200km की टॉप स्पीड वाली धाकड़ सुपर स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें झलक

Digit Hindi द्वारा | पब्लिश किया गया 25 Mar 2022 15:51 IST
HIGHLIGHTS
  • ट्रूव (Trouve) साल 2022 की दूसरी छमाही की शुरुआत में अपनी पहली बाइक को आधिकारिक रूप से लॉन्चr करेगा और प्री-बुकिंग चालू करेगा

  • ट्रूव (Trouve) मोटर ब्लॉेकचेन से एकीकृत पहली ईवी कंपनी होगी, जिसका अपना मेटावर्स सिस्टेम होगा और जिसके यूजर्स के लिये अनोखा रिवार्डिंग सिस्टपम होगा

  • ट्रूव (Trouve) एक वैश्विक ब्राण्डो होगा और लॉन्चह होने वाला वाहन विश्वस के सबसे सुरक्षित टू-व्हीvलर्स में से एक होगा

200km की टॉप स्पीड वाली धाकड़ सुपर स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें झलक
200km की टॉप स्पीड वाली धाकड़ सुपर स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें झलक

आईआईटी-दिल्‍ली द्वारा स्‍थापित एक स्‍टार्टअप ट्रूव (Trouve) मोटर ने अपनी नई इलेक्ट्रिक हाइपर-स्‍पोर्ट्स सुपरबाइक के लॉन्‍च की झलक प्रदान की है। बेहद खूबसूरत यह सुपरबाइक केवल 3 सेकंड में 0 से 100 कि.मी./घंटे की त्‍वरण क्षमता के साथ 200 कि.मी./घंटा की उच्‍चतम गति पर चलने का दावा करती है।

ट्रूव (Trouve) मोटर विश्‍व के पहले पूरी तरह से विकसित प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक निर्माताओं में से एक है और इसने बताया है कि यह सुपरबाइक एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होगी, जिसमें 40 केडब्‍ल्‍यू बिजली उत्‍पन्‍न करने वाली एक लिक्विड-कूल्‍ड एसी इंडक्‍शन मोटर होगी। एआई से सक्षम एक सिस्‍टम से पावर्ड इस सुपरबाइक में नये जमाने के फीचर्स होंगे, जैसे लेज़र लाइटिंग पैकेज, एलईडी एडवांस्‍ड इंफोटेनमेंट डिस्‍प्‍ले, 360 कैमरा, टीएफटी टच स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले, कनेक्‍टेड फीचर्स, जीपीएस नैविगेशन, रियल-टाइम व्‍हीकल डायग्‍नोस्टिक, ड्यूअल-चैनल एबीएस वाले ब्रेम्‍बो ब्रेक्‍स, एडजस्‍टेबल सस्‍पेंशन, और कई अन्‍य पेटेंटेड टेक्‍नोलॉजीज, जो विश्‍व के टू-व्‍हीलर सेगमेंट में पहली बार दिखेंगी। अन्‍य फीचर्स के बारे में जल्‍दी ही खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 31 मार्च को भारत में लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro, इन देशों में भी होगा लॉन्च

ट्रूव (Trouve) साल 2022 की दूसरी छमाही की शुरूआत में अपनी पहली बाइक को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च करेगी और प्री बुकिंग चालू करेगी। ट्रूव (Trouve) की उत्‍पाद श्रृंखला में से खरीदने की रूचि अब कंपनी की वेबसाइट www.trouvemotor.com पर प्रस्‍तुत की जा सकती है।

ट्रूव (Trouve) मोटर के संस्‍थापक अरुण सन्‍नी ने कहा, “हम अपनी नई सुपरबाइक के लॉन्‍च की झलक देते हुए बहुत उत्‍साहित हैं। हमें विश्‍वास है कि हमारे उत्‍पाद इलेक्ट्रिक वाहनों का भविष्‍य बनने के हमारे उद्देश्‍य को पूरा करेंगे और उपभोक्‍ताओं द्वारा बाइक चलाने के तरीके को बदलेंगे और इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर सेगमेंट में हमेशा के लिये क्रांति करेंगे। इसमें परिवहन के लिये नये जमाने की बेजोड़ खूबियां हैं, जो न केवल बाइक चलाना ज्‍यादा आरामदायक बनाएंगे, बल्कि ऐसी तकनीक से युक्‍त और डिजिटल को आगे रखने वाले होंगे, जैसा पहले कभी नहीं हुआ है।”

यह भी पढ़ें: 160km की लंबी रेंज के साथ लॉन्च हुआ Okhi 90 इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और सभी फीचर्स के बारे में

केवल पंद्रह दिन पहले ट्रूव (Trouve) मोटर ने फास्‍टरकैपिटल के सीड फंडिंग राउंड में लगभग 3 मिलियन डॉलर जुटाने के लिये उसके राइज कैपिटल प्रोग्राम  में भागीदारी की थी। फास्‍टरकैपिटल दुबई में स्थित शीर्ष उपक्रम पूंजी कंपनियों में से एक है, जो इस प्रोग्राम के जरिये ट्रूव (Trouve) मोटर को एंजेल निवेशकों के अपने व्‍यापक नेटवर्क से जोड़ेगी, जिसके लिये हार्दिक परिचय और पारस्‍परिक जुड़ाव होंगे, ताकि यथासंभव उच्‍चतम रिस्‍पॉन्‍स रेट्स मिल सकें।

trouve superbike

अनूठे उत्‍पादों के अपने पोर्टफोलियो के साथ ट्रूव (Trouve) मोटर दुनिया द्वारा इलेक्ट्रिक परिवहन को अपनाये जाने को गति देना चाहती है। ट्रूव (Trouve) मोटर के पाइपलाइन में पाँच और मॉडल हैं- क्‍लासिक, कैफे रेसर, नेकेड स्‍ट्रीट बाइक, एंड्यूरो और स्‍क्रैम्‍बलर। इन आगामी बाइक्‍स को आईआईटी दिल्‍ली में स्थित ट्रूव (Trouve) के शोध एवं विकास केन्‍द्र और बेंगलुरू में स्थित उसकी सुविधा में डिजाइन और विकसित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Rs 13,990 वाला OPPO A15s खरीद सकते हैं केवल Rs 10,000 से भी कम में...

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

WEB TITLE

Trouve Motor, an IIT-Delhi incubated start-up teases its first Global Electric Hyper-Sports Bike

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें