अपने 5G modem पर काम कर रहा है एप्पल

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 14 Oct 2019
HIGHLIGHTS
  • Apple अपने 5G मॉडेम पर कर रहा काम

  • 5G मॉडेम को SoC में किया जायेगा इंटेग्रेट

अपने 5G modem पर काम कर रहा है एप्पल
अपने 5G modem पर काम कर रहा है एप्पल

जहां पहले से ही रूमर्स आ रहे थे की एप्पल अपने पहले 5G-ready iPhone को 2020 में लाने की तैयारी कर रहा है, 5G chip के साथ, वहीं अब ऐसा लगता है कि ऐसा सच में है।  हालांकि 5G रेडियो iPhones में Qualcomm द्वारा लगाए जायेंगे।

हाल ही में आयी The Fast Company की एक रिपोर्ट के मुताबिक अपने 5G modem पर काम करा रहा है। इससे लैस डिवाइस की शिपिंग 2022 से शुरू हो जाएगी। अपकमिंग मॉडेम SoC का ही हिस्सा होगा। इससे पहले एप्पल के प्लान Intel के साथ काम करने के थे जिससे A-series processors में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

हाल ही में खबर आयी थी कि एप्पल अपने वॉच में Sleep tracking भी ला सकता है। आपको बता दें कि इस बात की जानकारी एक स्क्रीनशॉट से मिली है जिसे Apple Watch App Store में स्पॉट किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक Alarms app के लिए रिलीज़ स्क्रीनशॉट से ही इस बात के संकेत मिलते हैं हैं कि कंपनी एक “Sleep” ऐप भी जल्द ही लॉन्च कर सकती है।  

इस नए ऐप के ज़रिये यूज़र्स Apple Watch के ज़रिये अपनी नींद के डाटा को ट्रैक कर सकते हैं। हालांकि अब कंपनी ने Alarms app screenshot पर लिखे एक छोटे से टेक्स्ट को भी हटा लिया है। लिखे हुए टेक्स्ट में “Set your bedtime and wake up in the Sleep App” दिया गया था। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि Sleep support को कंपनी watchOS अपडेट के ज़रिये पेश कर सकती है।

इसके साथ ही उम्मीद यह भी की जा रही है कि ये फीचर एप्पल वॉच के लेटेस्ट डिवाइस ही सपोर्ट कर सकेंगे। अब देखना यह है कि अगर ये फीचर एप्पल वॉच के लिए आता है तो  इसका असर स्मार्टवॉच की बैटरी पर कितना पड़ेगा।

logo
Digit Hindi

email

Tags:
5G apple
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status