सैमसंग ने दुनिया का पहला ‘वाइंड-फ्री’ एसी उतारा

सैमसंग ने दुनिया का पहला ‘वाइंड-फ्री’ एसी उतारा
HIGHLIGHTS

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह एसी 21,000 सूक्ष्म छेद के जरिए सीधे वायु प्रवाह की परेशानी के बिना कमरे के तापमान की आदर्श स्थिति प्रदान करता है. साथ ही ऊर्जा की खपत में भी 72 फीसदी की कमी करता है.

सैमसंग इंडिया ने गुरुवार को दुनिया का पहला 'वाइंड-फ्री' एयर कंडीशनर भारतीय बाजार में लांच किया, जिसकी कीमत 50,950 रुपये रखी गई है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह एसी 21,000 सूक्ष्म छेद के जरिए सीधे वायु प्रवाह की परेशानी के बिना कमरे के तापमान की आदर्श स्थिति प्रदान करता है. साथ ही ऊर्जा की खपत में भी 72 फीसदी की कमी करता है. 

सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार) आलोक पाठक ने कहा, "एयर कंडीशनर के खंड में सीधे ठंडी हवा का प्रवाह और बिजली के भारी बिल का आना दो प्रमुख समस्याएं थी. सैमसंग का दुनिया का पहला 'वाइंड-फ्री' एसी इन दोनों समस्याओं का समाधान करता है और बेमिसाल कूलिंग आराम मुहैया कराता है, जबकि अधिकतम ऊर्जा दक्षता की गारंटी देता है."

इसका दो चरणों वाला कूलिंग प्रणाली पहले 'फास्ट कूलिंग मोड' से तापमान को घटाता है और उसके बाद स्वचालित रूप से 'वाइंड-फ्री कूलिंग मोड' में चला जाता है और एक बार इच्छित तापमान प्राप्त कर लेने के बाद 'स्टिल एयर' पैदा करता है.

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo