Android 11 Developer Preview 2 आया सामने, यहाँ जानिये नए फीचर्स के बारे में

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 19 Mar 2020
HIGHLIGHTS
  • एंड्रॉइड 11 डेवलपर प्रीव्यू 2 में 'रिज्यूम ऑन रिबूट' और 'हिंज-एंगल डिटेक्शन' जैसे कुछ सबसे बेहतरीन और आकर्षक फीचर्स को शामिल किया गया है

Android 11 Developer Preview 2 आया सामने, यहाँ जानिये नए फीचर्स के बारे में
Android 11 Developer Preview 2 आया सामने, यहाँ जानिये नए फीचर्स के बारे में

एंड्रॉइड 11 के लिए डेवलपर प्रीव्यू समय से पहले चल रहे हैं, जो एक अच्छी बात है। इसका मतलब यह हो सकता है कि हम या तो एंड्रॉइड 11 को समय से पहले देख सकेंगे या जब वह पेश किया जाएगा तो ज्यादा स्टेबल वर्जन के रूप में उभर कर सामने आ सकता है। Google ने चार सप्ताह पहले एंड्रॉइड 11 के लिए पहले डेवलपर प्रीव्यू के साथ सभी को आश्चर्यचकित किया था। हालाँकि अभी कुछ ही समय बीता है, लेकिन कंपनी ने इसके दूसरे यानी Android 11 डेवलपर प्रीव्यू के 2 चरण को सामने रख दिया गया है, जैसे कि हम आपको बता ही चुके हैं कि इसमें आपको कुछ दिलचस्प फीचर्स मिल रहे हैं, जैसे एंड्रॉइड 11 डेवलपर प्रीव्यू 2 में 'रिज्यूम ऑन रिबूट' और 'हिंज-एंगल डिटेक्शन' जैसे कुछ सबसे बेहतरीन और आकर्षक फीचर्स को शामिल किया गया है।

नया डेवलपर प्रीव्यू कुछ ऐसा है जिसे Google "अतिरिक्त फीचर्स, एपीआई और बिहेवियर में हो रहे बदलाव के अलावा कुछ इंक्रीमेंटल अपडेट आदि के साथ लाया है।” इससे पता चलता है कि नया प्रीव्यू एक बड़ा सुधार नहीं होगा बल्कि मौजूदा ढांचे में नए तत्वों को लागू करने वाला होने वाला है। Google अभी भी प्रतिक्रिया लेने की प्रक्रिया में है और यह अनुशंसा करता है कि डेवलपर्स "शुरुआती ऐप संगतता परीक्षण शुरू करें"। जिसके माध्यम से इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी गूगल तक पहंच सके।

 अगर आप एक डेवलपर नहीं हैं और सिर्फ कोई है जो इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि आखिर इसे कैसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं, तो यह एंड्रॉइड 11 डीपी 2 के साथ नया है। नया प्रीव्यू सिंक्रनाइज़ किए गए IME संक्रमण का परिचय देता है। इससे कीबोर्ड और सिस्टम बार ऐप कंटेंट के साथ सिंक में रहते हैं। इससे डेवलपर्स के लिए "प्राकृतिक, सहज और जन-मुक्त IME संक्रमण" बनाना आसान हो जाएगा। इससे कई एप्लिकेशन और गेम अपनी पसंदीदा ताज़ा दरों को सेट कर सकते हैं, नए उपकरणों के लिए उपयोगी है। सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा पर पिक्सेल 4 और 120 हर्ट्ज पर 90Hz पर एप्लिकेशन चलाने की अपेक्षा करें।

"रिज्यूम ऑन रिबूट" नामक एक अन्य विशेषता उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड की आवश्यकता के बिना रिबूट के बाद अपने काम पर वापस जाने की अनुमति देती है। यह उपयोगी है और अब उपयोगकर्ताओं को शेड्यूल करने देगा जब उनके डिवाइस ओटीए के बाद पुनरारंभ होते हैं। अन्य परिवर्तनों में 5जी स्थिर एपीआई और हिंग-एंगल सेंसर के लिए समर्थन शामिल है। यह फोल्डिंग स्मार्टफोन्स के साथ उपयोगी होगा और इंटरफेस को यह बताएगा कि डिवाइस को किस एंगल से फोल्ड किया गया है, और उसी के अनुसार कार्य करें।

नया एंड्रॉइड 11 डेवलपर प्रीव्यू 2 वर्तमान में संपूर्ण पिक्सेल 2 और पिक्सेल 3 सीरीज के लिए उपलब्ध है। पिक्सेल 3 ए सीरीज और नवीनतम पिक्सेल 4 और 4 एक्सएल भी सपोर्ट करते हैं। यदि आपका डिवाइस पहले से ही डेवलपर प्रीव्यू पर है, तो आपको उसी के लिए जल्द ही एक ओटीए अपडेट प्राप्त करना चाहिए।

logo
Digit Hindi

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status