फ्री के दाम में आपकी Bajaj Avenger बन जाएगी Electric, देखें कैसे

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 02 Mar 2022
HIGHLIGHTS
  • इलेक्ट्रिक (Electric) वाहनों (Electric Vehicles) (ईवी/EV) की संख्या हमारे देश में बढ़ती जा रही है

  • हम देख रहे है कि देश के बड़े बड़े Motor Cycle Brand अब EV की ओर रुख रहे हैं

  • इलेक्ट्रिक (Electric) कन्वर्जन (Conversion) किट (kit) के माध्यम से इसे एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की प्रभावशाली दूरी तय करने की क्षमता मिलती है

फ्री के दाम में आपकी Bajaj Avenger बन जाएगी Electric, देखें कैसे
फ्री के दाम में आपकी Bajaj Avenger बन जाएगी Electric, देखें कैसे

इलेक्ट्रिक (Electric) वाहनों (Electric Vehicles) (ईवी/EV) की संख्या हमारे देश में बढ़ती जा रही है, हम देख रहे है कि देश के बड़े बड़े Motor Cycle Brand अब EV की ओर रुख रहे हैं हमने आपको कल ही Activa के Electric वर्जन के बारे में भी बताया है। यहाँ आप इस बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि सरकारी सब्सिडी और पेट्रोल डीजल आदि की कीमत निरंतर बढ़ने के कारण देश में इलेक्ट्रिक (Electric) वाहन अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। हालांकि, उच्च मांग और सेमी कंडक्टर आदि की कमी के कारण, निर्माता ऑर्डर को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इससे साफ हो जाता है कि हमारे देश में Electric Scooter आदि की मांग बढ़ती ही जा रही है। हालांकि अगर आप अपने लिए एक Electric Scooter को खरीदने के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना चाहते हैं एक सोल्यूशन है। आइए जानते हैं इसके बारे में...!

यह भी पढ़ें: ये पांच फिल्में और वेब सीरीज़ इस महीने लेंगी OTT पर धमाकेदार एंट्री

अगर इंतज़ार नहीं करना चाहते तो ये रहा उपाये

उन खरीदारों के लिए जो अपने नए इलेक्ट्रिक (Electric) टू-व्हीलर के लिए महीनों इंतजार नहीं करना चाहते हैं, एक उपाये है, इस उपाये को आजकल GOGOA1 ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है। असल में यह आपको एक इलेक्ट्रिक (Electric) कन्वर्जन (Conversion) किट (kit) प्रदान करता है। आपको बता देते है कि GOGOA1 के माध्यम से एक इलेक्ट्रिक (Electric) हीरो स्प्लेंडर भी चल रही है। इस इलेक्ट्रिक (Electric) कन्वर्जन (Conversion) किट (kit) के माध्यम से इसे एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की प्रभावशाली दूरी तय करने की क्षमता मिलती है। हालांकि आज हम आपको इस Kit के माध्यम से कैसे आप अपने bajaj Avenger को Electric रूप प्रदान कर सकते हैं के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर कैसे आप इसके माध्यम से अपनी Bajaj Avenger को Electric Two-Wheeler में बदल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: OnePlus के स्मार्ट TV को मिलेगा JioGames का एक्सेस, देखें कौन-से गेम्स हैं शामिल

क्या खर्च होने वाला है इसमें आपका

हालांकि इसके पहले कि हम आपको यह बताए कि आपका इसमें कितना खर्च होने वाला है, आइए जानते है कि आखिर इसके माध्यम से क्या हो सकता है। असल में आपको बता देते है कि बजाज एवेंजर के लिए इस ईवी किट (kit) में, राइडर मॉड के अनुसार इंजन मोड और ईवी मोड के बीच स्विच करने की क्षमता है। यह ऐसा आसानी से कर सकती है, क्योंकि इसमें पेट्रोल-इलेक्ट्रिक (Electric) हाइब्रिड किट (kit) है। आइए अब जानते है कि आखिर आपका कितना खर्च होने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Pushpa की धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद अब साउथ के एक और स्टार की फिल्म 11 मार्च को हो रही है रिलीज़

अगर आप अपने bajaj avenger को इलेक्ट्रिक (Electric) बनाना चाहते हैं तो आपका लगभग 27,760 रुपये का खर्च होने वाला है, इस किट (kit) की कीमत इतनी ही है, हालांकि इस इलेक्ट्रिक (Electric) व्हीकल कन्वर्जन (Conversion) किट (kit) को ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। बाइक को ईवी मोड में चलाने के लिए जरूरी सभी कंपोनेंट्स इलेक्ट्रिक (Electric) कन्वर्जन (Conversion) किट (kit) में आपको मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Airtel लाया एक नई बढ़िया सर्विस, पहले महीने मिलेगा बिलकुल फ्री लाभ...

इलेक्ट्रिक (Electric) मोड में, एवेंजर 220 बाइक 60 किमी / घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचने में सक्षम है और यह पूरी तरह चार्ज होने पर आपको 40-50 किमी की सीमा तय करने में भी मदद करने वाली है। बाइक 72V, 35A लिथियम-आयन पैक बैटरी का उपयोग करती है और EV मोड में, इलेक्ट्रिक (Electric) मोटर सामने के पहिये को चलाती है। अब आपको यह पता चल ही गया है कि आपको मात्र एक किट (kit) की मदद से अपनी bajaj avenger 220 को एक Electric bike में कैसे बदलना है।

यह भी पढ़ें: Paytm Account को कैसे बंद करें! देखें स्टेप बाय स्टेप गाइड

नोट: यहाँ दिखाई गई सभी इमेज काल्पनिक हैं!

WEB TITLE

bajaj avenger convert in electric vehicle how to

Tags
  • bajaj avenger 220 ev conversion kit
  • ev conversion kit
  • electric kit
  • electric bike
  • electric bike price
  • electric bike price in delhi
  • electric bike in india
  • bike
  • electric bike showroom near me
  • hero splendor price in delhi
  • hero splendor
  • hero splendor electric
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements