Russia Ukraine War Update: रूस के आक्रमण के बाद भी Ukraine में चलता रहेगा इंटरनेट, देखें कैसे

Russia Ukraine War Update: रूस के आक्रमण के बाद भी Ukraine में चलता रहेगा इंटरनेट, देखें कैसे
HIGHLIGHTS

Elon Musk ने अपनी स्टारलिंक (Stalink) Satellite Service से Ukraine की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है

Stalink Satellite Service यूक्रेन (Ukraine) में चल रही है

रूस के आक्रमण के बाद भी Ukraine में चलता रहेगा इंटरनेट

Russia Ukraine War Update: आपको जानकारी के लिए बात देते है कि Ukraine की मदद के लिए सामने आए एलोन मस्क ने कहा कि उनकी स्टारलिंक (Stalink) Satellite Service यूक्रेन (Ukraine) में Activate कर दिया है। असल में Ukraine की मदद से लिए मिखाइलो फेडोरोव (Mykhailo Fedorov) ने Elon Musk से गुहार लगाई थी, इसे लेकर इन्होंने एक ट्वीट भी किया था, और इसके जवाब में Elon Musk ने अपनी स्टारलिंक (Stalink) Satellite Service से Ukraine की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Russia और Ukraine के बीच भीषण युद्ध चल रहा है। इसी कारण अब Elon Musk Ukraine को Satellite से मदद देने वाले हैं। सामने आ रहा है कि Ukraine पर Russia के आक्रमण के बाद भी इस देश में ऑनलाइन सेवाएँ चलती रहने वाली हैं। 

यह भी पढ़ें: SBI या HDFC कार्ड से खरीदते हैं Vivo का ये 5G फोन तो मिलेगा सीधे इतने हज़ार का डिस्काउंट

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Elon Musk ने इस ट्वीट के जवाब में एक नया ट्वीट किया है, जिसमें Elon Musk कहते हैं कि और भी अधिक स्टारलिंक (Stalink) टर्मिनल मार्ग में हैं। यहाँ आप इस ट्वीट को देख सकते हैं। 

मस्क का स्पेसएक्स (SpaceX) हजारों स्टारलिंक (Stalink) उपग्रहों (Satellites) को कक्षा में ले जाने की योजना बना रहा है, एक इंटरनेट (Internet)-Service तारामंडल का निर्माण कर रहा है जो दूरस्थ भूमि-आधारित प्रणालियों के लिए कम लागत वाले विकल्प के रूप में काम करेगा जो रुकावट की चपेट में हैं। अरबपति ने पहले टोंगा में इंटरनेट (Internet) बहाल करने के लिए 50 Satellite टर्मिनलों का दान दिया था, जिसका दूरसंचार नेटवर्क इस साल बुरी तरह बाधित हो गया था।

यह भी पढ़ें: BSNL के Rs 106 के रिचार्ज ने छुड़ाए सबके पसीने, 84 दिनों की वैधता के लिए है यह प्लान

एक स्पेसएक्स (SpaceX) फाल्कन 9 रॉकेट शुक्रवार को कैलिफोर्निया से अन्य 50 उपग्रहों (Satellites) के पेलोड के साथ रवाना हुआ।

यह भी पढ़ें: OTT पर इस हफ्ते तीन बड़े बॉलीवुड स्टार्स के ये शॉ हुए हैं रिलीज़

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo