MWC 2018 में क्वालकॉम ने की स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ की घोषणा

MWC 2018 में क्वालकॉम ने की स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ की घोषणा
HIGHLIGHTS

आगामी 700 सीरीज़ SOC को क्वालकॉम के Kryo कोर द्वारा संचालित किया जाएगा.

MWC 2018 में क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ की घोषणा की.जैसा कि नाम से पता चलता है, नई मोबाइल चिप सीरीज़ को स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ और फ्लैगशिप 800 सीरीज़ चिप के बीच रखा जाएगा. फ्लिपकार्ट पर डिस्काउंट में मिल रहे हैं प्रोडक्ट्स

आगामी 700 सीरीज़ SOCs को क्वालकॉम के Kryo कोर द्वारा संचालित किया जाएगा और ये Adreno GPUs के साथ आएंगे. हालांकि, आगामी एसओसी का मुख्य आकर्षण होगा, इसका AI आधारित क्षमताओं से लैस होना. क्वालकॉम का दावा है कि 700 सीरीज़ चिप्स स्नैपड्रैगन 660 की तुलना में दोगुनी AI कंप्यूटेशंस की पेशकश करेगा और 30% तक बैटरी की क्षमता भी बढ़ेगी.

मोबाइल, क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एलेक्स काटौजियान ने कहा, "स्नैपड्रैगन 700 मोबाइल प्लेटफॉर्म सीरीज़ प्रीमियम स्तरीय प्रौद्योगिकियों और विशेषताओं को और अधिक किफायती डिवाइसों में लाएगी, जो कि हमारे वैश्विक OEM ग्राहकों और उपभोक्ताओं की मांग है।"

क्वालकॉम आगामी चिप की इमेजिंग क्षमताओं का भी इस्तेमाल कर रहा है क्योंकि यह कंपनी की स्पेक्ट्रा आईएसपी(ISP) का इस्तेमाल करेगा, जो बेहतर तस्वीर पाने के लिए चिप्स की AI क्षमताओं की मदद करेगी.

कंपनी का दावा है कि ये नया चिप क्विक चार्ज 4+ तकनीक लाएगा, जो कि 15 मिनट में 2750 एमएएच की बैटरी को शून्य से 50 प्रतिशत तक चार्ज करने में सक्षम होगा. उम्मीद है कि इस साल के अंत तक या अगले साल के शुरुआती दिनों में इस चिपसेट द्वारा संचालित फोन और अन्य डिवाइस देखने को मिलेंगे.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo