Install App Install App

ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन लॉन्च हुई स्विफ्ट,यमाहा मोटोरॉयड सेल्फ-बैलेंसिंग बाइक

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया 09 Feb 2018
HIGHLIGHTS
  • नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट हुई लॉन्च, कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू है. जबकि यमाहा मोटोरॉयड सेल्फ-बैलेंसिंग बाइक ज्यादातर लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी.

ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन लॉन्च हुई स्विफ्ट,यमाहा मोटोरॉयड सेल्फ-बैलेंसिंग बाइक

ऑटो एक्सपो 2018 के दूसरे दिन 2 कंपिनयों ने ज्यादा ध्यान आकर्षित किया. नई स्विफ्ट की मारुति सुजुकी के आधिकारिक लॉन्च की उम्मीद थी, यामाहा के मोटोरॉयड ऑटोनोमस बाइक ने ये दिखाया कि ऑटोमोबाइल में टेक्नोलॉजी का कितना विकास हुआ है और ये केवल 2 व्हीलर वाहनों तक ही सीमित नहीं है. अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर मिल रहा ब्लूटूथ स्पीकर पर डिस्काउंट

नई Swift 

आखिरकार, नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया. इस कार की कीमत 4.9 9 लाख रुपये से शुरू है. बेस वेरियंट की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होकर डीजल और पेट्रोल वेरियंट की कीमत क्रमश: 7.99 लाख रुपये और 8.29 लाख रुपये तक की है. कंपनी ने डीजल और पेट्रोल वेरियंट को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है. दोनों वेरियंट को मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. नई स्विफ्ट की डिजाइन में काफी बदलाव किया गया है. कार की आंतरिक और बाहरी दोनों हिस्से के डिजाइन में नयापन है. 

 

डिजाइन के साथ-साथ, नई स्विफ्ट नए स्मार्टप्ले इंफोटेन्मेंट सिस्टम, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और स्पोर्टी सर्कुलर एसी वेंट्स से लैस है. इसके अलावा, इसमें प्रोजेक्टर लेंस और LED DRLs के साथ नए हेडलाइट को शामिल किया गया है. फ्रंट साइड में ग्रिल और LED लाइट्स इसे आकर्षक बनाती है.

Yamaha Motoroid 

आटो एकस्पो में यमाहा मोटोरॉयड बाइक की लॉन्चिंग काफी प्रभावशाली रही. इस सेल्फ बैलेंसिंग मोटरबाइक की सीट राइडर के मुताबिक एडजस्ट हो सकती है. इस बाइक में फ्रंट साइड में, यानि की राइडर के सामने एक फ्लोटिंग ऑग्यूमेंटेड डिस्प्ले है. इस बाइक को कई नई तकनीक से लैस किया गया है. ऑटो एक्सपो में इसकी एक झलक ने लोगों को काफी उत्साहित किया.

BMW's big splash

BMW ने दो दिनों में कई गाड़ियों को लॉन्च किया जिसमें M3 sedan, M4 coupe, X6 xDrive35i M Sport SUV coupe, 6th जेनरेशन M5 और 6 सीरीज GT शामिल है. 5 नई कारों के साथ F 750 GS और F 850 GS  बाइक को भी लॉन्च किया गया, जिन्हें कंपनी की लग्जरी बाइक के तौर पर पेश किया गया है. BMW के नये लॉन्चेस 

BMW के पूरे पोर्टफोलियो में बेहद कुशल आईड्राइव सिस्टम और ऑग्यूमेंटेड HUDs जैसे टेक्नोलॉजी को लगातार बेहतर किया जा रहा है. राइडर की सेफ्टी को लेकर भी खासा ध्यान दिया गया है.

Hyundai's Swachh Can

ऑटो एक्सपो में हमेशा सेलिब्रिटी की गेस्ट अपीयरेंस की संभावना रहती है. पहले दिन टाटा मोटर्स के पैवेलियन में सेलिब्रिटी गेस्ट के तौर पर अक्षय कुमार दिखें, तो दूसरे दिन हुंडई के पैवेलियन में शाहरूख खान दिखें, जिन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत हुंडई के Swachh Can (स्वच्छ कैन) को लॉन्च किया.  Swachh Can सभी हुंडई कारों के लिये एक पोर्टेबल बिन है, यानि कि चलता-फिरता कूडेंदान, जो कंपनी ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत पेश किया है.

Tags:
New Swift Yamaha Motoroid BMW
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status