Intel AMA
Intel AMA

जल्द ही कई गूगल एकाउंट्स को सपोर्ट करेगा Chrome OS

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 31 Jan 2019
HIGHLIGHTS
  • Chromebooks में इस्तेमाल होने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम अब कई Google accounts को सपोर्ट करने वाला है। जी हाँ, अब आप अपनी क्रोमबुक पर एक से भी ज़्यादा एकाउंट्स को जोड़ सकते हैं।

जल्द ही कई गूगल एकाउंट्स को सपोर्ट करेगा Chrome OS

खास बातें:

  • Canary channel सपोर्ट करेगा कई गूगल एकाउंट्स
  • जल्द ही सभी Chromebooks में दिखेगा फीचर
  • अकाउंट मैनेजर के ज़रिये ऐड हो सकते है नए एकाउंट्स

 

आपने इस बारे में तो सुना ही होगा कि Chrome OS कई Google accounts को सपोर्ट करने वाला है और यह खबर पिछले साल सितम्बर 2018 में आयी थी। Chrome Story से मिली एक ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक Chrome OS के Canary channel से यह हो चुका है। यानी Google के मल्टीप्ल एकाउंट्स के लिए रोल आउट जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा जिसमें  Chrome OS का Stable वर्ज़न होगा। इसका मतलब यह है कि अब आप Chromebook की मदद से अपने कई एकाउंट्स को अकाउंट मैनेजर के तहत जोड़ सकते हैं।

Chrome Story की रिपोर्ट के मुताबिक Chrome OS के Canary channel पर अकाउंट मैनेजर उपलब्ध है। Chrome और Chrome OS को 4 रेललेज चैनल्स में उपलब्ध कराया गया है जिनमें Stable (रेगुलर यूज़र्स के लिए), Beta (डेवलपमेंट के तहत आने वाले फीचर्स को पाने वाले यूज़र्स के लिए), Dev (जो ज़्यादा एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं), और Canary शामिल है। Canary channel इन बाकी चैनल्स की तुलना में सबसे ज़्यादा अपडेटेड है जिनपर ट्स्टिंग की जा रही है और जो डवेलपमेंट में हैं।

अगर आपके पास Chromebook है और आप Canary channel अपर हैं तो आप अकाउंट मैनेजर को एक्सेस कर सकते हैं। इसके लिए आपको Settings में जाना होगा और People को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद Google Accounts को सेलेक्ट करें। इसके बाद आपको एक विंडो मिलेगी जहा लिखा होगा ,“Manage your Google Accounts in one place”, एक बार एक से ज़्यादा Google account जोड़े जाने पर आपसे पुछा जायेगा कि किस अकाउंट को आप डिफ़ॉल्ट अकाउंट बनाना चाहेंगे जिससे कि किसी भी Gmail जैसे ऐप को खोले जाने पर आपको वो अकाउंट सबसे पहले मिले।

Chrome OS एक Linux-based operating system है जिसे गूगल ने तैयार किया है जिसका इस्तेमाल Chromebook डिवाइस पर किया जा सके। सभी क्रोमबुक्स Chrome OS के साथ आते हैं। यह एक लाइट वेट ऑपरेटिंग सिस्टम है जो वेब ऐप्स को सपोर्ट करता है।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
Chromebook Chrome OS Canary channel google
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status