चेक करें अपना फ़ोन, अब Android Q Beta इन फ़ोन्स के लिए भी उपलब्ध

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड 8 May 2019
चेक करें अपना फ़ोन, अब Android Q Beta इन फ़ोन्स के लिए भी उपलब्ध
  • OnePlus 6T, Realme 3 Pro, Asus Zenfone 5z लिस्ट में शामिल
  • 15 स्मार्टफोन के लिए हुआ रिलीज हुआ Android Q Beta
  • Google ने I/O 2019 के दौरान की घोषणा

हाल ही में I/O 2019 के दौरान टेक जायंट Google ने Android Q के तीसरे बीटा रिलीज़ की घोषणा की है। Google द्वारा Android Q Beta OS version की इस घोषणा के बाद यह 15 नए डिवाइस के लिए जारी किया गया है। इससे पहले Android Q को केवल 6 Google Pixel डिवाइस के लिए ही उपलब्ध कराया गया था। वहीँ अब इस विस्तार के बाद 21 Android devices को भी Android Q Beta मिलेगा, ठीक Google Pixel phones की तरह ही।

advertisements

ये हैं वो फ़ोन्स जिनके लिए Android Q Beta की हुई घोषणा

Google Pixel के साथ जिन फ़ोन्स को Android Q Beta मिलेगा, उसकी लिस्ट में OnePlus 6T, Sony Xperia XZ3   Asus Zenfone 5z, Essential PH-1, Nokia 8.1, Huawei Mate 20 Pro, LG G8, Oppo Reno, Realme 3 Pro, Tecno Spark 3 Pro, Vivo X27, Vivo NEX S, Vivo NEX A, Xiaomi Mi 9, Xiaomi Mi MIX 3 5G जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं।

Google का सालाना इवेंट हाल ही में मंगलवार को शुरू हुआ। इस इवेंट में गूगल ने अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन Android Q के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले इसे मार्च में लाया गया था। बाद में इसके Beta 2 वर्जन को अप्रैल में लाया गया था। अब Android Q Beta 3 को I/O 2019 में पेश किया गया है। कंपनी के मुताबिक इस ऑपरेटिंग सिस्टम में फुल जेश्चर बेस्ड नेविगेशन और डार्क मोड शामिल हैं। Android Q Beta के पिछले दो वर्जन सिर्फ पिक्सल सीरीज फोन के लिए ही सीमित थे।

अब गूगल अलार्म को कर सकते हैं आसानी से कैंसिल

इसके साथ ही Google Assistant में भी कई बदलाव किए हैं जिससे यूजर काफी शानदार होगा। इसी के तहत अब जहाँ यूजर्स Google Assistant का इस्तेमाल अलार्म सेट करने के लिए करते थे लेकिन इसे बंद करना मुश्किल होता था, वहीँ इसमें भी बड़ा सुधार किया गया है। गूगल असिस्टेंट और गूगल होम के जरिए ही अलार्म को कैंसिल किया जा सकता है। इसके लिए आपको “Stop” की कमांड देनी होगी, न कि "हे गूगल" कहना पड़ेगा। 

advertisements

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi
advertisements
डिजिट से पूछें

हाल में किए गए सवाल

what is beta testing?
Vivek Bhatt
Sept 3, 2014
जवाब 2
vishal Pallerla
Sept 3, 2014
Hina
Sept 7, 2014
टिप्पणियां
सबसे पहले पोस्ट करें कमेंट
नया कमेंट पोस्ट करें
कमेंट पोस्ट करने के लिए आपको साइन इन करना होगा
advertisements