दमदार फीचर वाली MG Gloster SUV भारत में लॉन्च, आज से कर सकते हैं बुकिंग

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 24 Sep 2020
HIGHLIGHTS

एमजी मोटर इंडिया ने आज भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी MG Gloster पेश की है

बहुप्रतीक्षित Gloster कार निर्माता का भारत में तीसरा प्रोडक्ट है

इससे पहले कंपनी ने भारत की पहली इंटरनेट कार हेक्टर (Hector) और भारत की पहली इंटरनेट इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी (ZS EV) लॉन्च की थी

दमदार फीचर वाली MG Gloster SUV भारत में लॉन्च, आज से कर सकते हैं बुकिंग

Dell Vostro

Power New Possibilities | Dell PCs starting at Rs.35,990*

Click here to know more

Advertisements

एमजी मोटर इंडिया ने आज भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी MG Gloster पेश की है। बहुप्रतीक्षित Gloster कार निर्माता का भारत में तीसरा प्रोडक्ट है। इससे पहले कंपनी ने भारत की पहली इंटरनेट कार हेक्टर (Hector) और भारत की पहली इंटरनेट इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी (ZS EV) लॉन्च की थी।

MG Gloster कई फर्स्ट-इन-सेग्मेंट फीचर एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS)* के साथ आएगी। इसकी कुछ अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स में से कुछ में एडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल (ACC), ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग (FCW), लेन डिपार्चर वार्निंग (LDW), ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (BSD) के साथ ऑटोमेटिक पार्किंग असिस्ट शामिल हैं।

एमजी आगे भी ऑन-डिमांड फोर-व्हील ड्राइव के साथ आया है जो कि Gloster में कई ड्राइविंग मोड को विस्तार देता है। यह इंटेलिजेंट ऑल टेरेन सिस्टम है जो डेडिकेटेड रियर डिफरेंशियल और बोर्गवार्नर ट्रांसफर केस, स्टेट-ऑफ-द-आर्ट इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई टेक्नोलॉजी के साथ व्हीकल ऑफ-रोडिंग के दौरान एडवांस कंट्रोल प्रदान करता है। यह सात अलग-अलग ड्राइव मोड्स के साथ आता है, जैसे कि ‘स्नो ’, ‘मड’, ‘सैंड’, ‘ इको’, ’स्पोर्ट’, ’नॉर्मल’ और ’रॉक’।

लग्जरियस फोर-व्हील ड्राइव MG Gloster की प्री-बुकिंग अब एमजी मोटर इंडिया वेबसाइट के साथ-साथ भारत भर में 200+ केंद्रों पर लाइव हो चुकी है। ग्राहक अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम एसयूवी को 1,00,000 रुपए के बुकिंग मूल्य पर बुक कर सकते हैं। अपने ग्राहकों के लिए अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में बेहतरीन ऑटोमेकर MG VPHY (रिटेल टचपॉइंट पर वाहनों के वॉयस-गाइडेड डेमोन्स्ट्रेशन) सहित कॉन्टेक्टलेस सुइट का विस्तार करता है।

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव चाबा ने लग्जरियस ऑफ-रोडर को पेश करते हुे कहा,  “एमजी में टेक्नोलॉजी डिसरप्शन हमेशा प्रमुख प्राथमिकता रही है। हमने भारत में पहली इंटरनेट कार - HECTOR लेकर आए और इसके बाद ZS EV के तौर पर पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी पेश की। हम आज इंडस्ट्री-फर्स्ट ऑटोनोमस लेवल I एसयूवी के साथ भारत के ऑटो सेक्टर में नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। ऐसे कई परिदृश्य हैं जिनमें Gloster अपनी अंदाजा लगाने और फैसला लेने की क्षमता ADAS तकनीक के साथ आपके ओवरऑल ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बना सकता हैं। दूसरे शब्दों में, Gloster सिर्फ एक कार नहीं है - यह एक हाई-टेक असिस्टेंट है जो केवल आपके बारे में, आपकी सुरक्षा और हर समय आपके आराम के बारे में सोचती है। बेस्ट-इन-क्लास सुविधाओं के साथ, टॉवरिंग रोड प्रेजेंस, पॉवरफुल कैपेबिलिटी और लग्जरियस इंटीरियर, सभी मिलकर नए MG Gloster को नए बेंचमार्क सेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। "

MG Gloster में एमजी आई-स्मार्ट तकनीक है जो वाहन के ओवरऑल अनुभव को बेहतरीन बनाती है। इसमें क्रिटिकल टायर प्रेशर वॉयस अलर्ट, शॉर्टपीडिया ऐप सहित कई इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर शामिल हैं जो स्मार्टफ़ोन से शॉर्ट न्यूज ब्रीफ और एंटी-थेफ्ट इमोबलाइज़ेशन प्रदान करते हैं जो रिमोट इग्निशन को रोकते हैं। यह MapMyIndia के 3डी मैप्स के साथ आता है, जिसमें गड्ढों और स्पीड अलर्ट जैसे विभिन्न अलर्टों के साथ-साथ मैप्स में कोविड टेस्टिंग सेंटर भी शामिल हैं। इनके अलावा, Gloster ग्राहकों को ऐपल वॉच कनेक्टिविटी भी मिलेगी और पर्सनलाइज्ड वेलकम और ग्रीटिंग मैसेज के साथ, वॉयस कंट्रोल के साथ गाना ऐप को संचालित कर सकते हैं।  

ACC स्पीड को एडजस्ट करते हुए अन्य वाहनों के साथ सुरक्षित दूरी बनाए रखने में मदद करता है और APA ऑटोमेटेड पार्किंग सुनिश्चित करता है। FCW एक ड्राइवर को विजुअल और अकॉउस्टिक सिग्नेचर के माध्यम से संभावित टक्कर के बारे में सचेत करता है। इसी तरह, AEB किसी भी चार पहिया वाहन के साथ टक्कर रोकने के लिए या उसकी स्पीड कम करने के लिए ब्रेकिंग इंटरवेंशन एक्टिव करता है और LDW लेन से अलग जाने पर अलर्ट करता है। एआई टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर विजन के साथ Gloster को मजबूती देने के अलावा, एमजी ने ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन के साथ सभी ब्लाइंड स्पॉट्स को हटाने के लिए 360 डिग्री कैमरों और सेंसर से इंटीग्रेट किया है। यह PM 2.5 फिल्टर के साथ आता है ताकि इसमें स्वच्छ हवा में सांस लेने में मदद मिल सके।

MG Gloster के हायर वेरिएंट को 218 PS पावर और 480 Nm टॉर्क पर विश्व स्तर पर प्रशंसित 2.0 डीजल ट्विन टर्बो इंजन से पॉवर किया जाएगा, जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे शक्तिशाली एसयूवी बनाता है। यह सेग्मेंट-लीडिंग 12.3 इंच एचडी टचस्क्रीन के साथ-साथ सेग्मेंट फर्स्ट कैप्टन सीट्स, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग और पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी आएगा। एसयूवी चार रंगों- एजेट रेड, मेटल ब्लैक, मेटल ऐश और वार्म व्हाइट में आएगी। एमजी मोटर इंडिया जल्द ही इंडस्ट्री-फर्स्ट ‘शील्ड’ लॉन्च करने वाला है। यह Gloster कस्टमर्स के लिए इनोवेटिव ऑनरशिप पैकेज होगा।

logo
Digit Hindi

Web Title: MG Motor India unveils Gloster, India’s First Autonomous (Level 1) Premium SUV
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status