Install App Install App

निसान ने की अमेज़न एलेक्सा ऑडियो सपोर्ट जोड़ने की घोषणा

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया 06 Oct 2017
HIGHLIGHTS
  • गूगल असिस्टेंट और सिरी के बाद नया वॉयस सपोर्ट है एलेक्सा

निसान ने की अमेज़न एलेक्सा ऑडियो सपोर्ट जोड़ने की घोषणा

निसान ने अपनी कारों में अमेज़ॅन एलेक्सा ऑडियो सपोर्ट जोड़ने की घोषणा की है. ये इंटीग्रेशन एलेक्सा 'स्किल' के रूप में जोड़ा जाएगा, जो यूजर्स को कार में वॉयस असिस्टेंट के तौर पर एलेक्सा के इस्तेमाल की अनुमति देगा. साथ ही एक रिमोट कनेक्शन ब्रिज भी देगा. एलेक्सा सर्विस का इंटीग्रेशन निसान कनेक्ट सर्विस का एक हिस्सा होगा. सैमसंग के इन स्मार्टफोंस पर फ्लिपकार्ट दे रहा है डिस्काउंट

एलेक्सा असिस्टेंट का फायदा उठाने के लिए,  कुछ निश्चित निसान कारों के मालिकों को अपने रजिस्टर्ड निसान आईडी से एलेक्सा को पंजीकृत(रजिस्टर) करना होगा. एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अपग्रेड करें, यूजर्स वॉयस कमांड का इस्तेमाल कर कई तरह के काम कर सकते हैं, जैसे रिमोट स्टार्टिंग इंजन, दरवाजे को लॉक-अनलॉक और फ्लैशिंग लाइट जैसे कई फंक्शन इस वॉयस कमांड असिस्टेंड से कर सकते हैं.

वॉयस कमांड सिस्टम में अभी भी थोड़ी गड़बड़ है, क्योंकि आपको एक कार्य को निष्पादित करने के लिए विस्तृत कमांड देने की आवश्यकता होगी. उदाहरण के लिए, अपने निसान जीटी-आर के इंजन को शुरू करने के लिए, आपको कहना होगा कि "एलेक्सा, निसान कनेक्शन से बोलें कि मेरे जीटी-आर के इंजन को शुरू कर दें". जो खुद इंजन स्टार्ट करने से ज्यादा समय लेगा. ऐसा लगता है कि निसान और अमेज़न भविष्य में वॉयस कमांड के इस प्रॉसेस में और सुधार करेंगे.

आपको वॉयस कमांड से इंजन स्टार्ट करने के लिए चार अंको के पिन की भी आवश्यकता होगी. ऐसा ये सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि कहीं आपने अनजाने में ही तो इंजन नही शुरू कर दिया है. एलेक्सा आपकी कार, घर और अन्य सेटअपों के बीच एक कनेक्ट किए गए पुल के रूप में कार्य करेगा. अमेज़न इकोसिस्टम पूरी तरह से एलेक्सा ऑडियो असिस्टेंट द्वारा संचालित है, जिसका मतलब है कि आप सड़क पर रहते हुए अपने घर से कनेक्टेड सर्विसों तक पहुंच सकते हैं.

यह निकट भविष्य में महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि अब ज्यादा से ज्यादा स्मार्ट होम इकोसिस्टम सेटअप किया जा रहा है, और ऐसे सिस्टम घर, कार, ऑफिस और अन्य स्थानों को साथ जोड़ने का काम करते हैं. निसान ने अभी तक एलेक्सा के साथ सेलेक्टिव कनेक्टिविटी की घोषणा की है. और लाइव ग्राफ़िक, मौसम, ट्रैफ़िक और न्यूज अपडेट्स इन्फोटेन्मेंट सिस्टम के माध्यम से बाद में जोड़ा जा सकता है. 

सैमसंग के इन स्मार्टफोंस पर फ्लिपकार्ट दे रहा है डिस्काउंट

Tags:
nissan amazon alexa voice support
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status