चिल्लाते ही खिंच जायेगी बढ़िया सेल्फी

चिल्लाते ही खिंच जायेगी बढ़िया सेल्फी
HIGHLIGHTS

क्या आप जानते हैं कि अब आपको अपनी सेल्फी लेने के लिए कोई बटन दबाने की जरुरत नहीं होगी. बस आपके चिल्लाते ही आपकी बढ़िया सेल्फी खिंच जायेगी. और यह होगा नए “ट्रिगरट्रैप सेल्फी” ऐप के माध्यम से.

सेल्फी के शौकीनों के लिए कैमरा के लिए ट्रिगर बनाने वाली कंपनी “ट्रिगरट्रैप” ने एक ऐसे ऐप का निर्माण जिसके माध्यम से आपको अपनी सेल्फी लेने के लिए बटन दबाने की जरुरत नहीं यह ध्वनी के आधार पर ही आपकी सेल्फी ले सकता है. लेकिन बता दें कि इस ऐप को अभी केवल एप्पल के फोंस के लिए ही बनाया गया है. वेबसाइट 'पेटापिक्सल डॉट कॉम' की माने तो इस ऐप के द्वारा सेल्फी लेना बेहद आसान है. आपको बस अपने फ़ोन को सेल्फी लेने के लिए पकड़ना है और चीखना है बस आपकी सेल्फी अपने आप ही आपको तैयार मिल जायेगी. इस ऐप की ख़ास बात यह है कि जैसे ही आप चीखते हैं यह आपके फ़ोन के कैमरा को अपने आप ही ऑन कर देता है और आपकी सेल्फी खिंच जाती है. इसके बाद अगर आपको एक और तस्वीर लेनी है तो आपको फिर से थोडा सा शोर मचाने की जरुरत है या अगली सेल्फी लेने के लिए तैयार हो जाता है और फिर से चिल्लाते ही आपकी एक और सेल्फी ले लेता है. यह आपको इसका प्रीव्यू भी दिखाता है.

बता दें कि इस ऐप में स्मार्ट फेस डिटेक्शन प्रणाली को भी जोड़ा गया है. इसे इसलिए भी शामिल किया गया है ताकि कैमरा चीख सुनने के बाद कैमरा तभी सेल्फी खींच सके, जब उसे कोई चेहरा नजर आए. इस ऐप को बनाने वाली कंपनी ट्रिगरट्रैप का कहना है कि, “चिल्लाने की आवाज़ जैसे ही उचित डेसिबल में सुनाई पड़ती है, स्मार्टफोन की स्क्रीन साफ़ हो जाती है और आपकी कैमरा सेल्फी ले लेता है. सेल्फी प्रेमियों के लिए ख़ास है ये स्मार्टफोंस जानिये इनके बारे में.

इमेज सोर्स: static1.squarespace.com/ http://petapixel.com/

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo