डाउनलोड कर लिया है नेटफ्लिक्स का यह क्लोन ऐप तो फौरन करें डिलीट, खतरे में है आपकी व्हाट्सऐप की सुरक्षा

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 08 Apr 2021
HIGHLIGHTS
  • FlixOnline नाम का यह ऐप पढ़ रहा है आपकी व्हाट्सऐप चैट

  • व्हाट्सऐप पर ऑटोमेटिक रिप्लाई करता है यह फ्लिक्सऑनलाइन ऐप

  • गूगल ने प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया है इस ऐप को

डाउनलोड कर लिया है नेटफ्लिक्स का यह क्लोन ऐप तो फौरन करें डिलीट, खतरे में है आपकी व्हाट्सऐप की सुरक्षा
गूगल ने प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया है इस ऐप को

एंडरोइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बार फिर अलर्ट जारी हुआ है। पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सऐप काफी वायरल हो रहा है। इस ऐप का नाम FlixOnline है। दावा किया जा रहा है कि यह नेटफ्लिक्स का क्लोन ऐप है और इस पर आप मुफ्त नेटफ्लिक्स के ग्लोबल कंटैंट को देख सकते हैं। हालांकि, इस ऐप की सच्चाई बिलकुल अलग है।

FlixOnline को लेकर दावा किया गया है कि यह नेटफ्लिक्स का ग्लोबल कंटेन्ट दिखाने के काम आएगा। खासतौर से यह व्हाट्सऐप की जासूसी करने के लिए आया है। फिक्सऑनलाइन चुपके से व्हाट्सऐप के सभी नोटिफ़िकेशन पर नज़र रखता है और कई दफा ऑटोमेटिक रिप्लाई भी कर देता है।

Google ने प्ले स्टोर से इस ऐप को रिमूव कर दिया है लेकिन अगर आप पहले से इसे डाउनलोड कर चुके हैं तो आपको इसे डिलीट कर देना चाहिए। इस ऐप को अभी तक सैकड़ों लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

साइबर सिक्योरिटी फर्म चेकपॉइंट ने सबसे पहले इस ऐप के बारे में जानकारी दी थी। चेकपॉइंट की रिपोर्ट में बताया गया कि यह ऐप फोन में इन्स्टाल होने के बाद नोटिफ़िकेशन समेत कई तरह की पर्मिशन लेता है और यह अन्य सभी ऐप्स के ऊपर दिखाता है। नोटिफ़िकेशन पैनल में भी यह सबसे ऊपर रहता है।

एक बार फोन में इन्स्टाल होने के बाद यह व्हाट्सऐप के सारे मैसेज पढ़ता है और हैकर को भी अपने आप मैसेज करता है। हैकर को भेजे जाने वाले मैसेज के साथ यह ऐप एक लिंक भी भेजता है जिसे हैकर के पास आपके फोन का पूरा एक्सेस पहुंच जाता है। ऐसे मालवेयर को wormable कहा जाता है।  

logo
Digit Hindi

email

Web Title: Malware alert: Instant delete Fixonline app from your phone
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status