Amazon Sale: सबसे बढ़िया और सबसे ख़राब DSLR Camera डील्स

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Jul 15 2019
Amazon Sale: सबसे बढ़िया और सबसे ख़राब DSLR Camera डील्स

Make your home smarter than the average home

Make your life smarter, simpler, and more convenient with IoT enabled TVs, speakers, fans, bulbs, locks and more.

Click here to know more

जैसा कि Amazon Prime Day Sale 2019 शुरू हो गई है, यह प्रत्येक श्रेणी के माध्यम से जाने और आपके लिए सही लागत बचाने के लिए थोड़ा भारी हो सकता है। यही कारण है कि हमने आपको सर्वश्रेष्ठ कैमरा सौदों को लाने के लिए उनके कैमरा सेक्शन में सब कुछ देखा। ध्यान दें कि जब हम "कैमरा" कहते हैं, तो हम सभी DSLR, मिररलेस, पॉइंट और शूट कैटेगरीज Camera को एक में शामिल करते हैं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि हमने आपके लिए जो सौदे किए हैं, वे ऐसे हैं जहां डिवाइस की कीमत अमेज़न पर सामान्य दिन की तुलना में कम है।

बेस्ट डील्स

Canon PowerShot G7x MarkII Camera (Buy it here)

 Canon G7x MarkII में 24-100 मिमी f / 1.8-2.8lens के साथ 1-इंच BSI CMOS सेंसर है। इसका मतलब यह है कि एक बड़ा-से-सामान्य सेंसर जब लेंस के साथ जोड़ा जाता है जिसमें इतना बड़ा एपर्चर होता है, तो आप एक ऐसे कैमरे को देख रहे हैं जो आपके औसत स्मार्टफोन या अन्य बिंदु और शूट कैमरा के लिए बेहतर फ़ोटो लेने में मदद करेगा। वह मामला। आपको 4K वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता मिलती है, और निश्चित रूप से, लेंस में निर्मित ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण के लिए सब कुछ स्थिर है। कैनन इन सभी को एक कैमरा बॉडी में फिट करने में कामयाब रहा है जो सिर्फ 1.6 इंच मोटी है और बैटरी और मेमोरी कार्ड के साथ लोड होने पर इसका वजन 319 ग्राम है। 43865 रुपये की एमआरपी के साथ, कैमरा आम तौर पर अमेज़न पर 39999 रुपये में बिकता है, कैनन पॉवरशॉट जी 7 एक्स मार्क II को अमेज़न प्राइम डे 2019 बिक्री के लिए 3000 रुपये की कीमत में गिरावट मिली है। इससे लागत में 36990 रुपये की कमी आई है।

Sony Cybershot DSC-HX400V Camera (Buy it here)

सोनी वास्तव में मोबाइल स्पेस में कैमरा सेंसरों के साथ कुछ अद्भुत चीजें कर रहा है, लेकिन बहुत सारे नवाचारों ने बड़े कैमरों के लिए बड़े सेंसर का उत्पादन किया है। ऐसा ही एक कैमरा Sony Cybershot DSC-HX400V है, जिसे हम HX400V के रूप में संदर्भित करेंगे। यह कैमरा पॉकेट योग्य नहीं है, लेकिन 20.4-मेगापिक्सेल EXMOR R सेंसर 24-1200 मिमी f / 2.8-6.3 लेंस के साथ है। लेंस-आधारित छवि स्थिरीकरण का उपयोग करने वाले अन्य कैमरों के विपरीत, सोनी सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण का उपयोग करता है, और जब हम प्रत्येक के पेशेवरों और विपक्षों पर बहस कर सकते हैं, तो परिणाम अभी भी एक स्थिर फ्रेम है जब आप 1200 मिमी पर चंद्रमा पर ज़ूम करते हैं। अमेज़न इस किट के लिए Sony Cybershot DSC-HX400V को 23999 रूपए की कीमत में मुफ्त कैरी बैग के साथ, 29990 रूपए के सामान्य विक्रय मूल्य से 4581 रूपए कम कीमत पर दे रहा है।

Canon EOS M100 with EF-M 15-45 is STM and EF-M 55-200 IS STM Lens Camera (Buy it here)

कैनन EOS M100 2017 के अंत में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था, लेकिन अब भी, कैमरा अपने आप पकड़ सकता है। 24-मेगापिक्सेल APS-C सेंसर (G7x MarkII से बड़ा) EOS M100 की तरह एक बहुत ही कॉम्पैक्ट पॉइंट और शूट कैमरा की तरह, बिना लेंस के। यहां सूचीबद्ध किट में दो बुनियादी लेंस, एक ईएफ-एम 15-45 मिमी एफ / 3.5-5.6 और एक 55-200 मिमी ज़ूम लेंस शामिल हैं, जो दोनों वैकल्पिक रूप से स्थिर हैं। यह किसी के लिए भी एक बढ़िया किट है जो एक अच्छे ट्रैवल कैमरे की तलाश में है जो एक नियमित स्मार्टफोन की तुलना में बेहतर छवि गुणवत्ता प्रदान करता है, या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो बस बैंक को तोड़े बिना फोटोग्राफी के साथ प्रयोग करना चाहता है। आमतौर पर 39,999 रुपये की कीमत, दो किट लेंस के साथ कैनन ईओएस एम 100, अमेज़न प्राइम डे 2019 बिक्री के दौरान 36990 रुपये में बिक रहा है, एक या दो एचजी-क्षमता वाले मेमोरी कार्ड खरीदने के लिए पर्याप्त छूट के साथ और अभी भी कुछ नकद बचा हुआ है।

Canon EOS 1500D Digital SLR Camera (Black) with EF S18-55 Lens/Camera Case Camera (Buy it here)

यदि मिररलेस कैमरे आपको सही नहीं लगते हैं, और यह एक डीएसएलआर है जो आप तस्वीरें लेने के लिए पसंद करते हैं, तो कैनन ईओएस 1500 डी एक अच्छा शुरुआती बिंदु है। कैनन के DSLR इकोसिस्टम में उनके EOS M लाइनअप पर निवेश करने वालों का एक फायदा लेंस की अधिकता है जिसका आपको एक्सेस करना होगा। कैनन के अपने ईएफ और ईएफ-एस लेंस और तीसरे पक्ष द्वारा बनाए गए लोगों के बीच, आपके विकल्प विभिन्न बजटों में व्यावहारिक रूप से असीम होंगे। अभी के लिए, हालांकि, ईएन-एस 18-55 मिमी f / 3.5-5.6 लेंस वाला कैनन EOS 1500D अमेज़न प्राइम डे सेल के दौरान 21990 रुपये की रियायती कीमत पर मिल रहा है।

Canon EOS 5D Mark IV with EF 24-105mm L Kit lens Camera (Buy it here)

वर्तमान में कैनन का सबसे पसंदीदा फुल-फ्रेम डीएसएलआर में से एक, 5 डी मार्क IV प्राइम डे सौदों के हिस्से के रूप में अमेज़ॅन प्राइम डे पर काफी सभ्य छूट पर है। कैमरे में 30 मेगापिक्सल का फुल-फ्रेम सेंसर है और यह कई प्रभावशाली विशेषताओं के साथ आता है। शुरुआत के लिए, 61-AF बिंदु सभी क्रॉस टाइप हैं, जिसका अर्थ है कि उल्लू प्रकाश और यहां तक कि प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में बेहतर ध्यान केंद्रित करना। कैमरे को कैनन्स के साथ अन्य बहुत लोकप्रिय उत्पाद, ईएफ 24-105 मिमी एल आईएस II यूएसएम लेंस के साथ बांधा गया है। यह बंडल आमतौर पर अमेज़न पर 246995 रुपये का खुदरा मूल्य वहन करता है, लेकिन अमेज़न प्राइम डे की बिक्री के दौरान, यह बंडल 229990 रुपये में बिक रहा है। यह 17,000 रुपये की छूट है, कुछ अतिरिक्त बैटरी खरीदने के लिए पर्याप्त है और कुछ उच्च गति वाले एसडी।

ख़राब डील्स

हर साल, अमेज़ॅन प्राइम डे पर "डील" के रूप में सूचीबद्ध कुछ उत्पाद हैं, जो वास्तव में सामान्य से अधिक कीमत है। आप वास्तव में नीचे सूचीबद्ध उत्पादों को एक सामान्य दिन में सस्ता खरीद सकते हैं। यहाँ कुछ ऐसे उत्पाद हैं।

Canon EOS 80D with EF24-105 mm f/4L is II USM Lens Camera (See it here)

जबकि 24-105 मिमी की किट के साथ कैनन ईओएस 80 डी फोटोग्राफर्स के लिए एक बढ़िया उपकरण है, यहाँ समस्या यह है कि अमेज़न इसे 169990 रुपये में बेच रहा है, जबकि एक सामान्य दिन में कैमरा लगभग 15,3999 रुपये में बिकता है। इसकी कीमत 15,000 रुपये से अधिक है। निश्चित रूप से एक बढ़िया 'सौदा' नहीं है।

Canon EOS 7D Mark II with  18-135mm is USM Lens camera (See it here)

Canon EOS & D MarkII को कैनन के फ्लैगशिप 1D- सीरीज़ कैमरों के APS-C संस्करण के रूप में बनाया गया है और यह निश्चित रूप से Canon के स्थिर से खरीदने के लिए एक अद्भुत APS-C कैमरा है। यदि आप एक को चुनने की योजना बना रहे हैं, तो अमेज़न प्राइम डे डील के दौरान अमेज़न पर किट की कीमत से मूर्ख मत बनो। 2 दिन की बिक्री के दौरान, अमेज़ॅन ने कैनन ईओएस 7 डी मार्क II की कीमत 18-135 मिमी के साथ रखी है, यूएसएम लेंस किट विकल्प 116999 रुपये में है, जबकि कैमरा सामान्य रूप से मंच पर 113999 रुपये में बेचता है। यह 'बिक्री के दिनों में 3000 रुपये की बढ़ोतरी है।'

DJI Osmo Action Camera (See it here)

डीजेआई महान उत्पादों का ढेर रहा है जिन्होंने बड़ी और अधिक स्थापित कंपनियों द्वारा उत्पादों को चुनौती दी है और उन्हें पार किया है। अब, GoPro को लेना कंपनी का ओसमो एक्शन कैमरा है, जिसे आम तौर पर ऑनलाइन अनुकूल समीक्षा मिली है। यदि आप एक को चुनना चाहते हैं, तो कैमरे के अमेज़न प्राइम डे सौदे से दूर रहें क्योंकि यह सामान्य से बहुत अधिक है। अमेज़न प्राइम डे डील्स के दौरान, डीजेआई ओस्मो एक्शन कैमरा की कीमत 30990 रुपये है, जबकि सामान्य तौर पर एक ही प्लेटफॉर्म पर कैमरा 27990 रुपये में बिकता है।

अमेज़न प्राइम डे के सौदे दिन के बढ़ने के साथ बदलते रहते हैं, इसलिए ऐसी संभावना है कि दिन के दौरान कीमतें बदल सकती हैं, या इससे भी बदतर, आइटम स्टॉक से बाहर हो सकते हैं!

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार