एंड्राइड पर सबसे अच्छे फ्री म्यूजिक ऐप्स

एंड्राइड पर सबसे अच्छे फ्री म्यूजिक ऐप्स
HIGHLIGHTS

संगीत हमारे लिए सबसे अहम् चीज़ बन गया है, हमारी उदासी किसी अच्छे गाने को सुनते ही दूर हो जाती है, संगीत सुनने के बाद हम अपने आप को फिर से तारोताज़ा महसूस करने लगते हैं, और आप हमेशा तरोताज़ा रहें इसके लिए हम आपके लिए लायें कुछ फ्री म्यूजिक ऐप, यहाँ जानिये इनके बारे में.

अगर आप अपने एंड्रायड फ़ोन पर बहुत सारे संगीत का संग्रह रखते हैं और उसे सुनना पसंद करते हैं तो हम यहाँ आपके लिए कुछ ऐसे सर्वोत्तम ऐप्स लाये हैं जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए. और इनकी मदद से आप फ्री में लाखों गानों को कहीं भी कभी सुन सकते हैं. आपको इसके लिए किसी सीडी या अन्य किसी चीज़ की जरुरत नहीं है. एक बार नज़र डालकर देखिये कैसे हैं ये ऐप्स और कितने पसंद आये आपको?
 
सावन
एंड्राइड पर सबसे ज्यादा लोग आजकल म्यूजिक ऐप सावन 3.0 (Saavn 3.0) को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. यह प्लेस्टोर पर आपको आसानी से मिल जाएगा. यह एक लाइव म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप है, जिसके माध्यम से आप इंटरनेट से आसानी से अपनी पसंद के गाने एक्सेस कर सकते हैं. सावन रेडियो का ये ऐप यूजर्स को कभी भी और कहीं भी गाने सुनने में आपकी मदद करता है. इसके आजमाने के बाद आप बाकी सब भूल जायेंगे.
 
पॉवरएम्प म्यूजिक प्लेयर
यह संगीत चलाने वाला एप सादा, बढ़िया, स्थिर और विश्वशनीय है, और यह आपके पास अवश्य होना चाहिए. इसकी विशेषताओं में आसान इंस्टालेशन, साफ़-सुथरा यूजर इंटरफ़ेस, और अच्छी आवाज़ का स्तर शामिल हैं. यह एमपी3, एमपी4, एफएलएसी, डब्लूएवी और बहुत से अन्य प्रकारों को चला सकता है. इसमें विशेष बेस और ट्रेबल नियंत्रण है. इस एप में एंड्रायड होम स्क्रीन पर इस्तेमाल करने के लिए विजेट्स भी हैं, जो मीडिया चलाने को बहुत आसान बना देता है.
 
डबल ट्विस्ट म्यूजिक प्लेयर
यह संभवतः एंड्रायड प्लेटफार्म पर उपलब्ध सर्वोत्तम अन्य पक्ष द्वारा प्रदान किये गए संगीत चलाने वाले एप्स में से एक है, और हाल ही में इसका डिज़ाइन नया किया गया है. आईट्यून्स से आपके एंड्रायड फ़ोन पर संगीत ग्रहण करने की इसकी क्षमता इसे उन लोगों के लिए काफी सुविधाजनक बना देती है, जिन्होंने अपना सम्पूर्ण संगीत आईट्यून्स पर संग्रह कर रखा है. इस एप को मुफ्त में डाउनलोड और इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन अगर आप कुछ अन्य विशेषताएं भी चाहते हैं तो उन्हें आप $14.99 में पा सकते हैं.
 
क्यूब्ड
इसमें उतनी विशेषताएं भले ही न हों जिनके बारे में हमने ऊपर बताया, लेकिन यह शायद इन सब में सबसे ज्यादा खूबसूरत है. नाम के अनुसार ही क्यूब्ड का यूजर इंटरफ़ेस कुछ अलग है, जो एक क्यूब की तरह लगता है. इसे इस्तेमाल करने पर जब आपके सभी संगीत में एल्बम कला और कलाकार का विवरण होगा, तो यह बहुत अच्छा लगेगा. अगर आप कुछ प्रयोग करने के मूड में हैं, तो इसे अवश्य इस्तेमाल कीजिये.
 
साउंडक्लाउड
साउंडक्लाउड जो खुद को एक परिवार कहता है, आपको नए कलाकारों का अपना संगीत सुनने देता है, आने वाले वैश्विक रुझान के बारे में बताता है और आपको प्लेलिस्ट बनाने और अपना संगीत रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है. बिना किसी शुल्क के नया संगीत, कलाकार और संगीत के प्रकार खोजने के लिए साउंडक्लाउड एक बहुत अच्छा एप है, और यह आपको अपना प्लेलिस्ट बनाने और उसे लोगों के बीच साझा भी करने देता है.
 
गाना
गाना आपको बहुत सी भाषा और विधाओं में बहुत बड़े संगीत संग्रह के द्वारा 3 मिलियन से अधिक गानों में से आपको चुनाव की सुविधा देता है. आप इन गानों को मुफ्त में अपने टेबलेट या स्मार्टफ़ोन से सीधे स्ट्रीम कर सकते हैं. हालाँकि यह सेवा मुफ्त है, लेकिन अगर आप गाना+ का सब्सक्रिप्शन चाहते हैं तो आपको $1.99 हर महीने देने होंगे, जिससे आप गानों को ऑफलाइन सुनने के लिए डाउनलोड कर सकते है. इसमें आपको बहतर बिट रेट भी मिलेगी और यह सेवा प्रचार से भी मुक्त रहेगी.
 
विंक 
प्ले स्टोर पर यह एक फ्री डाउनलोड ऐप्लीकेशन है, जो ऐंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म आसानी से आपको मिल जायेगी. इस फ्री ऐप के जरिये यूजर्स अपनी पसंद के गानों को आॅनलाइन स्ट्रिम कर सकेंगे और इंटरनेट रेडियो का लुत्फ भी ले सकेंगे. 

 

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo