भारत के टॉप 5 क्रिप्टो और एनएफटी प्लेटफॉर्म, जिन्हें आप नजरअंदाज नहीं कर सकते

द्वारा Ashwani Kumar | पब्लिश किया गया 23 Jun 2022
HIGHLIGHTS
  • क्रिप्टो करेंसी और एनएफटी ने डिजिटल संपत्ति बनाने के क्षेत्र में तहलका मचा दिया था।

  • हालांकि मौजूदा क्रिप्टो मार्केट को पूरी तरह से अच्छा नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस बात से भी कोई इनकार नहीं कर सकता कि डिजिटल करेंसी भविष्य है।

  • हम जल्द ही इस क्षेत्र में कई अन्य सुधार होते हुए देखेंगे। हम यहां आपको सबसे अनोखे और सबसे हैरतअंगज क्रिप्टो प्लेटफॉर्म की जानकारी दे रहे हैं।

भारत के टॉप 5 क्रिप्टो और एनएफटी प्लेटफॉर्म, जिन्हें आप नजरअंदाज नहीं कर सकते
भारत के टॉप 5 क्रिप्टो और एनएफटी प्लेटफॉर्म, जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकते

क्रिप्टो करेंसी और एनएफटी ने डिजिटल संपत्ति बनाने के क्षेत्र में तहलका मचा दिया था। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। हालांकि मौजूदा क्रिप्टो मार्केट को पूरी तरह से अच्छा नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस बात से भी कोई इनकार नहीं कर सकता कि डिजिटल करेंसी भविष्य है। हम जल्द ही इस क्षेत्र में कई अन्य सुधार होते हुए देखेंगे। हम यहां आपको सबसे अनोखे और सबसे हैरतअंगज क्रिप्टो प्लेटफॉर्म की जानकारी दे रहे हैं। हमने भारत के टॉप 5 क्रिप्टो प्लेटफॉर्म की लिस्ट तैयार की है, जिससे आपकी क्रिप्टो और एनएफटी में निवेश करने की शुरुआत में मदद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F13 को ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ किया गया लॉन्च, 15 हजार के अंदर है नई पेशकश

1.क्रिप्टो खरीदने का सबसे आसान तरीका, ई-टोरो क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म  (An easier way to buy crypto | eToro Crypto Trading Platform)

ई-टोरो क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म क्रिप्टो में निवेश की शुरुआत करने वाले लोगों से लेकर विशेषज्ञों तक के लिए बेस्ट क्रिप्टो ऐप के रूप में माना जाता है। ई-टोरो यूजर फ्रेंडली प्लेटफॉर्म के साथ संपूर्ण रूप से क्रिप्टो ट्रेडिंग का समूचा अनुभव प्रदान देती है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है। यह प्लेटफॉर्म कई तरह के निवेश और ट्रेडिंग के विकल्प ऑफर करता है, जिसमें बड़े निवेश से लेकर छोटे सिक्कों और चौबीस घंटे सातों दिन बेचने और खरीदने के निवेश भी लोगों को उपलब्ध हैं। ई-टोरो सभी प्लेटफॉर्म के मुकाबले सबसे प्रतिस्पर्धी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म हैं। आपको फिएट करेंसी में वर्चुअल करेंसी खरीदने और उसका अधिग्रहण करने की इजाजत मिलती है। आप बैंक ट्रांसफर, डेबिट और क्रेडिट कार्ड और पेपैल से भी क्रिप्टो करेंसी खरीद सकते हैं। इससे आप अप्रत्यक्ष रूप से अलग-अलग क्षेत्रों में भी निवेश कर सकते हैं। इससे आपके निवेश के विकल्पों में सुधार आएगा और उनका व्यावसायिक रूप से क्रिप्टो की टीम द्वारा प्रबंधन किया जाएगा।

crypto currency

2.माई फ्रीडम कॉइन (एमएफसी) (My Freedom Coin (MFC)

जैसा कि नाम से पता चलता है, इससे आपको अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश की आजादी मिलती है। माई फ्रीडम कॉयन एक दिलचस्प ऐप है, जो एक वॉलेट, एक्सचेंज और बैंक है। सभी को एक प्लेटफॉर्म में एक साथ डिजाइन किया गया है। यह स्मार्ट प्लेटफॉर्म को अस्थिर कीमतों और मार्केट की बदलती हुई स्थितियों से यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए बनाया गया है। हम इस समय मार्केट में इस तरह की स्थिति का ही सामना कर रहे हैं। इससे आप जोखिम से मुक्त हालात में सुरक्षित निवेश करने की इजाजत मिलती है। एमएफसी निवेश के लिए बिनायंस अमेरिकी डॉलर (बीयूएसडी) का इस्तेमाल करता है। यह बिनायंस की ओर से जारी किया गया 1:1 अमेरिकी डॉलर से समर्थित स्थिर सिक्का है। बीयूएसडी के खजाने में आने वाले फंड सभी तरह के सिक्कों के ऑफर से जनरेट होते हैं। इससे यह सुनिश्चित होती है कि एमएफसी की कीमत जमीनी पकड़ सुनिश्चित है और यह कभी भी डूब नहीं सकता। यह उन यूजर्स के लिए एक राहत बनकर आया है, जो क्रिप्टो में निवेश का अवसर तलाश रहे हैं, लेकिन वह इसे सुरक्षित और जोखिम से मुक्त रखने के प्रति भी आश्वस्त होना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी डिस्प्ले और 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Smart Band 7

3. गोसाट्स (GoSats)

यह प्लेटफॉर्म आपको अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाने की इजाजत देता है, जिससे आप बिना किसी अपराध बोध के खुश रह सकेंगे। गोसाट्स एक अनोखा प्लेटफॉर्म है, जो आपको गोसाट्स कार्ड से की गई हर तरह की खरीदारी पर बिटकॉइन इनाम में देते हैं। यह भारत की बिटकॉइन का इनाम देने वाली पहली कंपनी है, जो इस प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड 250 से ज्यादा ब्रांड्स में से किसी एक ब्रांड की खरीदारी करने लोगों को बिटकॉइन के संग्रह करने को आसान तरीका अपनाने में सक्षम बनाती है। इनमें फ्लिपकार्ट, नायका, स्विगी, बिगबास्केट और मंत्रा जैसे कई ब्रैंड्स शामिल हैं। इस तरह यह प्लेटफॉर्म अप्रत्यक्ष निवेशक बनने और पिछले दशक की सबसे सराहनीय परिसंपत्तियों को अर्जित करने में उपभोक्ताओं की मदद कर रहा है।

crypto currency

4. ओपनसी (OpenSea)

ओपनसी दुनिया का सबसे बड़ा एनएफटी मार्केटप्लेस है, जहां खरीदारों के लिए 80 मिलियन से ज्यादा एनएफटी उपलब्ध हैं। क्रिप्टो करेंसी में निवेश की शुरुआत करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए शानदार ऐप होने के नाते ओपनसी एक साधारण मंच है, जहां से निवेशक दुनिया भर के एनएफटी निर्माताओं पर निगाह रख सकते है और उन्हें फॉलो कर सकते हैं। यहां यूजर्स अपनी दिलचस्पी के एसेट्स पर निगाह रखने के लिए एनएफटी विशलिस्ट बना सकते हैं। यह प्लेटफॉर्म किसी भी एसेट को खरीदने के लिए 150 से ज्यादा क्रिप्टो को सपोर्ट करता है। इसमें एनएफटी विक्रेता अपनी फीस के रूप में केवल 2.5 फीसदी चार्ज करते हैं। एक बार खरीदारी पूरी होने के बाद ओपनसी आपको इसे सुरक्षित करने के लिए 14 अलग-अलग वॉलेट प्रोवाइडर्स में किसी एक को चुनने की इजाजत देता है।

यह भी पढ़ें: Flipkart पर शुरू हुई इलेक्ट्रॉनिक सेल, 27 जून तक इन फोंस पर मिलेगा डिस्काउंट

5. बिनायंस एनएफटी एनएफटी और मिस्ट्री बॉक्सेज के लिए मार्केट प्लेस (Binance NFT | Marketplace for NFTs and Mystery Boxes)

दुनिया भर में सबसे बेहतरीन क्रिप्टो क्सचेंज में से एक होने के नाते बिनांयस एनएफटी ने एनएफटी मार्केट में 2021 में प्रवेश किया और बिनायंस एनएफटी मार्केट प्लेस को लॉन्च किया। यह यूजर्स को आसानी से एनएफटी बेचने और खरीदने की इजाजत देता है। ऐप यूजर्स को परिसंपत्तियों के विशाल चयन और रोजमर्रा की ट्रेडिंग के लिए विशाल मात्रा में एसेट्स का ऑफर देते हैं। बिनांयस स्मार्ट चेन और इथेरियम दोनों पर एनएफटी की मेजबानी की जाती है। इसमें खरीदारी करने के लिए  केवल 1 फीसदी ट्रांसजेक्शन फीस लगती है। इसमें कला, खेलकूद, मनोरंजन, गेमिंग और कई अन्य तरह की एनएफटी मिलती है। यही नहीं, इसमें एक अनोखा मिस्ट्री बॉक्स भी है, जिसमें यूजर्स को तरह-तरह की एनएफटी का मिश्रण मिलता है। बिनायंस सबसे सहज प्लेटफॉर्म है। यह यूजर्स को क्रेडिट या डिबेट कार्ड या क्रिप्टो पेमेंट से एनएफटी खरीदने की इजाजत देती है। इससे आप बिनायंस एक्सचेंज से डिजिटल करेंसी लेने में सक्षम हो सकते हैं। 

WEB TITLE

crypto platforms jinhein aap miss najarandaz nhin kar sakte

Tags
  • Size of crypto market
  • Why crypto market is down today 2022
  • Why cryptocurrency market is down today
  • Why crypto market is down Today in India
  • Cryptocurrency price
  • When crypto market will go up
  • Cryptocurrency list
  • Crypto news
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status