Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट हाई एन्ड मिररलेस कैमरा के लिए नॉमिनेशन्स

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Nov 25 2018
Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट हाई एन्ड मिररलेस कैमरा के लिए नॉमिनेशन्स
HIGHLIGHTS

मिररलेस कैमरा सेगमेंट DSLR के शेयर मार्किट को कड़ी टक्कर देते हुए उसे मात देता नज़र आ रहा है। 2018 का यह साल निश्चित तौर पर बहुत ही दिलचस्प रहा है क्योंकि इसी साल Nikon और Canon अपने पहले मिररलेस कैमरा के साथ आये हैं।

Apple iPhone XR 64GB at Lowest Price Ever

6.1" display | 50% Faster Graphics performance | TrueDepth camera

Click here to know more

पांच साल पहले किसी ने यह नहीं सोचा था कि प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए मिररलेस कैमरा उनका पसंदीदा टूल बन जाएगा। इस साल हमने देखा कि Sony ने हर तरह के प्रोफेशनल्स को ध्यान में रखकर दो फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा रिलीज़ किये। इसके लिए उन्होंने तीन साल का समय भी लिया। इसी रेस में Canon और Nikon भी रहे जिन्होंने प्रोफेशनल मिररलेस कैमरा लॉन्च किया। Zero1 अवार्ड्स डिजिट का एक ऐसा प्लेटफार्म है जो बेस्ट परफॉरमेंस के प्रोडक्ट्स को रिवॉर्ड देता है और जहाँ प्राइस की कोई सीमा नहीं है। इसे ध्यान में रखते हुए आइये जानते हैं 2018  बेस्ट  हाई एन्ड मिररलेस कैमरा के नोमिनीज़ के बारे में।

Nikon Z7

Nikon ने जब अपने फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा को कई महीने से टीज़र के ज़रिये रिवील करने के अंतिम घोषणा आधिकारिक तौर पर की तो यूज़र्स को उम्मीद से ज़्यादा मिला। दरअसल कंपनी ने एक की जगह दो कैमरा दिया। Nikon Z7 45 megapixels का कैमरा है जो BSI-CMOS फुल फ्रेम सेंसर के साथ आता है। इसमें 493 AF पॉइंट्स के फोकल सिस्टम के साथ 9 फ्रेम्स पर सेकंड तक का बर्स्ट मोड दिया गया है। इसमें किसिस तरह का बेल या व्हिसल नहीं है जबकि इसकी स्पेक-शीट काफी प्रभावशाली है।

Canon EOS R

Canon की यह सबसे बड़ी कामयाबी है।  कैमरा को देखकर लगता है कि इसमरए कितना समय और म्हणत लगी होगी जिससे इस तरह का प्रोडक्ट निकल कर बाहर आया है। एक अलग और कॉन्फ़िगरेबल टचबार इसके बैक पर दिया गया है। 5655 AF पॉइंट्स के साथ दिया गया 30 megapixel फुल फ्रेम सेंसर Canon के DSLR पर हावी पड़ सकता है, ये देखना अभी बाकी है।

Sony A7 MarkIII

ये माना जा सकता है कि A7 MarkIII सोनी A7 के थर्ड जनरेशन का अपग्रेड ही है लेकिन हकीकत ये है कि इससे पहले भी सोनी के कई कैमरे आ चुके हैं। A7 MarkIII में डाले गए फीचर्स और इम्प्रूवमेंट  A7 से ही नहीं लिए गए हैं बल्कि Sony A9 से भी लिए गए हैं। Sony A7 MarkIII में आपको ग्रेड फुल फ्रेम  मिररलेस कैमरा मिलता है। A7MarkII और A7 MarkIII के बीच Sony ने चार एडिशनल फुल फ्रेम  मिररलेस कैमरा 24-megapixel में पेश किया है। हालांकि फीचर में किये गए बदलाव ही क्या इसे बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए विजयी घोषित कर पाएंगे, इसका जवाब आने वाले समय में जल्द ही मिलने वाला है।

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार