Samsung लाया गजब के Refrigerator, मिनटों में जमा देगा दही, बड़े पैमाने पर कम करेगा बिजली का बिल

Samsung लाया गजब के Refrigerator, मिनटों में जमा देगा दही, बड़े पैमाने पर कम करेगा बिजली का बिल
HIGHLIGHTS

20 से 40 वर्ष के जेन जेड और मिलेनियल्स के बीच उपभोक्ता शोध कराने के बाद तैयार किए गए हैं रेफ्रिजरेटर के नए डिजाइन

नए मॉडलों पर पाएं 8,500 रुपये तक का 15% कैशबैक, केवल 990 रुपये से शुरू हो रहे ईएमआई के आसान विकल्प और एक ईएमआई की छूट

भारत के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज अपने बेहद लोकप्रिय कर्ड मैस्ट्रोTM और डिजि टच कूलTM रेफ्रिजरेटर की नई 2022 रेंज पेश करने की घोषणा की। नई रेंज में पूरी तरह भारत के अनुरूप नए डिजाइन हैं।

दही जमाने वाला दुनिया का पहला रेफ्रिजरेटर कर्ड मैस्ट्रोTM अब बुके सिल्वरऔर मिड नाइट ब्लॉसम डिजाइन में उपबल्ध होगा। बुके सिल्वर डिजाइन में स्टील फिनिश पर फूलों का पैटर्न दिया गया है, जो इस उद्योग में पहली बार हुआ है। भोजन को सही रखने के साथ ही भोजन तैयार करने वाले ये रेफ्रिजरेटर रोजाना दही जमाने की कवायद से मुक्ति दिलाते हैं और इन्हें रेफ्रिजरेटर के पारंपरिक इस्तेमाल को एकदम बदलने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। सैमसंग के कर्ड मैस्ट्रोTM रेफ्रिजरेटर में दही जमाने का तरीका आईसीएआर-नेशनल डेरी रिसर्च इंस्टीट्यूट, करनाल के सुझावों के अनुरूप है।

रंगों की छटा के साथ डिजि टच कूलTM डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की 2022 रेंज फूलों के नए पैटर्न – अरबन ट्रॉपिकल और हाइड्रैंजिया पैटर्न में उपलब्ध होगी। स्टोरेज के लिए अधिक जगह और सुविधा प्रदान करने वाले ये रेफ्रिजरेटर पेटेंट वाली डिजि टच कूल 5-इन-1 तकनीक के साथ आते हैं, जिससे उपभोक्ता फ्रिज का दरवाजा खोले बगैर केवल छूकर अपने रेफ्रिजरेटर की सेटिंग्स बदल सकते हैं और कूलिंग बरकरार रखकर बिजली बचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Infinix InBook X1 Slim लैपटॉप भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत है Rs 29,990

सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, "हमारे कर्ड मैस्ट्रोTM और डिजि टच कूलTM रेफ्रिजरेटर का नया फूलों वाला पैटर्न भारतीय उपभोक्ताओं की पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। हमारा मकसद अपने उपभोक्ताओं को नवीनतम तकनीक मुहैया कराना और उनकी जिंदगी आसान बनाना है। रेफ्रिजरेटर पर ये आकर्षक डिजाइन उपभोक्ताओं के घरों की सजावट को और भी खूबसूरत बनाने के लिए तैयार किए गए हैं।"

Samsung Curd Maestro

कीमत, ऑफर और उपलब्धता:

कर्ड मैस्ट्रोTM और डिजि टच कूलTM रेफ्रिजरेटरों की 2022 रेंज सभी रिटेल चैनलों और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर उपलब्ध होगी। डिजि टच कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर रेंज की कीमत 18,690 रुपये से और कर्ड मैस्ट्रो फ्रॉस्ट फ्री रेंज की कीमत 27,990 रुपये से शुरू होगी।

उपभोक्ता नए मॉडलों पर 15% तक कैशबैक (8,500 रुपये तक), केवल 990 रुपये से शुरू हो रहे ईएमआई के आसान विकल्प तथा एक ईएमआई की छूट हासिल कर सकते हैं।

कर्ड मैस्ट्रोTM: घर पर रोजाना इस्तेमाल के लिए इनोवेशन

भारत में आम तौर पर फ्रिज का इस्तेमाल भोजन को खराब होने से बचाने के लिए किया जाता है मगर कर्ड मैस्ट्रोTM रेफ्रिजरेटर उससे आगे बढ़ गया है। भारतीय परिवारों में दही भोजन की जरूरी सामग्री है मगर उसे जमाना जटिल, समय लेने वाला तथा मुश्किल काम है, जिसे कर्ड मैस्ट्रोTM आसान बनाता है। कर्ड मैस्ट्रोTM स्थानीय जरूरतें पूरी करने के लिए सैमसंग की स्थानीय इनोवेशन है, जो हर बार एक जैसा गाढ़ा दही जमाता है और अलग-अलग मौसम में दही जमाने के झंझट से मुक्ति दिलाता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp चैट हिस्ट्री को कैसे अपने एंड्रॉइड फोन से आईफोन पर ट्रांसफर करें

रेफ्रिजरेटर 6.5 से 7.5 घंटों में दही – 6.5 घंटे में पतला और 7.5 घंटे में गाढ़ा दही – जमा देता है। हाथ से दही जमाने पर दूध को उबालना पड़ता है फिर ठंडा कर दही का जामन मिलाना पड़ता है मगर कर्ड मैस्ट्रोTM इसमें से सबसे जरूरी काम – फर्मेंटेशन यानी दही जमाना खुद ही कर देता है। यह दही जमाता ही नहीं है बल्कि उसे स्टोर भी कर देता है।

डिजि-टच कूलTM 5-इन-1: उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी करने वाला इनोवेशन

Samsung Curd Maestro

डिजि-टच कूलTM 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर में 5 अद्भुत फीचर दिए गए हैं:

डिजिटल कंट्रोल कूलTM टेंपरेचर सेटिंग –तापमान पर नियंत्रण करने वाली उन्नत सेटिंग के साथ मौसम के हिसाब से अपने रेफ्रिजरेटर का तापमान आसानी से बदल सकते हैं। तापमान के विभिन्न स्तर उन्हें बदलते मौसम के हिसाब से अपने भोजन को सबसे सही तरीके से स्टोर करने की सुविधा देते हैं।

पावर कूल – सैमसंग डिजि टच कूलTM 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर में पावर कूल बटन 53% तक जल्दी बर्फ जमाता है और 33% तक अधिक तेजी से ठंडा करता है। इसलिए जरूरत पड़ने पर फौरन ठंडा करने या तुरंत बर्फ जमाने का यह सुविधाजनक तरीका है।

ईको मोड –ईको मोड फंक्शन रेफ्रिजरेटर के तापमान को लगभग 6 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर कर देता है, जिससे 28% बिजली बचती है और सर्दियों में, रात में और जब ज्यादा ठंडक की जरूरत नहीं होती तब फ्रिज चलाने का खर्च भी कम हो जाता है।

यह भी पढ़ें: 27 साल बाद Retired हुआ Internet Explorer! Microsoft ने विंडोज़ 10 पर बन्द किया इसका सपोर्ट

ब्लैकआउट नोटिफिकेशन –अगर बिजली जाने पर रेफ्रिजरेटर का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाता है तो ब्लैकआउट नोटिफिकेशन फीचर टच पैनल पर फ्लिकरिंग लाइट (लाइट जलना-बुझना) के जरिये सूचना दे देता है और रेफ्रिजरेटर ऑटो एक्सप्रेस कूलिंग पर चला जाता है, जिससे उपभोक्ता का भोजन खराब नहीं होता।

ई-डीफ्रॉस्ट – इस बिल्ट-इन फीचर की मदद से यूजर ई-डीफ्रॉस्ट बटन को 3 सेकंड तक दबाकर फ्रीजर को डीफ्रॉस्ट कर सकते हैं। इसे दबाते ही फ्रीजर की दीवार और इवैपोरेटर से बर्फ हटाने की प्रक्रिया चालू हो जाएगी और यह प्रक्रिया पूरी होने पर यह खुद ही स्विच ऑफ हो जाएगा। उपभोक्ता टच पैनल पर ई-डीफ्रॉस्ट को 3 सेकंड तक दबाकर किसी भी समय डी-फ्रास्टिंग की प्रक्रिया बंद कर सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo