Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट एयर प्यूरीफायर के लिए नॉमिनेशन्स

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 20 Nov 2018
HIGHLIGHTS

यह साल का वह समय है जब डिजिट एक बार फिर से सभी श्रेणियों में कुछ बेस्ट डिवाइसों को चुनता है। आज हम आपको 2018 के बेस्ट एयर प्यूरीफायर्स के नॉमिनेशन्स के बारे में बताने वाले हैं।

Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट एयर प्यूरीफायर के लिए नॉमिनेशन्स

#IBMCodePatterns, a developer’s best friend.

#IBMCodePatterns provide complete solutions to problems that developers face every day. They leverage multiple technologies, products, or services to solve issues across multiple industries.

Click here to know more

Advertisements

एक समय था जब एयर प्यूरीफायर्स को ज्यादा महत्त्व नहीं दिया जाता था, लेकिन अब समय बदल गया है, और इन्हें सबसे जरुरी डिवाइस के तौर पर देखा जाने लगा है। वर्ष के बाद बढ़ते हानिकारक प्रदूषकों के साथ, यह केवल उस उपकरण में निवेश करना व्यावहारिक है जो गंदगी को साफ़ करता है और साफ हवा प्रदान करता है। इस साल से शुरू होने पर, डिजिट ज़ीरो 1 अवॉर्ड्स में एयर प्यूरिफायर भी शामिल होंगे और चूंकि हमारा मंच उन उत्पादों को पहचानता है और पुरस्कार देता है जो पूर्णत: सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, मूल्य संख्या बार उत्पन्न करते हैं, आप इस वर्ष वायु शोधक श्रेणी में एक महान प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, आइए इस साल मनोनीत एयर प्यूरीफायर्स पर नज़र डालें।

Sharp J60M-W

शार्प एयर प्यूरिफायरों अपनी मालिकाना Plasmacluster तकनीक का उपयोग करता है और जे60एम-डब्ल्यू कोई अपवाद नहीं है। डिवाइस 550 वर्ग फीट के सतह क्षेत्र को कवर कर सकता है और प्रति घंटे 396 क्यूबिक मीटर का अधिकतम सीएडीआर देने में सक्षम है। कागज पर, ये मूल्य कम प्रभावशाली हैं लेकिन यह सब कुछ नहीं है। डिवाइस में चुनने के लिए हैज़, ऑटो, पराग, मैक्स, मेड, लो और स्लीप जैसे विभिन्न तरीके हैं। एक प्री-फिल्टर भी है और यह पीएम 2.5, धूल, गंध और लाइट सेंसर के साथ आता है। इसके फिल्टर को दो साल तक चलने के लिए निर्मित किया गया है। शार्प एयर प्यूरीफायर इस वर्ष Zero1 पुरस्कारों के लिए सबसे मजबूत दावेदारों में से एक है, लेकिन इसे अभी भी साबित करने की आवश्यकता है कि यह प्रतिस्पर्धा से बेहतर है।

Samsung AX5500 

सैमसंग ने हाल ही में इस अक्टूबर में भारत में अपने नए एक्सएक्स 5500 एयर प्यूरीफायर की घोषणा की। नए डिवाइस में तीन-तरफा एयरफ्लो और 455 घन मीटर प्रति घंटे की एक स्वच्छ वायु वितरण दर है। यह पारंपरिक एयर प्यूरीफायर प्रक्रिया का उपयोग अपने सिस्टम में हानिकारक कणों को फंसाने के लिए करता है जो प्री-फिल्टर से शुरू होता है और फिर कार्बन पर जाता है और फिर एक HEPA फ़िल्टर में जाता है। यह 646 वर्ग फुट तक के क्षेत्रों में हवा को साफ़ कर सकता है, इनबिल्ट सेंसर के साथ स्वचालित रूप से काम करने के लिए आता है और वर्तमान इनडोर वायु गुणवत्ता की निगरानी के लिए एक डिस्प्ले भी पेश करता है। एक अच्छा एयर प्यूरीफायर बनाने के लिए डिवाइस पर पर्याप्त नि:स्पंदन और विशेषताएं हैं, हालांकि, हम आकलन करेंगे कि यह अपनी प्रतिस्पर्धा से आगे ज़ूम कर सकता है या नहीं।

Dyson Pure Cool

प्योर कूल भारत में लॉन्च होने वाला डायसन का दूसरा एयर प्यूरीफायर है और इसमें इसके पूर्ववर्ती के रूप में एक ही डिजाइन है, जबकि इसमें और अधिक सुविधाएं शामिल हैं। प्योर कूल एक समान बेलनाकार टावर डिजाइन और परियोजनाओं को एक टावर से सामने एक पतली एपर्चर के साथ हवा में चलाता है और पीछे एक और थोड़ा बड़ा स्लिट होता है। यह सर्कुलर एचईपीए और कार्बन फिल्टर से नीचे है, जहां से यह प्रदूषित हवा में बेकार है। ऐप और आईओटी कनेक्टिविटी के साथ, किसी को इसे नियंत्रित करने के लिए रिमोट मिल जाता है और डिवाइस एलसीडी डिस्प्ले से लैस होता है जो विभिन्न मीट्रिक जैसे एक्यूआई, पीएम 2.5 और पीएम 10 स्तर और अधिक दिखाता है। हालांकि, क्या वायु शोधक अपनी प्रतिस्पर्धा को सर्वोत्तम बनाने में सक्षम होगा, हम अपने जीरो1 पुरस्कारों के लिए पता लगाएंगे।

Philips Series 3000 AC3821/20

फिलिप्स ने सीरीज 3000एसी 3821/20 में एक एयर प्यूरीफायर के साथ एक humidifier संयुक्त लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा लाया गया यह नया डिवाइस 860 वर्ग फीट के कमरों में हवा को साफ करने में सक्षम है और प्रति घंटे 310 घन मीटर के सीएडीआर की सुविधा प्रदान करता है। यह कंपनी की मालिकाना वीटाशेल्ड आईपीएस प्रौद्योगिकी के साथ आता है, जो एक यांत्रिक और कार्बन फिल्टर का एकीकरण है। डिवाइस की आर्द्रता दर 600 मिलीलीटर/एच है और कोई इसे तीन प्रीसेट स्तरों के बीच टॉगल कर सकता है। आर्द्रता सुविधा का उपयोग हवा में मौजूद बैक्टीरिया से छुटकारा पाता है। फिलिप्स एसी 3821/20 में एक अच्छी वायु शोधक बनाने के लिए आवश्यक सभी घंटियां और सीटी हैं लेकिन क्या यह पैक से आगे रहने के लिए पर्याप्त है? हम जल्द ही पता चल जाएगा।

Smart Air Ladakh Mini

स्मार्ट एयर अपने वायु शुद्धिकारकों की वायु शोधन क्षमताओं के बारे में कुछ बोल्ड दावे करता है और लद्दाख मिनी कोई अपवाद नहीं है। एयर प्यूरीफायर को 914 वर्ग फीट तक के क्षेत्रों को कवर करने के लिए पेश किया गया है और प्रति घंटे 585 क्यूबिक मीटर का अधिकतम सीएडीआर होता है। डिवाइस में बड़े HEPA फ़िल्टर हैं और एक वैकल्पिक कार्बन फ़िल्टर भी स्थापित किया जा सकता है। एक प्री-फिल्टर धूल और पराग जैसे बड़े कणों को जाल करता है, और बाद के फ़िल्टरों को दीर्घायु प्रदान करता है। डिवाइस की चश्मा कागज पर अच्छी लगती है, लेकिन क्या वे प्रतिस्पर्धा को सर्वोत्तम बनाने के लिए पर्याप्त हैं? हम जल्द ही प्रकट करेंगे।

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status