Intel AMA
Intel AMA

Facebook के सभी कर्मचारी इस्तेमाल करेंगे केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन, जानिए वजह

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 16 Nov 2018
HIGHLIGHTS
  • फेसबुक के चीफ एक्ज़ीक्युटिव अफसर Mark Zuckerberg ने कथित तौर पर अपने सभी कर्मचारियों को यह आदेश दे दिया है कि अब वे सब केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स का ही इस्तेमाल करेंगे। आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि एक्ज़ीक्युटिव अफसर ने इस तरह का फैसला एप्पल CEO के बयान के बाद लिया है।

Facebook के सभी कर्मचारी इस्तेमाल करेंगे केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन, जानिए वजह

फेसबुक कर्मचारियों को अब से केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स ही रखने का आदेश मिला है।  यह आदेश Facebook के चीफ एक्ज़ीक्युटिव अफसर Mark Zuckerberg ने दिया है। फेसबुक स्टाफ ज़्यादातर कर्मचारी iOS पर चलने वाले Apple iPhones को छोड़कर अब एंड्रॉइड मोबाइल फ़ोन्स का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको बता दें कि Zuckerberg ने इस तरह का फैसला एप्पल CEO Tim Cook की तरफ से जारी एक चर्चित बयान के बाद लिया है। 

दरअसल Apple CEO Tim Cook ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान डाटा प्राइवेसी को लेकर फेसबुक पर कमेंट किया था जो Zuckerberg को उचित नहीं लगा और उसके जवाब में उन्होंने एप्पल के खिलाफ यह कदम उठाया। अब किसी भी कर्मचारी को एप्पल  iPhone इस्तेमाल करने की छूट नहीं मिलेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि Zuckerberg इस फैसले से ये साबित करने की कोशिश में हो सकते हैं कि एप्पल की तुलना में एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स की संख्या ज़्यादा है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि फेसबुक से Zuckerberg ने न केवल अपने मैनेजमेंट को  iPhones पूरी तरह से बैन  करने का ऑर्डर दिया है बल्कि Cook के कमेंट का जवाब भी दिया है। फेसबुक सीईओ ने Cook पर पलटवार करते हुए कहा है कि डाटा सिक्युरिटी को लेकर फेसबुक पर उन्होंने जो बयान दिया है वह गैरज़िम्मेदाराना है।

इसके साथ ही फेसबुक की चीफ ऑपरेटिंग अफसर Sheryl Sandberg ने भी हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वह एप्पल सीईओ के बयान से असहमत हैं। इतना ही नहीं,एक कन्सेर्वटिवे न्यूज़ साइट NTK की मानें तो एप्पल को करारा जवाब देने के लिए फेसबुक ने NTK Network पर एप्पल के बारे में नेगेटिव आर्टिकल्स का भी प्रचार किया।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status