चंद्र) का चिह्न दिखाई देगा.

एप्पल ने मूल रूप से घोषणा की थी सभी एप्पल डिवाइसों में मैसेज को सिंक करने की क्षमता आईओएस 11 में होगी. हालांकि, बीटा प्रॉसेस के दौरान, एप्पल ने मैसेज सिंक को हटा दिया था, और भविष्य में अपडेट की उम्मीद जताई थी. हालांकि यह निराशाजनक है कि ट्रू मैसेज सिंक अब तक तैयार नहीं है. कहा जा रहा है कि एप्पल इस पर काम कर रहा है और हमें उम्मीद है कि ये जल्द से जल्द मिलेगा.

इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर फ्लिपकार्ट दे रहा है ऑफर्स

सोर्स

logo
Arunima

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status