Install App Install App

इस साल के ऑटो एक्सपो में, टाटा ने H5X, 45X कॉन्सेप्ट कारों की घोषणा की

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया 08 Feb 2018
HIGHLIGHTS
  • H5X कॉन्सेप्ट एक SUV है, जबकि 45X कॉन्सेप्ट हैचबैक कार होगी.

इस साल के ऑटो एक्सपो में, टाटा ने H5X, 45X कॉन्सेप्ट कारों की घोषणा की

इस साल ऑटो एक्सपो में, टाटा ने अपनी दो नई कॉन्सेप्ट कार  H5X, 45X की घोषणा की. इन दोनों कारों में कंपनी की इंपैक्ट लाइन 2.0 डिज़ाइन भाषा है और ये काफी शार्प लुक से लैस हैं.  H5X कॉन्सेप्ट जगुआर और लैंड रोवर से टाटा के खुद के वाहनों में टेक्नोलॉजी लाती है. ये कार लैंड रोवर L550 प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है और यह 5 और 7 सीटों के साथ उपलब्ध होगी. हालांकि कार के इंजन या दूसरे स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं है.

यह संभव है कि कार के प्रोडक्शन वर्जन की शुरुआत 2019 में की जाए. H5X SUV कॉन्सेप्ट हाई-सेट LED हेडलाइट्स, एक बड़ी फॉग लैंप के साथ आ सकती है, जो कार को और आकर्षक लुक देगी. इन स्मार्टफोंस पर फ्लिपकार्ट दे रहा है ऑफर्स, खरीदने का ये ही है सही मौका

45x हैचबैक कॉन्सेप्ट के बारे में भी यही कहा जा सकता है. H5X के बोल्ड और बड़े डिज़ाइन के विपरीत, 45X ज्यादा स्लीम और स्पोर्टी है.45x में LED हेडलैंप्स भी है, साथ ही DRLs का एक सेट है, जो हेडलैम्प के नीचे सेट है.

कार एक बड़े व्हीलबेस का उपयोग करती है और इसमें A और B पिलर के साथ बड़ी व्हील मौजूद है. कार के पीछे का हिस्सा लुक के मामले में और भी बेहतर है. दोनों H5X, 45X कॉन्सेप्ट संबंधित क्षेत्रों में टाटा द्वारा एक अधिक प्रीमियम दृष्टिकोण पेश करते हैं.

हमने बूथ में Tata Racemo कॉन्सेप्ट भी देखा, जो 2 दरवाजे(डोर) के साथ आ रही है. ये 1.2L तीन सिलेंडर इंजन से लैस है. खबर है कि केवल 250 यूनिट का निर्माण किया जाएगा और यह Forza Horizon 3, Xbox वन वीडियो गेम प्लेटफॉर्म पर दिखाया जाएगा.

Tags:
Tata H5X 45X Auto-Expo
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status