सोनी, होंडा ने 2026 में पहली ईवी देने की घोषणा की

IANS द्वारा | पब्लिश किया गया 14 Oct 2022 10:59 IST
HIGHLIGHTS
  • सोनी ग्रुप और होंडा मोटर ने गुरुवार को अमेरिका में अपनी संयुक्त नई कंपनी से 2026 में पहले इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की घोषणा की साथ ही बताया कि प्री-ऑर्डर 2025 में शुरू होंगे

  • निक्केई एशिया के अनुसार, नए इलेक्ट्रिक वाहन ड्राइविंग प्रफोर्मेंस (प्रदर्शन) और सुरक्षा के साथ-साथ संगीत और अन्य कनेक्टिविटी सुविधाएं प्रदान करेंगे

  • इसके बाद इलेक्ट्रिक कारें जापान में 2026 में और फिर यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी

सोनी, होंडा ने 2026 में पहली ईवी देने की घोषणा की
सोनी ग्रुप और होंडा मोटर ने गुरुवार को अमेरिका में अपनी संयुक्त नई कंपनी से 2026 में पहले इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की घोषणा की साथ ही बताया कि प्री-ऑर्डर 2025 में शुरू होंगे

सोनी ग्रुप और होंडा मोटर ने गुरुवार को अमेरिका में अपनी संयुक्त नई कंपनी से 2026 में पहले इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की घोषणा की साथ ही बताया कि प्री-ऑर्डर 2025 में शुरू होंगे। निक्केई एशिया के अनुसार, नए इलेक्ट्रिक वाहन ड्राइविंग प्रफोर्मेंस (प्रदर्शन) और सुरक्षा के साथ-साथ संगीत और अन्य कनेक्टिविटी सुविधाएं प्रदान करेंगे। इसके बाद इलेक्ट्रिक कारें जापान में 2026 में और फिर यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी। जून में, सोनी और होंडा ने एक नई कंपनी स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया जो ईवी की बिक्री में संलग्न होगी और गतिशीलता के लिए सेवाएं प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें: अमेजन का प्रोजेक्ट कुइपर प्रोटोटाइप उपग्रहों को 2023 की शुरुआत में करेगा लॉन्च

नई कंपनी, जिसका नाम सोनी होंडा मोबिलिटी है, उनका लक्ष्य होंडा और सोनी की विशेषज्ञता को एक साथ लाना है। केनिचिरो योशिदा, प्रतिनिधि कॉर्पोरेट कार्यकारी अधिकारी, चेयरमैन, अध्यक्ष और सीईओ, सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन ने एक बयान में कहा- मोबिलिटी स्पेस को भावनात्मक बनाने के हमारे ²ष्टिकोण के आधार पर, मोबिलिटी व्यवसाय में सोनी की पहल सुरक्षा, मनोरंजन और अनुकूलन क्षमता के तीन क्षेत्रों पर केंद्रित है।

ev

नई कंपनी के पास होंडा की अत्याधुनिक पर्यावरण और सुरक्षा प्रौद्योगिकियां, गतिशीलता विकास क्षमताएं, वाहन बॉडी निर्माण प्रौद्योगिकी और बिक्री के बाद सेवा प्रबंधन का अनुभव होगा। इसमें इमेजिंग, सेंसिंग, दूरसंचार, नेटवर्क और मनोरंजन प्रौद्योगिकी के विकास और अनुप्रयोग में सोनी की विशेषज्ञता (विशेष जानकारी) भी होगी।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का बेस्ट प्लान: एक रिचार्ज और एक महीने तक मिलेगा सबकुछ फ्री, देखें पूरी डिटेल्स

तोशीहिरो मिबे, निदेशक, अध्यक्ष, प्रतिनिधि कार्यकारी अधिकारी और सीईओ, होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड ने कहा- नई कंपनी में, हम अपने विभिन्न उद्योगों के संयोजन द्वारा लाए गए फ्यूजन के माध्यम से नए मूल्य बनाने का प्रयास करेंगे, इसलिए कृपया भविष्य के विकास के लिए तत्पर रहें।

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

IANS

About Me: Indo-Asian News Service Read More

WEB TITLE

Sony aur Honda 2026 me pehle EV dene ke lie karenge ailan

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें