Install App Install App

टोयोटा ने ऑटो एक्सपो में 1.5L इंजन के साथ नई 2018 यारिस सिडान को किया पेश

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया 08 Feb 2018
HIGHLIGHTS
  • नई यारिस कार मई से उपलब्ध होगी और टोयटा इसके ज्यादातर पार्ट्स का निर्माण भारत में ही करेगा.

टोयोटा ने ऑटो एक्सपो में 1.5L इंजन के साथ नई 2018 यारिस सिडान को किया पेश

टोयटा यारिस आखिरकार  भारत में आ रही है, हालांकि पश्चिमी देशों में इस कार को हैचबैक के रूप में सेल किया जाता है, जबकि भारत को सिडान वर्जन मिल रहा है. नई कार को भारत में ही बनायी जाएगी और मई के मध्य तक इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी.  इन स्मार्टफोंस पर फ्लिपकार्ट दे रहा है ऑफर्स, खरीदने का ये ही है सही मौका

नई यारिस और टोयोटा कोरोला के बीच डिजाइन में समानता देखी जा सकती है. लुक के मामले में कार बेहतर और आकर्षक है. जिसमें कार की हेडलाइट्स के आसापास कवर और बडी़ एयर डैम की अहम भूमिका है. कार के रूफ(छत) का डिजाइन भी इसे स्पोर्टी लुक देता है. टोयोटा इस कार के ज्यादातर पार्ट्स का निर्माण भारत में ही करेगा, जिसमें इंजन भी शामिल है.

 यारिस भारत में केवल एक इंजन 1.5L पेट्रोल ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी, यह कंपनी का एक नया VVTi इंजन है,  जो 108hp जेनरेट करता है. इसके अलावा ये कार 7व एयरबैग के साथ आएगी, जिसमें घुटने(knee) के लिये भी एक बैग होगा.

इस कार के सभी पहिये में डिस्क ब्रेक होगी. ये कार ट्रैक्शन कंट्रोल , ESP, ABS , EBD के साथ टायर प्रेसर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ आती है. टोयटा में इस नई कार में कंफर्ट पर भी ध्यान दिया है, इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ रियर पावर आउटलेट्स और स्टार्ट-स्टॉप बटन भी होगा. इसके अलावा CVT वेरियंट में पैडल शिफ्टर भी होगा, ताकि इस्तेमाल करने में आसानी हो.  

Tags:
Toyota 2018 Yaris sedan
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status