ये है भारत का दूसरा AI Robot ‘Mitri’, यात्रियों का करेगा मनोरंजन

ये है भारत का दूसरा AI Robot ‘Mitri’, यात्रियों का करेगा मनोरंजन
HIGHLIGHTS

यात्रियों का मनोरंजन करने के साथ भारत का यह दूसरा AI Robot 'Mitri' उनके लिए इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर TFS's Dilli Streat आउटलेट के बहार मेन्यू ऑप्शन उपलब्ध कराएगा। इससे पहले RADA नाम के रोबोट को 2018 में लॉन्च किया गया था।

खास बातें:

  • RADA था पहला AI Robot
  • एयरपोर्ट पर F&B स्पेस में यात्रियों को करेगा असिस्ट
  •  TFS द्वारा पेश किया गया है यह रोबोट

 

आपको RADA नाम का रोबोट तो याद ही होगा जिसे पिछले साल यानी 2018  में Indira Gandhi International Airport, New Delhi पर Vistara के एयरपोर्ट लाउंज में रखा गया था। वहीँ अब Vistara के उस ट्रेवल असिस्टेंट को एक और  साथ मिलने जा रहा है और यह साथ एक नया रोबोट देगा। आपको बता दें कि भारत का दूसरा ऐसा ही रोबोट तैयार किया गया है और उसे "Mitri" नाम दिया। Delhi International Airport को मिलने वाला यह दूसरा रोबोट  ऐस पहला रोबोट है जो यात्रियों को असिस्ट करेगा। आपको बता दें कि एयरपोर्ट पर F&B space के यात्रियों को यह रोबोट असिस्ट करेगा। I

ट्रेवल रिटेल सेगमेंट में जाना-माना F&B ऑपरेटर Travel Food Services (TFS) की अतराफ़ से यह रोबोट पेश किया गया है। Mitri को Indira Gandhi International Airport पर TFS के Dilli Streat outlet में रखा गया है। आपको बता दें कि यह रोबोट Dilli Streat outlet से यात्रियों को मेन्यू ऑप्शंस के साथ असिस्ट करता है। इस रोबोट में इसके चेस्ट पर एक टेबलेट दिया गया है इसके साथ ही यह रोबोट यात्रियों से  हाथ मिलकर उनका स्वागत भी करता है।

Travel Food Services के COO और Business Dewan का इस रोबोट के सम्बन्ध में कहना है कि वो हमेशा ही कुछ नया और लेटेस्ट इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का रुख करते हैं जिससे कि कस्टमर्स को संतुष्ट और उनके उनके एक्सपेरियन्स को और भी अच्छा किया जा सके। इसके साथ ही उनका कहना है कि  इस नए रोबोट को Dilli Streat outlet  में लांच करके वो बहुत ही उत्सक हैं। 

TFS की तरफ से लाया गया यह रोबोट Vistara के RADA robot से काफी अलग दीखता है। वहीँ आपको बता दें कि इससे पहला वाला रोबोट प्रोजेक्ट Vistara के Chief Information और Innovation officer, Ravinder Pal Singh के लिए एक पैशन प्रोजेक्ट था। इसके साथ ही राडा को स्टूडेंट्स और स्टाफ की मदद से घर पर ही तैयार किया गया था।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo