Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन के साथ Xiaomi ने MIUI 10 की भी घोषणा की, बीटा वर्जन जून में माध्यम में आने के आसार

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड 8 Jun 2018
Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन के साथ Xiaomi ने MIUI 10 की भी घोषणा की, बीटा वर्जन जून में माध्यम में आने के आसार
  • Xiaomi ने रेड्मी वाई 2 के लॉन्च के साथ घोषणा की MIUI 10 का बीटा संस्करण जून के मध्य तक शुरू हो जाएगा और इसका स्थिर संस्करण सितंबर तक रोल आउट हो जाएगा।

Xiaomi ने हाल ही में कंपनी की आठवीं सालगिरह समारोह में MIUI 10 की घोषणा की और आज रेड्मी वाई 2 स्मार्टफोन (पहली छाप) के लॉन्च इवेंट में वैश्विक स्तर पर इसकी घोषणा की गई। MIUI 10 का बीटा संस्करण मध्य जून के बाद शुरू किया जाएगा और सितंबर में स्थिर संस्करण शुरू हो जाएंगे। Xiaomi ने नए रोम के लिए योग्य उपकरणों की एक सूची भी साझा की है। इनमें शामिल हैं - एमआई मिक्स 2, एमआई 6, एमआई 5 एस प्लस, एमआई 5, एमआई 4, एमआई 3, एमआई नोट 2, एमआई मैक्स 2, और एमआई मैक्स। रेड्मी नोट 5 प्रो, रेड्मी नोट 5/5ए प्राइम, रेड्मी नोट 4/नोट 4 एक्स/नोट 4 (TW) और रेड्मी नोट 3 जैसे कुछ रेड्मी स्मार्टफोन MIUI 10 अपडेट भी प्राप्त करेंगे। रेड्मी 5/5ए/4/4ए और रेड्मी 3एस, नए लॉन्च किए गए रेड्मी वाई 2 और रेड्मी वाई 1 लाइट और रेड्मी वाई 1 के साथ भी अपडेट मिलेगा।

advertisements

रेड्मी वाई 2 की लॉन्च इवेंट में, Xiaomi के उत्पाद प्रबंधक सुदीप साहू ने नए रोम की कुछ प्रमुख विशेषताओं को समझाया। साहू ने कहा कि MIUI 10 के साथ, कंपनी का फोकस स्पीड, डिज़ाइन, साउंड और एआई पोर्ट्रेट इमेज कैप्चरिंग पर रहा है। प्रदर्शन के संदर्भ में, MIUI 10 "लॉक फ्री क्रिटिकल पाथ" और "सह-निर्भर प्राथमिकता" नामक दो नई सुविधाओं के साथ आता है, जिन्हें 10 प्रतिशत तक अपने उपकरणों के गति के समय में सुधार करने के लिए कहा जाता है।

डिजाइन के संदर्भ में, कंपनी का कहना है कि उसने बाजार की प्रवृत्ति को ध्यान में रखा है और इसमें इशारा शामिल है, जो स्मार्टफोन पर नेविगेशन कुंजी की भूमिका निभाता है। हालिया स्क्रीन को भी ताज़ा किया गया है और उपयोगकर्ता अब हाल ही में इस्तेमाल किए गए ऐप्स के स्टैक्ड कार्ड दृश्य प्राप्त करने के लिए नीचे स्क्रॉल करने में सक्षम होंगे। उपयोगकर्ता स्प्लिट व्यू जैसे शॉर्टकट तक पहुंचने के लिए ऐप्स को निकालने या ऐप पर लंबे समय तक दबाए जाने के लिए स्वाइप करने में सक्षम होंगे। गोलाकार आइकन के लिए कुल रोम को फिर से बनाया गया है। Xiaomi ने MIUI 10 में कुछ ऑडियो पहलुओं का भी पुनर्गठन किया है और आपको प्राप्त हर संदेश के साथ अधिसूचना स्वर अलग-अलग कहा जाता है। टाइमर ऐप अब परिवेश प्रकृति की आवाज़ बजाता है।

चीन में MIUI 10 की घोषणा पर, कंपनी ने सॉफ्टवेयर पर एआई के उपयोग पर जोर दिया। रॉम सभी समर्थित उपकरणों और दोनों के सामने और पीछे के कैमरों पर बोके शॉट्स को कैप्चर करने में सक्षम होगा। हालांकि, हमने फीचर को प्रदर्शित करने वाली छवि में ठीक प्रिंट नोटिस किया था। यह बताता है कि कुछ पुराने Xiaomi मॉडल कम प्रसंस्करण गति के कारण MIUI 10 का समर्थन नहीं कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि Xiaomi ने अपनी वेबसाइट को अपडेट नहीं किया है ताकि यह पता चल सके कि कौन से डिवाइस पीछे छोड़े जाएंगे, लेकिन जब हम पता लगाएंगे तो हम लेख अपडेट करेंगे।

advertisements

Xiaomi ने भारतीय उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए MIUI 10 को कुछ बदलाव भी किए हैं। इसका एक हाइलाइट वेब ब्राउजर है, जिसमें अब प्रोग्रेसिव वेब एप्स (पीडब्ल्यूए) के समर्थन के साथ स्थानीय सेवाओं के लिए एक समर्पित पृष्ठ है। कैमरा ऐप भी पेटीएम क्यूआर कोड को पहचानने में सक्षम होगा। MIUI 10 के साथ, संदेश ऐप में सभी व्यावसायिक संदेशों के लिए एक त्वरित मेनू टैब होगा। त्वरित मेनू टैब को प्रासंगिक माना जाता है और व्यवसाय के आधार पर संदेशों को प्राप्त करने वाले ऐप्स के आधार पर ऐप्स और वेबसाइट तक त्वरित पहुंच प्रदान करेगा।

advertisements
advertisements
Digit Hindi
advertisements
डिजिट से पूछें

हाल में किए गए सवाल

Xiaomi Redmi or motoe
piyushraut
Sept 18, 2014
जवाब 2
Vivek Bhatt
Sept 20, 2014
t ruth pushpalatha
Sept 22, 2014
टिप्पणियां
सबसे पहले पोस्ट करें कमेंट
नया कमेंट पोस्ट करें
कमेंट पोस्ट करने के लिए आपको साइन इन करना होगा
advertisements