Install App Install App

मर्सिडीज-बेंज ऑटो-एक्सपो 2018 में Maybach S650 को करेगी लॉन्च

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया 08 Jan 2018
HIGHLIGHTS
  • 9 फरवरी को ऑटो-एक्सपो में कन्सेप्ट EQ और E-Class ऑल-टेरेन का भी होगा अनावरण

मर्सिडीज-बेंज ऑटो-एक्सपो 2018 में Maybach S650 को करेगी लॉन्च

मर्सिडीज-बेंज ने घोषणा की है कि ऑटो एक्सपो 2018 में कई कारों को लॉन्च और शो केस करेगी, जिसमें Maybach S650 saloon, E-Class ऑल-टेरेन और  कन्सेप्ट EQ भी शामिल हैं. हालांकि 9 फरवरी को होनेवाले ऑटो एक्सपो में Maybach S650 को लॉन्च किया जाएगा लेकिन E-Class ऑल-टेरेन को भारतीय सड़क के लिये सिर्फ अनावरित किया जाएगा और बाद में देश में लॉन्च किया जाएगा.

आगामी ऑटो-एक्सपो 2018 में दिखनी वाली ये तीनों कार अलग-अलग-कैटेगेरी से संबंधित हैं. Maybach S650 फ्लैगशिप सीडान कार है. इस लग्जरी कार में लंबी व्हीलबेस और हैंडक्राफ्टेड केबिन के साथ कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं. वहीं E-Class ऑल-टेरेन में आप E Class के सभी कंफर्ट और सुविधा का अनुभव प्राप्त कर सकेंगे. साथ ही इसमें ड्राइविंग डायनेमिक ज्यादा मजबूत और व्हीलबेस स्ट्रेच्ड होंगे. मर्सिडीज बेंज इस कार को ऑटो एक्सपो में अनावरित करेगी, जबकि आधिकारिक लॉन्च की घोषणा इस साल बाद में की जाएगी.

मर्सिडीज बेंज इस ऑटो एक्सपो(2018) में EQ electric कंसेप्ट को भी प्रदर्शित (शो-केस) करेगी. ये इलेक्ट्रिक मॉडल का पहला प्रोडक्शन वर्जन होगा. मर्सिडीज-बेंज EQ electric कंसेप्ट एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो कि वायरलेस चार्जिंग, स्थायी ऑल-व्हील ड्राइविंग, 500 किमी की कुल रेंज और लक्जरी कार की खूबसूरती को बनाए रखने में सक्षम है.

कन्सेप्ट EQ SUV को कनेक्टेड कार इन्फ्रास्ट्रक्चर से लैस किया जाएगा, जिसके भविष्य की कारों में अनिवार्य होने की उम्मीद है. साथ ही ये कार ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के साथ भी आएगा. यह स्मार्ट शहरों और इलेक्ट्रिक गतिशीलता को बढ़ावा देने की भारत की रणनीति के अनुरूप होगा. ‘भारत ऑटो एक्सपो 2018’ 9 फरवरी को जनता के लिये ओपन होगा, जिसमें आप कई लग्जरी कारों को देख सकेंगे.

Tags:
Mercedes Benz Maybach S650
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status