Install App Install App

Vespa Elettrica ऑल-इलेक्ट्रिक स्कूटर आएगा 4.3 inch कनेक्टेड सिस्टम और 100km रेंज के साथ

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 05 Dec 2017
HIGHLIGHTS
  • Vespa एक हाइब्रिड स्कूटर Elettrica X भी लॉन्च करेगी जिसमें Elettrica के सभी फीचर्स शामिल होंगे और 200km की रायडिंग रेंज प्रदान करेगा.

Vespa Elettrica ऑल-इलेक्ट्रिक स्कूटर आएगा 4.3 inch कनेक्टेड सिस्टम और 100km रेंज के साथ
Vespa Elettrica ऑल-इलेक्ट्रिक स्कूटर आएगा 4.3 inch कनेक्टेड सिस्टम और 100km रेंज के साथ

Piaggio की आइकोनिक स्कूटर आर्म Vespa ने हाल ही में अपने अगले स्कूटर ऑल-इलेक्ट्रिक Vespa Elettrica की घोषणा की है. Elettrica लगभग ऐसा ही दिखता है जैसी आप Vespa स्कूटर के लुक की उम्मीद करते हैं और इसमें नीले स्ट्रिप्स भी मौजूद हैं जिससे पता चलता है कि यह पूरा इलेक्ट्रिक है. इस स्कूटर के मुख्य फैक्ट्स का खुलासा Vespa द्वारा किए गए हैं, जहाँ पता चलता है कि इस स्कूटर की एक चार्ज में कुल रायडिंग रेंज लगभग 100km होगी, हालाँकि, यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह इसे चलाते हैं.

इस रेंज के साथ Vespa Elettrica एक आदर्श नहीं हो सकती अगर आप डोर का सफ़र तय करना चाहते हैं, इसलिए Vespa का कहना है कि यह शहर के वातावरण के लिए उपुक्त है. इसकी तुलना में, Vespa Primavera की बात करें तो यह 50cc इंजन द्वारा चलती है और टैंक फुल होने पर यह 280km तक चल सकती है, जो इसे खरीदने के लिए और लायक बनाता है. Vespa Elettrica को एक नॉर्मल वॉल सॉकेट द्वारा चार्ज करने में 4 घंटों का समय लगता है और बैटरी को खुद लगभग 10 वर्षों / 70,000 किलोमीटर के लिए रेट किया जाता है. Vespa ने खुद भी कहा है कि 1,000 चार्ज साइकिल के बाद बैटरी कमी के लक्षण दिखेंगे और अपनी क्षमता का केवल 80 प्रतिशत ही परफॉरमेंस दे पाएगा. 

Vespa Elettrica में इसके इंस्ट्रूमेंट एरिया में 4.3-इंच की डिस्प्ले के साथ कुछ दिलचस्प उपकरण भी मौजूद हैं. Vespa का एक ऐप भी मौजूद है जिसे आप अपने फोन में डाउनलोड कर के ब्लूटूथ द्वारा डिस्प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं, जिससे आप मैसेज और फोन कॉल्स देख सकते हैं और सिरी/गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर कॉल्स करना या म्यूज़िक प्लेबैक कंट्रोल जैसे काम कर सकते हैं. इन एक्शंस के लिए ब्लूटूथ-इनेबल हेलमेट चाहिए होगा जो कंपनी Elettrica के साथ ही लॉन्च कर रही है. स्कूटर में मौजूद सेंट्रल डिस्प्ले एसेंशियल स्पीड, रेंज और चार्ज टाइम स्टेटिस्टिक्स शो करेगी, वहीं ऐप के द्वारा स्कूटर को डायग्नोज़ करने या मैप पर लोकेट करने के काम कर सकते हैं. 

लिमिटेड रेंज के बावजूद, Vespa Elettrica काफी दिलचस्प प्लेटफ़ॉर्म लग रहा है. इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए बाध्य हैं और इस तरह के आकर्षक गिज़ों के साथ, Elettrica जैसे स्कूटर को जीवन शैली के रूप में भी देखा जाएगा. Vespa ने यह भी कहा कि कंपनी एक हाइब्रिड वेरिएंट Vespa Elettrica X लॉन्च करेगी, जिसमें नीले के बजाए पीला एक्सेंट उपयोग किया जाएगा और दोगुना रायडिंग रेंज ऑफर करेगा. 

Vespa Elettrica स्कूटर 2018 में शिप किया जाना है, हालाँकि कंपनी ने अभी इसके लिए सही शिपिंग तारीख या कीमत का खुलासा नहीं किया है. 

Aafreen Chaudhary
Aafreen Chaudhary

Email Email Aafreen Chaudhary

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Enjoying writing since 2017... Read More

Tags:
Vespa Elettrica
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status