Install App Install App

ड्रूम ने इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर कैटेगरी लॉन्च की, अब 65 कैटेगरी में ऑपरेशन

द्वारा Press Release | पब्लिश किया गया 24 Aug 2019
ड्रूम ने इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर कैटेगरी लॉन्च की, अब 65 कैटेगरी में ऑपरेशन
ड्रूम ने इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर कैटेगरी लॉन्च की, अब 65 कैटेगरी में ऑपरेशन

परिवहन की स्वतंत्रता और मोबिलिटी तक पहुंच को सक्षम करने के लिए भारत के सबसे बड़े और अग्रणी ऑनलाइन ऑटोमोबाइल ट्रांजेक्शनल मार्केटप्लेस ड्रूम ने अपने प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक व्हील चेयर कैटेगरी लॉन्च की है। इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर के साथ ड्रूम अपने प्लेटफॉर्म पर मोबिलिटी स्कूटर और मैनुअल व्हीलचेयर जैसे प्रोडक्ट्स भी लॉन्च कर रहा है।

भारत में सबसे बड़ा ऑनलाइन ऑटो मार्केटप्लेस होने के नाते ड्रूम अपने प्लेटफॉर्म पर साइकिल से लेकर विमानों तक की एक विस्तृत कैटेगरी पेश कर रहा है। विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के लिए इस तरह की कैटेगरी शुरू करने वाली ड्रूम अपने डोमेन में पहली कंपनी है। यह पहल सभी के लिए मोबिलिटी सॉल्युशन प्रदान करने की ड्रूम के विजन को रेखांकित करती है।

अत्याधुनिक तकनीकों के साथ बाजार में उपलब्ध अन्य व्हीलचेयर के मुकाबले यह इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर अधिक नेविगेटेबल, टिकाऊ और कॉस्ट-इफेक्टिव हैं। इसके अलावा यह ’स्प्लिट फ्रेम टेक्नोलॉजी’ वाली दुनिया की पहली व्हीलचेयर है। इससे ड्राइव कंट्रोल क्षमताओं का भरोसा मिलता है और रफ इलाकों में भी इसकी बेहतर गतिशीलता मिलती है। इसके जरिये ड्रूम ने अपने प्लेटफॉर्म पर दुनिया के सबसे अधिक किफायती ऑल-टेरेन व्हीलचेयर फ्रेम टेक्नोलॉजी की शुरुआत से बुजुर्गों और अन्य दिव्यांगों के लिए सुरक्षा, आराम और स्वतंत्रता के अधिकतम स्तर तक ड्रूम को लागू किया है।

इस लॉन्च पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हुए ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने टिप्पणी की, “हमने डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के साथ 21वीं सदी का मोबिलिटी प्लेटफार्म ऑनलाइन बनाया है। हम कारों तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि यह बाजार ऐसी किसी भी चीज़ के लिए है जिसमें पहिया और / या मोटर है और जिसका उपयोग मानव परिवहन के लिए होता है। हम इस कैटेगरी को लॉन्च करने को लेकर सुपर उत्साहित हैं। हमारे प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर लाकर हमारा प्रयास सिर्फ समग्र लाभ के लिए न होकर समाज पर प्रभाव डालने के लिए मुनाफे से परे जाने का हमारा प्रयास है।

हालांकि, बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए बेहतर फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने की दिशा में कई प्रयास किए गए हैं, लेकिन ऑटोमोबाइल डोमेन ने उसके प्रति कभी भी सक्रिय रुख नहीं दिखाया। ऑनलाइन भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में अग्रणी होने के नाते हमारा उद्देश्य है कि हम उन्हें अधिक स्वतंत्रता, आराम और सुरक्षा प्रदान करते हुए डोमेन में इस अत्यधिक नए मोबिलिटी सॉल्युशन को शामिल करें। ”

इस समय इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर की कैटेगरी दिल्ली, गुरुग्राम, जयपुर, मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, कोच्चि, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, कोयम्बटूर, और अहमदाबाद सहित भारत के 19 शहरों में ड्रूम के प्लेटफार्म पर लाइव होगी। इन पावर्ड मोबिलिटी सॉल्युशन की कीमत 70 हजार से 3.5 लाख रुपए तक होगी। इस शुरुआत के साथ, ड्रूम बुजुर्ग और दिव्यांग ग्राहकों के लिए इस पहल के लाभों को लेकर आशावादी है और उनके प्रति अपने निरंतर समर्थन को जारी रखने का प्रयास करता है।

Press Release
Press Release

Email Email Press Release

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status