Install App Install App

Android और Mac डिवाइस के लिए 'डार्क मोड' टेस्टिंग हुई शुरू

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 11 Feb 2019
HIGHLIGHTS
  • जल्द ही एंड्राइड और मैक डिवाइस के यूज़र्स के लिए टेक जायंट Google नए फीचर्स ला सकता है। वहीँ इस समय गूगल ब्राउज़र क्रोम एंड्राइड और मैक डिवाइस के लिए 'डार्क मोड' फीचर को टेस्ट कर रहा है।

Android और Mac डिवाइस के लिए 'डार्क मोड' टेस्टिंग हुई शुरू

खास बातें:

  • क्रोम ब्राउजर पर आ सकते हैं नए फीचर्स
  • एंड्राइड और मैक डिवाइस पर टेस्ट हो रहा फीचर
  • पासवर्ड चेक-अप क्रोम एक्सटेंशन हुआ ऐड

 

जहाँ आये दिन यूज़र्स के बीच नए-नए फीचर का इस्तेमाल किया जा रहा है वहीँ समय को देखते हुए कंपनियां भी एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर लाने में गयीं हैं जिससे वह अपने यूज़र्स के बीच जगह बना सकें। ऐसे में यूज़र्स की भी फीचर की डिमांड बढ़ती जा रही है। मोबाइल ऐप्स के साथ अब वेब ब्राउजर्स तक में इसे लाने की तैयारी की जा रही है। ऐसे ही कोशिश गूगल अपने यूज़र्स के लिए करना चाहता है। इसी के चलते गूगल भी अपने क्रोम ब्राउजर में कुछ नए फीचर्स पर काम कर रहा है।

हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बात सामने आयी है गूगल क्रोम इस समय "डार्क मोड" फीचर पर काम करा रहा है। क्रोम ने एंड्राइड और मैक डिवाइस पर टेस्ट करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अब जल्द ही  इसे लॉन्च किया जा सकता है और यूज़र्स इसे ब्राउज़र में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि Google ने यह फैसला क्रोम ब्राउजर के कैनेरी चैनल में खासकर मैक ओएस डिवाइस के लिए किया है।

ट्विटर यूजर @markdrew ने सबसे पहले इसे स्पॉट किया। रिपोर्ट से इस बात का भी पता चला है कि इसमें डार्क मोड को लॉन्च करने के लिए कंपनी को किसिस भी तरह का अलग से कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मैक पर जैसे ही आप 'सिस्टम वाइड स्क्रीन डार्क मोड' में जाते हैं, अपने आप क्रोम भी डार्क मोड में चला जाता है।

आपको बता दें कि गूगल Chrome 73 android OS बीटा चैनल तक भी डार्क मोड की टेस्टिंग के लिए पहुंचा है और जल्द इसे अगले अपडेट में शामिल कर सकता है। इसके साथ ही Chrome 73 विंडोज, मैक OS और क्रोम OS में multimedia keys को सपॉर्ट भी इनेबल किया जा सकता है। आपको बता दें कि इनके इनेबल होने के बाद यूज़र्स ब्राउज़र पर चल रहे ऑडियो या विडियो का प्लेबैक सीधे कीबोर्ड के हार्डवेयर मीडिया keys से ही कंट्रोल कर पाएंगे।

गूगल ला सकता है ये फीचर्स

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने "पासवर्ड चेक-अप क्रोम एक्सटेंशन" को जोड़ा है। अब जल्द ही ब्राउजर को 'lookalike URLs' फीचर भी दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि सर्च इंजन गूगल नए Never Slow Mode पर भी काम कर रहा है। इस फीचर से क्रोम यूजर्स को बेहतर और फास्ट ब्राउजिंग एक्सपीरियंस मिल सकेगा।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status