रिलायंस जियो ने लॉन्च किया VoLTE आधारित 'इंटरनेशनल रोमिंग सर्विसेस'

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 21 Nov 2018
HIGHLIGHTS
  • Reliance Jio ने हाल ही में एक इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस शुरू की है। इस सर्विस को शुरू करने के बाद रिलायंस जियो टेलीकॉम इंडस्ट्री का ऐसा पहला ब्रांड बन चुका है जिसने इस सेवा को शुरू किया है।

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया VoLTE आधारित 'इंटरनेशनल रोमिंग सर्विसेस'

Reliance Jio ने मंगलवार को VoLTE आधारित इंटरनेशनल रोमिंग सर्विसेस की शुरुआत की है। ये इंटरनेशनल रोमिंग सर्विसेसभारत और जापान के बीच शुरू की गयीं हैं। टेलीकॉम इंडस्ट्री ने कहा है कि वह ऐसा पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है जो देश में Voice Over LTE  की सेवा उपलब्ध करा रहा है। जियो की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक जापान-आधारित KDDI कॉर्पोरेशन ऐसा पहला इंटरनेशनल मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर है जिसे जियो की VoLTE कॉलिंग और LTE डाटा इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस मिल रही है।

आपको बता दें कि इस इंटरनेशनल रोमिंग सर्विसेस के ज़रिये इंटरनेशनल ट्रैवेलर्स हाई-स्पीड डाटा और वॉइस सर्विसेस को जियो के सभी IP, 4G एक्सक्ल्यूसिव नेटवर्क को एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही जियो का कहना है कि कंपनी की तरफ से इस संबंध में किया गया अरेंजमेंट इंटरनेशनल ट्रैवेलर्स को जियो के सभी IP नेटवर्क का एक अच्छा एक्सपीरियंस दिलाएगा।

जियो टीम से Mark Yarkosky ने कहा है कि भारत और भारत आने वाले सभी यूज़र्स को Reliance Jio सबसे अच्छा डाटा और वॉइस एक्सपीरियंस देना चाहता है। इसके साथ ही कंपनी भारत में KDDI कस्टमर्स का जियो के पहले इंटरनेशनल VoLTE और HD रोमिंग यूज़र्स के तौर पर स्वागत करती है। आपको बता दें कि Reliance Jio दुनिया का 9वां सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर है जिसके अभी तक 252 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

logo
Digit Hindi

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status