Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट हाई-एंड mirrorless camera

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Dec 14 2018
Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट हाई-एंड mirrorless camera
HIGHLIGHTS

2018 mirrorless कैमरा के लिए काफी दिलचस्प साल रहा है। Canon और Nikon भी इसी professional mirrorless कैटेगरी में शामिल रहे। Zero1 Awards के लिए दोनों ही डिवाइस के कैमरा ने Sony A7 MarkIII को टक्कर देते हुए कॉम्पिटिशन को कठिन बना दिया।

Apple iPhone XR 64GB at Lowest Price Ever

6.1" display | 50% Faster Graphics performance | TrueDepth camera

Click here to know more

5 साल पहले यह किसी को नहीं पता था कि प्रफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए mirrorless camera उनका पसंदीदा टूल बन जायेगा। इस साल हमने देखा कि Sony ने अपने दो full-frame mirrorless camera अलग-अलग प्रोफेशनल्स के लिए मार्किट में उतारे और ये सब तीन साल से होता आ रहा है। जब प्रोफेशनल कैमरा की बात आती है तो Zero1 awards ने पहली बार कई फीचर्स को देखकर बेस्ट चुना है। Zero1 Awards Digit platform पर जहाँ परफॉरमेंस को ऊपर रखा जाता है और Best High-end Mirrorless Camera award 2018 में भीं यही देखकर विजेता घोषित किया गया है।

2018 ZERO1 AWARD WINNER SONY A7 MARK III

Sony A7 Mark III नाम से भले ही third generation, full-frame mirrorless camera है लेकिन असल में Sony ने इसे लांच करने से पहले इसके मल्टीपल कैमरा टेक्नोलॉजी पर काफी काम किया है। यह कैमरा Sony A9, AF (Auto-Focus) system और 24-megapixel back-side सेंसर को टक्कर देता है। AF Tracking enabled के साथ A7 Mark III के ज़रिये RAW में 10 frames per second की स्पीड से शूट किया जा सकता है। ड्यूल SD कार्ड से आप recorded images की इंटीग्रिटी से वाकिफ हो सकते हैं और इसके साथ ही viewfinder और monitor के साथ इसकी  बैटरी लाइफ 985 shots तक दे सकती है। इस डिवाइस से ली गयीं इमेजेस कलर एक्यूरेसी ISO 125000 के साथ आती हैं। इस तरह कुल मिलाकर परफॉरमेंस के साथ Sony A7 Mark III Zero1 award का विजेता बनता है।

RUNNER-UP NIKON Z7

हमने Nikon Z7 को Nikon D850 की परफॉरमेंस को ड़याँ में रखते हुए टेस्ट किया जिसने high-resolution full-frame sensors के लिए बेंचमार्क सेट किया। 45 megapixel सेंसर के साथ Z7 RAW files exposure correction, 3-stops तक डिलीवर करता है। इसका burst mode अपने वायदे के अनुसार खर उतरता है। इसके साथ ही AF system सबसे fast-moving subject के साथ बेहतर परफॉर्म करता है। Nikon Z7 में लाजवाब सेंसर परफॉरमेंस होने के बाद भी Sony A7 Mark III को AF और burst speed में टक्कर नहीं दे पाया और इसी वजह से  रनर-अप की कैटेगरी में शामिल है।

BEST BUY CANON EOS R

Canon का फुल फ्रेम mirrorless कैमरा 30-megapixel सेंसर के साथ इमेजेस और विडीओ के लिए शानदार परफॉरमेंस देता है। इसके साथ ही 5665 autofocus points के साथ यह कैमरा focussing performance में टॉप पर है लेकिन AF Tracking इनेबल होने पर स्लो burst mode 5fps के साथ यह ओवरऑल परफॉरमेंस में अव्वल तो नहीं रहा लेकिन आप इस अपने बजट में इसपर भरोसा कर सकते हैं।

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार