जीटी फोर्स ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर - जीटी सोल और जीटी वन लॉन्च किए

द्वारा Press Release | पब्लिश किया गया 02 Aug 2022
HIGHLIGHTS
  • जीटी सोल को 49,996 रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) में लॉन्च किया गया

  • जीटी वन की कीमत है 59,800 रुपये

जीटी फोर्स ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर - जीटी सोल और जीटी वन लॉन्च किए
जीटी सोल को 49,996 रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) में लॉन्च किया गया

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप, जीटी फोर्स ने अपने बहुप्रतीक्षित टू-व्हीलर मॉडल्स - जीटी सोल और जीटी वन के लॉन्च किए जाने की घोषणा की है। इलेक्ट्रिक दोपहिया विनिर्माण कंपनी के रूप में, जीटी फोर्स की स्थापना भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने और बदलाव लाने के प्राथमिक लक्ष्य के साथ की गई थी।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सऐप ने उठाया बड़ा कदम: भारत में बैन किए 22 लाख से अधिक अकाउंट

जीटी सोल - जीटी सोल को 49,996 रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) में लॉन्च किया गया है। स्लो - स्पीड श्रेणी में जीटी-फोर्स द्वारा लॉन्च किए गये ई-स्कूटर का उद्देश्य 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ कम दूरी की यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करना है। यह उत्पाद दोनों संस्करणों - लीड 48V 28Ah और लिथियम 48V 24Ah बैटरियों में उपलब्ध है, लीड पर 50 -60 कि.मी. और लिथियम पर प्रति चार्ज 60 -65 कि.मी. की दमदार रेंज मिलेगी। इस मॉडल में उच्च कुचालित बीएलडीसी मोटर लगा है और यह उच्च शक्ति ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है।

95 किलोग्राम वजन वाले, जीटी सोल में 130 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता, 760 मिमी की सीट की ऊंचाई और 185 मिमी का बेजोड़ ग्राउंड क्लीयरेंस है, जो इसे भारतीय सड़कों के लिए एक आदर्श सवारी बनाता है। अन्य प्रमुख विशेषताओं में एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड और रिवर्स मोड के साथ सेंट्रल लॉकिंग शामिल हैं। जीटी सोल अलग-अलग ग्राहकों की पसंद के अनुरूप रेड/ब्लैक/व्हाइट/सिल्वर रंगों में उपलब्ध है। यह 18 महीने की मोटर वारंटी, एक साल की लीड बैटरी वारंटी और तीन साल की लिथियम आयन बैटरी वारंटी के साथ आता है।

gt soul

जीटी वन- परिवारों, महिलाओं और बच्चों की जरूरतों को समझते हुए, जीटी-फोर्स ने 59,800 रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) में धीमी-गति श्रेणी में जीटी वन पेश किया। इसका उद्देश्य 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ कम दूरी की यात्रा की आवश्यकताओं को पूरा करना है। जीटी वन भी लीड 48V 24Ah और लिथियम 48V 28Ah बैटरी में उपलब्ध है, जिसमें लीड पर 50 -60 कि.मी. और लिथियम पर प्रति चार्ज 60 -65 कि.मी. की दूरी तय कर सकता है। यह मॉडल उच्च शक्ति ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है और इसमें सवार के आराम के लिए दोहरी ट्यूब तकनीक के साथ एक फ्रंट हाइड्रोलिक और बेजोड़ टेलीस्कोपिक डबल शॉकर है।

यह भी पढ़ें: जाने क्या है WhatsApp का नया फीचर, और कैसे एडमिन को मिलेगी इतनी पॉवर

जीटी वन में 140 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता, 725 मिमी की सीट की ऊंचाई और 155 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है, जो इसे शहरवासियों की आवश्यकताओं के अनुरूप बनाता है। इसमें सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड, रिवर्स मोड, मोबाइल चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जीटी वन मैट रेड/ब्लैक/व्हाइट/सिल्वर कलर में उपलब्ध है और 18 महीने की मोटर वारंटी, एक साल की लीड बैटरी वारंटी और तीन साल की लिथियम बैटरी वारंटी के साथ आता है।

"जीटी फोर्स में, हमने हमेशा निजी परिवहन के एक ऐसे टिकाऊ और आरामदायक साधन पर विश्वास किया है जो हर किसी के लिए सुलभ हो। हमें उम्मीद है कि हमारे नए उत्पाद इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए देश की बढ़ती प्राथमिकता में योगदान देंगे। हम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को सुलभ और सस्ती बनाना चाहते हैं ताकि वे देश के हर कोने की यात्रा चुनौतियों का सामना कर सकें। जीटी फोर्स रेंज के स्टाइलिश नए मॉडल तकनीकी रूप से उन्नत फॉर्म्युलाज और पर्यावरण के अनुकूल फीचर्स के साथ तैयार किए गए हैं, जो हमारी नई पीढ़ी को पसंद हैं” - जीटी-फोर्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री मुकेश तनेजा ने उक्त बातें कहीं।

यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक ने जुलाई में बेचे 9 हजार ईवी टू-व्हीलर्स, सेगमेंट में अव्वल

भारत में, जीटी-फोर्स ने पहले ही अपने डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क को 80 शहरों में विस्तारित कर लिया है, जिसमें 100 से अधिक डीलरशिप शामिल हैं। 5000 इकाइयों की मासिक उत्पादन क्षमता के साथ, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में इस इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप की मजबूत उपस्थिति है।

WEB TITLE

GT Soul aur GT One nae electric scooter bharat me launch

Tags
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements