Google I/O 2021 के लिए ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, पेश किया जाएगा एंडरोइड 12

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 09 Apr 2021
HIGHLIGHTS
  • Android 12 को जल्द किया जाएगा पेश

  • ऐसे कर सकते हैं Google I/O 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन

  • 18 मई से शूरु होगा Google I/O 2021 का इवेंट

Google I/O 2021 के लिए ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, पेश किया जाएगा एंडरोइड 12
Google I/O 2021 18 मई से शुरू होगा और 20 मई तक चलेगा। एंडरोइड 12 पर लोगों की खास नज़र रहेगी।

Google ने अपने डेवलपर कोन्फ्रेंस Google आई/ओ का ऐलान कर दिया हा। कंपनी हर साल गूगल I/O डवलपर कोन्फ्रेंस का आयोजन करती है जहां कंपनी सॉफ्टवेयर के बारे में बताती है। इस साल कोरोना महामारी की वजह से गूगल का I/O इवेंट वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। यह इवेंट 18 मई से शुरू होगा और 20 मई तक चलेगा। एंडरोइड 12 पर लोगों की खास नज़र रहेगी।

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा है कि इस बार गूगल I/O फ्री होगा और कोई भी इसे अटेंड कर सकेगा। कंपनी ने गूगल I/O 2021 की वैबसाइट लाइव कर दी है जहां से इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

गौरतलब है कि गूगल का यह इवेंट न सिर्फ डेवलपर्स के लिए है बल्कि ग्राहकों के लिए भी है। यहां कंपनी आने वाले प्रोडक्टस के बारे में बताती है। ऐसा भी हो सकता है कि इवेंट में कंपनी अपना कोई हार्डवेयर प्रॉडक्ट भी लॉन्च कर सकती है।

2019 के इवेंट की बात करें तो डेवलपर कोन्फ्रेंस में ही कंपनी ने Pixel 3A और Nest Hub स्मार्ट डिस्प्ले का ऐलान किया था। एंडरोइड 12 का भी ऐलान इसी इवेंट के दौरान किया जा सकता है।

Pixel 5A से भी उठ सकता है पर्दा

हाल ही में Pixel 5a से जुड़ी कई जानकारी लीक हुई है। बताया जा रहा है कि पिक्सल 5a को कंपनी जून में लॉन्च कर सकती है। मई में कंपनी का डेवलपर इवेंट है इसलिए इस दौरान भी इसका ऐलान किया जा सकता है।  

वियर OS अपडेट

गूगल ने फिटबिट को खरीद लिया है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि गूगल फिटबिट को कैसे इस्तेमाल करती है। इस इवेंट में कंपनी Fitbit के प्लान के बारे में भी बता सकती है। उम्मीद है कि इस इवेंट में फिटबिट के अलावा वियरOS का बड़ा अपग्रेड भी जारी किया जाएगा क्योंकि वियरेबल का मार्केट बढ़ रहा है और गूगल इसमें एंट्री लेने के लिए तैयार है।

Google I/O 2021 के लिए ऐसे रजिस्ट्रेशन करें

रजिस्ट्रेशन के लिए Google I/O 2021 पर जाएं। वैबसाइट ओपन होते ही आपको रजिस्ट्रेशन बॉक्स मिलेगा। यहां लिखा है कि ये इवेंट फ्री है और सभी के लिए ओपन है। रजिस्ट्रेशन करने का एक फायदा यह होगा कि आप वर्कशॉप और आस्क मी एनिथिंग AMA सेशन जॉइन कर सकते हैं। अपनी ID से लॉग इन करना है और इसके बाद आपसे पूछे गए सवाल पूछे जाएंगे। सभी जवाब फिल करने के बाद आप इस सेशन के लिए रजिस्टरेशन कर सकते हैं।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: Google I/O 2021 event date announces, Android 12 launch expected
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status