शेमा ई-व्हीकल एंड सोलर प्राइवेट लिमिटेड (एसईएस) ने ईवी इंडिया एक्सपो 2022 में तीन हाई स्पीड इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स प्रदर्शित किए

Press Release द्वारा | पब्लिश किया गया 07 Sep 2022 15:28 IST
HIGHLIGHTS
  • ओडिशा के युवा मेक-इन-इंडिया ईवी निर्माता, शेमा इलेक्ट्रिक ने ईवी इंडिया एक्सपो 2022 में तीन नए हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटरों की शानदार रेंज प्रदर्शित की।

  • इंडिया एक्सपो सेंटर में आयोजित ईवी एक्सपो ने ब्रांड की नई पेशकशों - ईगल प्लस, ग्रिफॉन और टफ प्लस को प्रदर्शित किए जाने हेतु उपयुक्त मंच प्रदान किया।

शेमा ई-व्हीकल एंड सोलर प्राइवेट लिमिटेड (एसईएस) ने ईवी इंडिया एक्सपो 2022 में तीन हाई स्पीड इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स प्रदर्शित किए
शेमा ई-व्हीकल एंड सोलर प्राइवेट लिमिटेड (एसईएस) ने ईवी इंडिया एक्सपो 2022 में तीन हाई स्पीड इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स प्रदर्शित किए

ओडिशा के युवा मेक-इन-इंडिया ईवी निर्माता, शेमा इलेक्ट्रिक ने ईवी इंडिया एक्सपो 2022 में तीन नए हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटरों की शानदार रेंज प्रदर्शित की। इंडिया एक्सपो सेंटर में आयोजित ईवी एक्सपो ने ब्रांड की नई पेशकशों - ईगल प्लस, ग्रिफॉन और टफ प्लस को प्रदर्शित किए जाने हेतु उपयुक्त मंच प्रदान किया।

यही नहीं, इसकी बहुप्रशंसित और पहले से ही उपलब्ध प्रोडक्ट रेंज के प्रदर्शन ने ब्रांड की दमदार पेशकशों को भी रेखांकित किया। प्रदर्शनी में उपस्थित लोगों द्वारा अत्याधुनिक तकनीक और स्टाइल के लिए इस रेंज को बेहद प्रशंसा की गई। प्रशंसकों में ऑटोमोबाइल उत्साही, ग्राहक, ऑटो क्षेत्र से जुड़े दिग्गज, चैनल पार्टनर्स आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: मुश्किल उबर राइड के दौरान लोगों की मदद करेगा लाइव सुरक्षा एजेंट

ईगल प्लस (हाई स्पीड): ब्रांड ने तेज रफ्तार श्रेणी में अपने लाइन-अप का विस्तार करते हुए नए ई-स्कूटर, ईगल प्लस को प्रदर्शित किया। यह ई-स्कूटर आसानी से 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। इस प्रकार, यह स्थानीय आवागमन के लिए सुविधाजनक है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। इस ई-स्कूटर में 1200 वॉट का बीएलडीसी मोटर और 3.2 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी लगी है, जिसे 3.5 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

shema electric

ग्रिफॉन: यह तेज रफ्तार श्रेणी में ब्रांड द्वारा पेश किया गया एक अन्य स्कूटर है। इसकी अधिकतम रफ्तार 60 किमी प्रति घंटा है। यह एक बार के फुल चार्ज में 130 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसमें 1500 वाट का बीएलडीसी मोटर लगा है और इसकी 4.1 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी को 3.5 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता हैपूरी तरह से चार्ज की जा सकती है।

टफ प्लस: एक्सपो में प्रदर्शित तीसरा ई-स्कूटर - टफ प्लस ब्रांड द्वारा तेज रफ्तार श्रेणी में लाई जा रही एक अन्य पेशकश है। यह खास तौर पर लास्ट माइल डिलिवरी के लिए है। इस ई-स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 60 किमी प्रति घंटा है। यह एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 130 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसमें 1500 वाट का बीएलडीसी मोटर लगा है। इसकी 4 किलोवाट एलएफपी बैटरी को 3.5 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

वर्तमान में, ब्रांड के कम रफ्तार वाले 5 उत्पाद पहले से ही सड़क पर उतर चुके हैं। प्रदर्शित नए ई-स्कूटरों को अक्टूबर के मध्य तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने की उम्मीद है।

shema electric

"जब पूरा ऑटोमोबाइल उद्योग चल रहे ई- मोबिलिटी मिशन में योगदान देने के लिए अथक प्रयास कर रहा है, तो इस क्रांति ने भारतीय कंपनियों को नवाचार के अपने कार्य को आगे बढ़ाने के लिए अवसर भी प्रदान किया है। शेमा इलेक्ट्रिक ऐसे उत्पाद प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं जो गुणवत्ता और प्रदर्शन के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं करते हैं। हम समझते हैं कि ग्राहक अनुभव न केवल हमारे लिए बल्कि देश के लिए भी सबसे महत्वपूर्ण चीज है इसलिए हम सभी साथ मिलकर आईसीई से ईवी में प्रवेश को पूरी जिम्मेदारी के साथ कर रहे हैं। यहां ईवी एक्सपो इंडिया में, हमें मांग को समझने और अपने प्रयासों को प्रदर्शित करने के लिए बिल्कुल सही मंच मिला है। हमें अपनी उत्पाद श्रृंखला के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, और हमें यकीन है कि नए उत्पादों को लॉन्च करने के बाद इस शानदार प्रतिसाद का लाभ उठा सकेंगे।" - शेमा इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीओओ, योगेश कुमार लाठ ने उक्त बातें कहीं।  

शेमा इलेक्ट्रिक पहले से ही पूरे भारत में 40 डीलरों का मजबूत नेटवर्क बना चुका है, और भारत के 4 राज्यों में इसकी उपस्थिति का दावा है। इसका उद्देश्य चालू वित्त वर्ष के अंत तक 3 उत्पादों को लॉन्च करना और कम से कम 10000 ग्राहकों तक पहुंचना है। ब्रांड, मजबूत आफ्टर सेल्स सर्विस के साथ गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Press Release
Press Release

Email Email Press Release

WEB TITLE

shema unveils 3 new electric scooters

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें