फिल्मों और वेब सीरीज़ में चल रहा है फीमेल एक्ट्रेस का जादू, अकेले दम पर चलाई हैं ये फिल्में

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 18 May 2022
HIGHLIGHTS
  • ये फिल्में फीमेल एक्ट्रेस के दम पर चल रही हैं

  • राज़ी से लेकर गंगुबाई तक हैं शामिल

  • OTT प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं ये फिल्में और वेब सीरीज़

फिल्मों और वेब सीरीज़ में चल रहा है फीमेल एक्ट्रेस का जादू, अकेले दम पर चलाई हैं ये फिल्में
ये फिल्में फीमेल एक्ट्रेस के दम पर चल रही हैं

वक़्त के साथ फिल्म-इंडस्ट्री में भी बहुत कुछ बदल गया है। अब जैसे बात करें भारतीय फिल्मों की तो यहां फीमेल एक्ट्रेसेज़ को एक मेलोडिक सोंग्स पर डांस, लीड एक्टर के साथ रोमांस के लिए ही रखा जाता था। ऐसी बहुत सी फिल्में और वेब सीरीज़ हैं जो फीमेल एक्ट्रेस के दम पर खूब नाम कमा चुकी हैं। आज हम इन्हीं में से कुछ के बारे में बता रहे हैं। 

Gangubai Kathiawadi 

फिल्म के थिएटर रिलीज़ के बाद अब फिल्म को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ कर दिया गया है। आलिया भट्ट की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर Rs 130 करोड़ की कमाई की थी।

फिल्म में आलिया यानी गंगा को प्रेमी रमणीक लाल वेश्यावृत्ति में धकेल देता है जिसके बाद वो गंगूबाई बन जाती है। फिल्म की कहानी हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ मुंबई से प्रेरित है।

Raat Akeli Hai

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आपटे की यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। कहानी में एक नवविवाहित लैंडलॉर्ड की हत्या कर दी जाती है, तो एक मिसफिट पुलिसकर्मी पीड़ित के गुप्त परिवार की जटिल जांच शुरू करता है।

Shakuntala Devi

Shakuntala Devi को आप अमेज़न प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) पर देख सकते हैं। गणित के लिए एक अदम्य प्रतिभा के साथ उपहार में दी गई, शकुंतला देवी पूरी दुनिया की यात्रा करती है। जब लोग उनकी प्रतिभा को पहचानना शुरू करते हैं, तो वे जल्द ही उन्हें मानव कंप्यूटर का नाम देते हैं। फिल्म में विद्या बालन अहम किरदार में नज़र आ रही हैं। 

Four More Shots Please

इस वेब सीरीज़ का पहला सीज़न 2019 में रिलीज़ हुआ था। इस समय अमेज़न प्राइम विडियो पर इसके 2 सीज़न उपलब्ध हैं। सीरीज़ में चार सहेलियों की ज़िंदगी के अलग-अलग पहलुओं को दिखाया गया है। Sayani Gupta, Bani J, Kriti Kulhari, और Maanvi अहम रोल प्ले कर रही हैं। 

Aarya

सुष्मिता सेन की यह वेब सीरीज़ लोगों को बहुत पसंद आई है। सीरीज़ के दोनों सीज़न डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर उपलब्ध हैं। यह एक क्राइम-थ्रिलर ड्रामा सीरीज़ है जिसमें शुशमिता सेन, चंद्रचूर सिंह, सिकंदर खेर आदि नज़र आ रहे हैं।

Bombay Begums  

Bombay Begums की कहानी में दिखाया गया है कि कैसे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से पांच महत्वाकांक्षी महिलाएं आधुनिक मुंबई में सपनों, इच्छाओं और निराशाओं को नेविगेट करती हैं। वेब सीरीज़ को आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं। 

Human

वेब सीरीज़ (web series) में चिकित्सा जगत की पृष्ठभूमि के साथ मानव प्रकृति की जटिलताओं को दिखाया गया है। यह उत्तेजक और वास्तविक तरीके से अनैतिक मानव परीक्षणों की अंधेरी और ट्विस्टेड दुनिया को दर्शाता है। अगर आपको सस्पेंस भरी फिल्में और शॉ देखना पसंद हैं तो आपको ज़रूर इसका इंतज़ार करना चाहिए। इसकी स्क्रिप्ट मोजेज सिंह और इशानी बनर्जी ने लिखी है। देखना होगा कि जनवरी में रिलीज़ के वक्त इस रोमांचक सीरीज़ (thriller web series) को लोग कितना पसंद करते हैं।

Raazi

2018 में स्पाई थ्रिलर फीम सेंट्रिक फिल्म राज़ी में आलिया के काम की काफी तारीफ हुई थी। फिल्म में आलिया सहमत नाम की ऐसी लड़की के रोल में थीं जिसकी खूफिया जानकारी हासिल करने के लिए पाकिस्तान में शादी करवाई जाती है। फिल्म के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिला था।

WEB TITLE

Movies and web series with main female actress

Tags
  • OTT
  • movies
  • web series
  • raazi
  • gangubai
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status