Install App Install App

हर 6 महीने में ये कंपनी लॉन्च करेगी एक नया प्रोडक्ट

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 07 Dec 2018
HIGHLIGHTS
  • भारतीय मार्किट में Kia Motors इस समय SUV कारों पर ध्यान दे रहा है। इस समय देश में SUV कारों को लोगों द्वारा ज़ादा पसंद किया जा रहा है। यही वजह है कि कंपनी अब इसे बड़े स्तर पर ले जाने के लिए कुछ बड़ा सोच रही है।

हर 6 महीने में ये कंपनी लॉन्च करेगी एक नया प्रोडक्ट

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्किट में जहाँ आज लोगों को SUV कार ज़्यादा पसंद आ रही है वहीं किआ मोटर्स भारत में इसे लेकर कुछ नया और ख़ास प्लान करने का सोच रहा है। कंपनी ने देश में बाकी कार मेकर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए यह योजना बनायीं है। दरअसल कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी ने यह घोषणा की है कि अगले 3 साल तक कंपनी हर 6 महीने में एक नया प्रोडक्ट भारत में लॉन्च करेगी। 

इसके साथ ही KIA Motors India अपने प्रोडक्शन प्लांट की सालाना प्रोडक्शन क्षमता जो कि 3,00,000 है, उसका इस्तेमाल करके आगे बढ़ना चाहती है। आपको बता दें कि कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट Andhra Pradesh के Anantpur में स्थित है। किआ मोटर्स इंडिया के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर Yong S Kim ने बताया कि, “हम अगले 3 साल तक भारत में हर 6 महीने में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करने वाले हैं जिससे कंपनी के प्लांट की अधिकतम 3,00,000 यूनिट सालाना प्रोडक्शन के हिसाब से बिक्री के टार्गेट को पूरा किया जा सके।”

ये हो सकता है कंपनी का पहला प्रोडक्ट

आपको बता दें कि भारत में SUV और बड़ी गाड़ियों की मांग और उनकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी का पहला फोकस इन्हीं वाहनों पर है। KIA Motors  भारत में अपना पहला प्रोडक्ट SP2I (कोडनेम) लॉन्च करने वाली है जो ऑटो एक्सपो 2018 में दिखाए गए SP Concept पर आधारित है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट MPV पर आधारित SUV हो सकता है लेकिन इस बात का खुलासा कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है।

वहीं किआ की आने वाली SUV कार फिलहाल अपने टेस्टिंग और डेवेलपमेंट में लगी हुई है। ऐसा हो सकता है कि भारत में इसकी असेंबलिंग जुलाई 2019 के नज़दीक शुरू की जाएगी। यह SUV किआ की सिस्टर कंपनी Hyundai Creta का इंजन और अंडरपिनिंग्स साझा करेगी लेकिन डिज़ाइन किआ का ही रहेगा।

KIA Motors का पहला प्रोडक्ट SP2I विशेष तौर पर भारत के लिए ही तैयार की जा रही है और कोडनेम के अंत में लिखा 'I' इंडिया को समर्पित है। कंपनी का कहना है कि अभी वह केवल भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपने पैर जमाना चाहती है और भारत से वाहनों को एक्सपोर्ट करने का उसका कोई प्लान नहीं है।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status