स्मार्टफोन्स के लिए नहीं है हुवावे का नया ऑपरेटिंग सिस्टम Hongmeng OS

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 19 Jul 2019
HIGHLIGHTS
  • Huawei VP ने कथित तौर पर दिया बयान

  • 60% ज्यादा तेज पाया गया था Hongmeng OS

स्मार्टफोन्स के लिए नहीं है हुवावे का नया ऑपरेटिंग सिस्टम Hongmeng OS
स्मार्टफोन्स के लिए नहीं है हुवावे का नया ऑपरेटिंग सिस्टम Hongmeng OS

कहा जा रहा था कि Hongmeng OS, Huawei Android smartphones की जगह लेगा लेकिन अब ऐसा नहीं है। कंपनी ने Hongmeng OS के लिए कुछ और ही सोच रखा है। Catherine Chen, board member और Huawei VP ने यह साफ़ कर दिया है कि नया  Hongmeng OS को कभी भी Android  की जगह लेने के लिए नहीं लाया गया था बल्कि इसका इस्तेमाल बिज़नेस में किया जाना तय हुआ है।

HongMeng OS को लेकर हुवावे का कहना है कि वह इस ओएस को अपने स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल नहीं करने जा रहा है। फोन्स में पहले की तरह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को मिलता रहेगा। 0906पको बता दें कि यूएस सरकार की ओर से हुवावे पर लगे बैन के बाद कंपनी ने HongMeng OS की पुष्टि की थी।

इस ओएस को हुवावे ने ओपन-सोर्स एंड्राइड के आधार पर तैयार किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने HongMeng OS के लिए इस बात का दावा किया है कि यह एंड्राइड मोबाइल ओएस से 60% तक ज़्यादा तेज पाया गया था। हुवावे के बोर्ड मेंबर कैथरीन चेन के मुताबिक HongMeng OS बहुत सिक्योर है क्योंकि इसका कोड बाकी स्मार्टफोन ओएस के मुकाबले बेहतर है।

वहीँ हुवावे के फाउंडर और सीईओ ने कथित तौर पर कहा था कि HongMeng OS का इस्तेमाल बड़ी प्रॉडक्ट रेंज में किया जा सकता है। इसमें राउटर्स, नेटवर्क स्विचेज, टैबलेट, कम्प्यूटर और डेटा सेंटर शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि HongMeng OS को स्मार्टफोन्स पर भी टेस्ट किया जा चुका है। यूएस सरकार के बैन के बाद हुवावे अपने HongMeng OS का ट्रेडमार्क भी ले चुका है। इस तरह कंपनी के पास ओएस का एक और ऑप्शन मौजूद है। कंपनी अगले महीने हुवावे अनुअल डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में इस बारे में ज्यादा जानकारी दे सकती है।

सोर्स

logo
Digit Hindi

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status