Install App Install App

MIUI शाओमी फ़ोन्स के ads से हैं परेशान, तो ऐसे पाएं छुटकारा

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 10 Apr 2019
MIUI शाओमी फ़ोन्स के ads से हैं परेशान, तो ऐसे पाएं छुटकारा

MIUI 10 वैसे तो कई काम के फीचर्स के साथ आता है लेकिन अगर आपके शाओमी फ़ोन में भी अनचाहे ads आते रहते हैं और आपके लिए ये दिक्कत बनते जा रहे हैं तो आज हम आपकी इसी दिक्कत को दूर करने जा रहे हैं। वैसे तो शाओमी फ़ोन्स की परफॉरमेंस और डिज़ाइन यूज़र्स को काफी पसंद आते हैं। हाल ही में लॉन्च Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro भी इनमें से एक हैं जो यूज़र्स के बीच पसंद किये जा रहे हैं। वहीँ बार-बार डिवाइस स्क्रीन पर एड्स का आना आपके काम में दखल दे सकता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे स्टेप्स लेकर आये हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप काफी हद तक इनसे छुटकारा पा सकते हैं।

आप Xiaomi के MIUI 10 पर इस तरह से ब्लॉक कर सकते हैं 'ads'

अगर आपके पास Redmi Note 7 या Redmi Note 7 Pro जैसा डिवाइस जिसमें MIUI 10 है तो आप setting menu के Additional setting में जाएँ। इसके बाद Authorization & revocation option पर टैप करें। अब आप msa (MIUI System Ads) को  Disable करें। ध्यान देने वाली बात यह है कि msa को ऑफ करने के बाद फ़ोन आपके डिवाइस लेना बंद कर देगा और इसके बाद आपको Personalized ad recommendations option को disable करना होगा। 

Mi Security, Mi Music, Mi Video apps में डिसेबल करें ads recommendation

इसके लिए आपको Settings menu  होगा। इसके बाद System app Settings में जाकर आप Security या फिर Music को करें। इस सिलेक्शन के बाद आप "Receive recommendations" पर जाएँ और disable ऑप्शन को चुनें जिससे ads recommendation बंद हो जायेंगे।

Mi Video पर चुनें disable ads ऑप्शन 

इसके लिए आपको Mi Video app पर जाना होगा। अब आप ऐप को खोलें और ऐप के account menu पर जाएं। इसके बाद Settings पर टैप करें। अब Online recommendations के साथ Push Notifications को भी Turn off  जिसके बाद आपको ऐप पर एड्स नहीं दिखाई देंगे।

Mi Themes पर चुनें disable ads ऑप्शन

Mi Video की तरह ही आप Mi Themes पर जाकर ऐप को खोलें। इसके बाद आप profile menu में जाएँ और वहां मौजूद Settings पर टैप करें। इसके बाद recommendations ऑप्शन को disable कर दें जिससे आपको ad-free experience मिल सके।

Mi Browser पर चुनें disable ads ऑप्शन

ऐसे ही Mi Browser पर एड्स को डिसेबल करने के लिए आप ऐप को खोलें और Settings पर जाएँ।  इसके बाद ब्राउज़र पर टैप करें।  इतना करने के बाद ऐप में मौजूद Privacy & security ऑप्शन में जाएँ और recommendations को Turn off कर दें।

फ़ोन के File manager से चुनें disable ads ऑप्शन

फ़ोन के File manager से disable ads ऑप्शन चुनने के लिए आप Settings menu में जाएँ। इसके बाद About section को सेलेक्ट करें और अब आप recommendation option को डिसेबल कर सकते हैं।

थर्ड पार्टी या डाउनलोड की हुईं ऐप्स से चुनें disable ads ऑप्शन

थर्ड पार्टी या फिर किसी डाउनलोड की हुईं ऐप्स से अगर आप ads को disable करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Settings menu में जाना होगा। इसके बाद आप Show recommended content ऑप्शन को disable कर सकते हैं। 

Cleaner app पर एड्स को करें ब्लॉक

अगर आप अपने शाओमी डिवाइस पर मौजूद Cleaner app परएड्स को ब्लॉक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको cleaner app पर जाकर ऐप को खोलना होगा। इसके बाद brush icon पर टैप करें जो ऐप के टॉप राइट कार्नर पर मौजूद होगा। अब आप Settings tab पर जाएँ और recommendation option को Turn off कर दें।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Flipkart Super cooling days: इन होम एप्लायंसेस पर पाएं भारी छूट

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
MIUI 10 Redmi Note 7 या Redmi Note 7 Pro
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status