Digit Zero1 2018 Awards: बेस्ट एयर प्यूरीफायर

Digit Zero1 2018 Awards: बेस्ट एयर प्यूरीफायर
HIGHLIGHTS

आज एक एयर प्यूरीफायर एक नोवेल्टी प्रोडक्ट के अलावा एक जरूरत बन गया है। आज हम आपको उस सबसे बेस्ट एयर प्यूरीफायर के बारे में बताने वाले हैं, जिसने हमारे Zero1 अवार्ड्स 2018 को हीता है, इसके अलावा आप यहाँ दूसरे नंबर आने वाले और बेस्ट बय एयर प्यूरीफायर के बारे में भी जान सकते हैं।

जैसा कि हम देख रहे हैं कि पिछले कुछ महीनों में प्रदुषण बड़े पैमाने पर बढ़ गया है। इसके अलावा एयर प्यूरीफायर की सेल में भी काफी इजाफा हुआ है, साथ ही कुछ नए और बेस्ट प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि सैमसंग, शार्प, फिलिप्स, डायसन और कई अन्य कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर दिया गया है, जैसा कि हम देख रहे हैं कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में त्योहारी सीजन के बाद प्रदूषण बढ़ गया है। यहाँ जरूरत है कि हम आपको हमारे द्वारा चुके गए सबसे बेस्ट एयर प्यूरीफायर के बारे में बताएं। इसी प्रोडक्ट को हमने अपना Zero1 अवार्ड भी दिया है। आइये अब जानते हैं कि आखिर किस प्रोडक्ट को यह अवार्ड दिया गया है। 

2018 Zero1 Award Winner: Sharp J60M

हमने अपने Zero1 अवार्ड्स के लिए बहुत से एयर प्यूरीफायर्स को साल भर यानी 2018 में टेस्ट किया है। हालाँकि हमने पाया है कि इन सब में शार्प J60M एयर प्यूरीफायर सबसे ज्यादा प्रभावी है। जब परफॉरमेंस की बात आती है तो यह एयर प्यूरीफायर अपने आप में सबसे खास है। और आपके कमरे को जिसमें आप इसे इस्तेमाल कर रहे हैं, शुद्ध हवा से भर देता है। यह लगभग 200 स्क्वायर फिट के एक कमरे को जो लगभग 12 फिट उंचा है, बड़ी आसानी से प्रदूषण रहित बना देता है। यह मात्र 30 मिनट के भीतर ही अपने काम को दिखा देता है। 

यह प्रदूषण की सबसे ख़राब स्थिति में भी टॉप लेवल परफॉरमेंस देने में सक्षम है। यह हाई ग्रेड H=14 HEPA फ़िल्टर से लॉस है, जिसका रिटेंशन 99.99 फीसदी है। इसके अलावा इसमें एक एक्टिवेटिड कार्बन फ़िल्टर भी मौजूद है, जो हरमफुल गैसों और TVOC;s को हटा देता है। 

Runner Up: Ladakh Mini

अगर आप किसी अन्य एयर प्यूरीफायर के विषय में विचार कर रहे हैं, हमारी इस लिस्ट मेंजो दूसरा प्रोडक्ट शामिल किया गया है, वह लदाख मिनी है। इसका मतलब है कि अगर पहले नंबर पर नजर आ रहा नहीं होता, तो ऐसा हो सकता था, कि इस प्रोडक्ट को भी पहले नंबर पर देखा जा सकता था।

Best Buy: Xiaomi Mi Air Purifier 2S

हालाँकि इसके अलावा अगर आप एक बेस्ट बय ऑप्शन के बारे में सोच रहे हैं तो आप इस Xiaomi के प्रोडक्ट पर नजर डाल सकते हैं। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo